Sports

नई दिल्लीः अफगानिस्तान क्रिकेट टीम भारत के खिलाफ बेंगलुरू में 14 जून से एकमात्र टेस्ट मैच खेलेगी। लेकिन इससे पहले टीम के कोच फिल सिमन्स ने 'विराट सेना' को वार्निंग देते हुए साफ कह दिया कि उन्हें हल्के में ना लिया जाए क्योंकि उनके गेंदबाज भारतीय बल्लेबाजों को चुनाैती देने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। 

राशिद आैर मुजीब पर है पूरा विश्वास
विंडीज के इस पूर्व आलराउंडर सिमन्स ने कहा, ‘‘ अच्छी बात यह है कि हम सबसे बेहतर मैदानों में से एक में खेलेंगे। भारत में यह बल्लेबाजी के लिए सबसे बेहतर विकेटों में से एक है। ’’ सिमन्स को उम्मीद है कि उनके गेंदबाज भारतीय बल्लेबाजों को परेशान करने में सफल रहेंगे। उन्होंने कहा, ‘‘ हमारी बल्लेबाजी की तुलना में हमारी गेंदबाजी निश्चित तौर पर मजबूत है। लेकिन मैं यह भी जानता हूं कि राशिद खान , मुजीब जादरान और जाहिर खान के लिए भी विकेट लेना आसान नहीं होगा। दो ( राशिद और मुजीब ) अभी आईपीएल में खेल रहे हैं और मुझे पूरा विश्वास है कि वे बेहतर गेंदबाज के रूप में वापसी करेंगे। ’’ बल्लेबाजी में उनकी उम्मीद कप्तान स्टेनिकजई , मोहम्मद शहजाद , मोहम्मद नबी और रहमत शाह पर टिकी हैं। इन सभी के नाम पर प्रथम श्रेणी मैचों में शतक दर्ज हैं।      
PunjabKesari
टेस्ट मैच अलग तरह का खेल
असगर स्टेनिकजई की अगुवाई वाली टीम भारत के खिलाफ इस ऐतिहासिक मैच के लिये अब अपने ग्रेटर नोएडा और देहरादून स्थित अपने ‘ घरेलू मैदानों ’ में तैयारी कर रही है। सिमन्स यह सुनिश्चित करना चाह रहे हैं कि उनकी टीम दुनिया की नंबर एक टीम के खिलाफ प्रतिस्पर्धी प्रदर्शन करें। सिमन्स ने कहा, ‘‘ इन खिलाडिय़ों ने एसोसिएट देशों के साथ चार दिवसीय क्रिकेट खेली है और अच्छा प्रदर्शन किया है। लेकिन टेस्ट मैच अलग तरह का खेल है। लड़के जल्द ही इस चीज को समझेंगे और भारत के खिलाफ खेलने से यह अधिक चुनौतीपूर्ण बन गया है।’’ अफगानिस्तान ने दिसंबर में दूसरी बार चार दिवसीय आईसीसी अंतर महाद्वीपीय टूर्नामेंट जीता था। सिमन्स ने कहा, ‘‘ इसलिए ऐसा नहीं है कि वे खेल के लंबे प्रारूप के बारे में नहीं जानते। टेस्ट मैच में बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में संयम दिखाना होता है और यह एक बड़ा समायोजन है। हमें अगले छह सप्ताह मुख्य रूप से इसी पर काम करना होगा। ’’ यह एकमात्र टेस्ट मैच बेंगलुरू के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा।