Sports

महाराष्ट्रः बॉलीवुड अभिनेता और फिल्म निर्माता अरबाज खान पिछले पांच-छह वर्षों से क्रिकेट मैचों में सट्टेबाजी कर रहे हैं। एक पुलिस अधिकारी ने यह दावा किया। पुलिस ने कहा कि कथित सटोरिये सोनू जालान उर्फ सोनू मलाड से पूछताछ में पता चला कि सट्टेबाजी गिरोह में बॉलीवुड का एक प्रोड्यूसर भी शामिल है। अधिकारी ने कहा कि जल्द ही प्रोड्यूसर को तलब किया जाएगा। 

जल्द किया जाएगा तलब
अधिकारी का कहना है कि बहरहाल अभिनेता ने दावा किया कि उन्होंने 27 मई को खत्म हुए 2018 के आईपीएल सीजन में किसी भी मैच में सट्टा नहीं लगाया था। अधिकारियों ने बताया कि कथित आईपीएल सट्टेबाजी के सिलसिले में पुलिस के समक्ष बयान दर्ज कराने के लिए खान आज यहां पहुंचे। पुलिस अधिकारी ने नाम उजागर नहीं करने की शर्त पर कहा, ‘‘अभिनेता ने पुलिस से कहा कि वह पिछले पांच-छह वर्षों से क्रिकेट मैचों पर सट्टेबाजी कर रहे थे।’’ अधिकारी ने के अनुसार जालान ने पूछताछ में बताया कि बॉलिवुड का एक निर्माता जो एक फिल्म निर्माण-वितरण कंपनी का सीईओ है, वह सट्टेबाजी गिरोह में ‘‘भागीदार’’ था। उन्होंने कहा कि पुलिस निर्माता को तलब कर पूछताछ करने वाली है। उन्होंने यह नहीं बताया कि उसे कोई पत्र भेजा गया है अथवा नहीं। 
PunjabKesari
नगर पुलिस ने 50 वर्षीय अभिनेता-फिल्म निर्माता को सट्टेबाजी गिरोह से जुड़े होने के सिलसिले में बयान दर्ज कराने के लिए कल समन जारी किया था। अधिकारी ने कहा कि बयान दर्ज करने की प्रक्रिया जारी है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया था कि खान को भेजे पत्र में पुलिस ने कथित सटोरिये की गिरफ्तारी के मद्देनजर उनसे जांच में शामिल होने के लिए कहा था। यह सटोरिया हाल में खत्म हुए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) पर सट्टा लगा रहा था। अपराध शाखा के पुलिस उपायुक्त अभिषेक त्रिमुखे ने बताया कि खान ठाणे पुलिस की अवैध वसूली निरोधक शाखा (एईसी) के दफ्तर में अपना बयान दर्ज कराने पहुंचे।    
PunjabKesari
अरबाज के बैंक खातों की होगी जांच
अधिकारियों ने बताया है कि एईसी ने 15 मई को एक गिरोह का भांडाफोड़ किया था और मुंबई से सोनू जलान उर्फ सोनू मलाड समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया था। सोनू के बारे में माना जाता है कि वह देश के शीर्ष सटोरियों में से एक है। एईसी के वरिष्ठ निरीक्षक प्रदीप शर्मा ने कल कहा था कि तहकीकात के दौरान सोनू और खान के बीच एक ‘‘संबंधों’’ का पता चला। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया था, ‘‘हमें संदेह है कि अरबाज खान ने आईपीएल मैचों पर सट्टा लगाया था और हम उनके बैंक की लेन-देन की जांच करना चाहते हैं।’’ अधिकारी ने गिरफ्तार आरोपी से पूछताछ के हवाले से बताया था कि खान 2.80 करोड़ रुपये कथित रूप से हार गए थे और राशि का भुगतान नहीं कर रहे थे जिसके बाद सोनू ने अभिनेता को धमकी दी थी।     
Sports

.
.
.
.
.