Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: अफगानिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड ने सोमवार को आगामी विश्‍व कप के लिए 15 सदस्‍यीय टीम की घोषणा कर दी है। अफगानिस्‍तान दूसरी बार विश्‍व कप में हिस्‍सा लेगा। गुलबदीन नायब को टीम की कप्तानी दी गई है। पूर्व कप्तान असगर अफगान, राशिद खान, मोहम्मद नबी, मुजीब उर रहमान और मोहम्मद शहजाद जैसे स्टार खिलाडियों को टीम में शामिल किया गया है। 

आपको बतां दे कि टीम में बांए हाथ के तेज गेंदबाज शापूर जादरान को टीम मे जगह नहीं दी गई है जिन्होंने 2015 विश्व कप में अफगानिस्तान की इकलौती जीत में अहम योगदान दिया था। टीम में हामिद हसन को जगह दी गई है जोकि तीन साल के बाद टीम में वापसी करेंगे। हामिद हसने ने 32 मैच खेले हैं जिसमें56 विकेट लिये हैं। हामिद ने 2016 में आखिरी वनडे मैच आयरलैंड के खिलाफ खेला था।

अफगानिस्तान की टीम का पहला मैच 1 जून को ऑस्ट्रेलिया की टीम के साथ खेलकर विश्व कप का आगाज करेगी। वहीं इससे पहले टीम 24 मई को पाकिस्तान औऱ 27 मई को मेजबान इंग्लैड के खिलाफ प्रैक्टिस मैच खेलेगी। अफगानिस्तानी की टीम ने ऑयरलैंड के खिलाफ देहरादून में वनडे सीरीज खेली थी, लेकिन बारिश के कारण दूसरे वनडे के रद होने के कारण सीरीज 2-2 की बराबरी पर खत्म हुई।

PunjabKesari

स्क्वाड: गुलबदीन नायब (कप्तान), मोहम्मद शहजाद (विकेटकीपर), नूर अली जादरान, हजरतुल्लाह जजई, रहमत शाह, असगर अफगान, हशमतुल्ला शाहिदी, नजीबुल्लाह जादरान, समीउल्लाह शिनवारी, मोहम्मद नबी, राशिद खान, दवालत जादरान, आफताब आलम, हामिद हसन और मुजीब उर रहमान।

रिजर्व खिलाड़ी: इकराम अलीखिल, करीम जानत और सईद शिरजाद।

.
.
.
.
.