Sports

देहरादून: गुलबदीन नैब के बल्ले और गेंद से शानदार प्रदर्शन की बदौलत अफगानिस्तान ने पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में आयरलैंड को पांच विकेट से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बनाई।

PunjabKesari
टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी आयरलैंड की टीम दौलत जदरान (35 रन पर तीन विकेट) और मुजीब उर रहमान (14 रन पर तीन विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने 49.2 ओवर में 161 रन पर सिमट गई। गुलबदीन ने भी 20 रन देकर दो विकेट चटकाए। आयरलैंड की ओर से पाल स्र्टिलंग ने सर्वाधिक 89 रन बनाए लेकिन टीम के सिर्फ तीन बल्लेबाज ही दोहरे अंक में पहुंच पाए। जार्ज डाकरेल ने 37 जबकि केविन ओ ब्रायन ने 10 रन बनाए।

PunjabKesari
अफगानिस्तान ने इसके जवाब में सलामी बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद (43) और पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे गुलबदीन (46) की पारियों की बदौलत 41 .5 ओवर में पांच विकेट पर 165 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की। हजरतुल्लाह जजाई (25) और रहमत शाह (22) ने भी उम्दा पारियां खेली। बायड रैनकिन ने 48 रन देकर दो विकेट चटकाए जबकि सिमी सिंह, बैरी मैकार्थी और डाकरेल को एक-एक विकेट मिला। अफगानिस्तान ने इससे पहले तीन मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला में 3-0 से क्लीनस्वीप किया था।

PunjabKesari