Sports

नई दिल्ली: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के पूर्व अंपायर स्टीव बकनर ने कहा है कि उन्होंने 2008 में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज के दौरान दो गलतियां की थी। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में खेले गए बॉडर्र-गावस्कर सीरीज के दूसरे मुकाबले में बकनर और मार्क बेंसन मैदानी अंपायर थे। इस मैच में दोनों अंपायर ने कुछ गलत फैसले किए थे जिसके कारण भारत को 122 रन से हार का सामना करना पड़ा था। 

PunjabKesari
बकनर ने कहा, ‘मैंने 2008 में सिडनी टेस्ट के दौरान दो गलतियां की। मेरी पहली गलती यह थी कि जब भारत अच्छा प्रदर्शन कर रहा था उस वक्त मैंने एक ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज को शतक बनाने दिया।' उन्होंने कहा, ‘मेरी दूसरी गलती जो मुकाबले के पांचवें दिन थी जिससे शायद भारत मुकाबला हार गया। क्या मैं टेस्ट मैच में दो गलती करने वाला पहला अंपायर था। इसके बावजूद यह दो गलतियां मुझे बैचेन करती हैं। आपको जानने की जरुरत है कि यह गलतियां क्यों हुई। आप ऐसी गलती दोबारा नहीं करना चाहेंगे।'   

PunjabKesari
उल्लेखनीय है कि भारतीय टीम ने बकनर और बेंसन की अंपायरिंग की शिकायत की थी। बकनर की गलतियों के अलावा भारतीय टीम के ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह और ऑस्ट्रेलिया के एंड्रयू सायमंड्स के बीच हुए मंकी गेट प्रकरण के कारण भी यह सीरीज विवादों में रही थी। यह विवाद इतना बढ़ गया था कि आईसीसी को इस मामले में हस्तक्षेप करना पड़ा था।  इस मुकाबले के 12 वर्षों बाद बकनर ने आखिरकार अपनी गलतियां स्वीकार की।