Sports

नई दिल्लीः फीफा विश्व कप रुस में होने जा रहा है। 14 जून से लेकर 15 जुलाई तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में 64 मैच खेले जाएंगे। इस टूर्नामेंट को लेकर काफी सेलीब्रिटी ने अपनी-अपनी पसंदीदा टीम के नाम बताए हैं। ऐसे में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने भी अपनी फेवरेट टीम के बारे में बात की है। आपको बता दें कि उन्होंने विश्व कप जीतने के लिए अपनी पसंदीदा टीम जर्मनी को बताया है।

अफरीदी ने कहा, "जर्मनी हमेशा मेरे लिए पसंदीदा टीम रही है। पिछले टूर्नामेंट के लिए और इस टूर्नामेंट में भी पसंदीदा थे।" अफरीदी के पास यह साल यादगार रहा है। उन्होंने विश्व इलेवन के लिए इस मैच में विंडीज़ बनाम प्रतिष्ठित लॉर्ड्स क्रिकेट स्टेडियम में खेला। इसके अलावा, उन्होंने इऑन मॉर्गन की जगह विश्व इलेवन टीम की कप्तानी का भार भी संभाला। कई टीमों के समर्थकों ने इस अवसर से संबंधित विज्ञापन के पूर्ण प्रभाव के साथ दौरा कर रहे हैं। इस बीच, पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने विश्व कप जीतने के लिए अपनी पसंदीदा टीम भी चुनी।

उनके साथियों ने उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर का पुरस्कार दिया, जो कम से कम कहने के लिए ही प्रसन्न था। उन्होंने इस मैच में शानदार प्रदर्शन किया लेकिन अपनी इस टीम को मैच जीताने में नाकाम रहे। 38 वर्षीय क्रिकेटर ने टीम को सम्मान के रूप में कप्तानी करने का अवसर बताया। उन्होंने कहा, "यह सिर्फ मेरे लिए सम्मान नहीं है बल्कि पाकिस्तान के लिए यह सम्मान है कि मैंने वेस्टइंडीज के खिलाफ ग्यारहवीं शुरूआत की। मैं एक बेहतर विदाई खेल के लिए पूछा जा सका हूँ।" इस आल राउंडर ने अपनी कप्तानी में पाकिस्तान के लिए शानदार प्रदर्शन किया है।