Sports

नई दिल्लीः स्पिनर राशिद खान की बेहतरीन गेंदबाजी की मदद से अफगानिस्तान ने आज यहां तीसरे एवं आखिरी टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में बांग्लादेश को एक रन से हरा दिया और इसके साथ ही उसने यह श्रृंखला 3-0 से जीत ली। अफगानिस्तान ने छह विकेट पर 145 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाने के बाद बांगलादेश को पांच विकेट पर 144 रन पर रोक दिया। 

बांगलादेश को आखिरी ओवर में जीत के लिए नौ रन चाहिए थे लेकिन राशिद ने बांगलादेश के मंसूबों को पूरा नहीं होने दिया। मैच 18 ओवर तक पूरी तरह अफगानिस्तान की झोली में था, लेकिन मुशफिकुर रहीम ने 19वें ओवर में करीम जनत की गेंदों पर पांच चौके जड़ेऔर मैच को रोमांचक बना दिया। राशिद ने 20वें ओवर की पहली गेंद पर मुशफिकुर को आउट कर दिया जबकि महमूदुल्लाह मैच को टाई करने की कोशिश में अंतिम गेंद पर रन आउट हो गए।   

महमूदुल्लाह ने 38 गेंदों पर 45 रन और मुशफिकुर ने 37 गेंदों पर 46 रन बनाए। राशिद ने 24 रन देकर एक विकेट लिया जबकि मुजीब उर रहमान ने 25 रन पर एक विकेट और करीम ने 44 रन पर एक विकेट लिया। बांगलादेश के तीन बल्लेबाज रन आउट हुए। इससे पहले अफगानिस्तान की पारी में मोहम्मद शहजाद ने 26, कप्तान असगर स्तानिकजई ने 27, समीउल्लाह शेनवारी ने नाबाद 33 और उस्मान गनी ने 19 रन बनाए। मुशफिकुर रहीम को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।