Sports

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग में धूम मचा रहे अफगानिस्तान के क्रिकेटर मोहम्मद नबी और राशिद खान ने विश्व कप से ठीक पहले अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान पद से असगर अफगान को हटाने का विरोध किया है। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने राष्ट्रीय टीम के कप्तान असगर अफगान को बर्खास्त करते हुए टेस्ट, वनडे और ट्वंटी 20 टीम के लिए तीन नए कप्तानों की घोषणा की है। 

PunjabKesari
अफगान बोर्ड ने 28 साल के ऑलराउंडर गुलबदिन नाइब को वनडे टीम का कप्तान चुना है जो 30 मई से इंग्लैंड एंड वेल्स में होने वाले आईसीसी विश्वकप में भी राष्ट्रीय टीम की कप्तानी संभालेंगे। इंडियन प्रीमियर लीग में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेल रहे स्टार लेग स्पिनर राशिद खान को वनडे टीम में उपकप्तान चुना है। राशिद को सबसे छोटे ट्वंटी 20 प्रारूप का नेतृत्व सौंपा गया है जबकि शफीकुल्लाह शफाक को उपकप्तान बनाया गया है। टेस्ट में रहमत शाह नये कप्तान होंगे जबकि हस्मत शाहिदी उनके साथ उपकप्तान का जिम्मा संभालेंगे। 

ऑफ स्पिनर नबी और लेग स्पिनर राशिद ने ट्विटर का सहारा लेते हुए कप्तान हटाए जाने की आलोचना करते हुए कहा है कि कप्तान बदले जाने का समय सही नहीं है जबकि विश्व कप जल्द ही शुरू होने वाला है। नबी ने अफगान का समर्थन करते हुए कहा कि टीम उनकी कप्तानी में संगठित हुई थी। राशिद ने इस फैसले को गैर जिम्मेदाराना बताया है। उन्होंने कहा, ‘मैं चयन समिति का सम्मान करता हूं लेकिन उसके इस फैसले से सहमत नहीं हूं। विश्व कप में अफगान को ही कप्तान रहना चाहिए था। उनकी कप्तानी टीम की सफलता में महत्वपूर्ण रही है। विश्व कप से ठीक पहले कप्तान बदलने का टीम पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा।' 

PunjabKesari

 

.
.
.
.
.