Sports

दुबईः ऑयरलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले अफगानिस्तान के बल्लेबाज हजरातुल्लाह जजई 514 अंकों के साथ टी-20 बल्लेबाजों की आईसीसी रैंकिंग में 39वें पायदान पर पहुंच गए हैं। जजई ने ऑयरलैंड के खिलाफ दो मैचों की टी-20 सीरीज में क्रमश: 74 और 82 रन की लाजवाब पारी खेली थी। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की रैंकिंग में 647 अंकों के साथ अफगानिस्तान के मोहम्मद शहजाद 13वें स्थान पर हैं।  

अफगानिस्तान के गेंदबाजों ने भी आईसीसी रैंकिंग में छलांग लगाते हुए शीर्ष 50 में जगह बनाई है। मुजीब उर रहमान ने अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ 500 अंकों के साथ रैंकिंग में 38वां स्थान हासिल किया है। अफगानिस्तान के ही 25 वर्षीय गेंदबाज आफताब आलम 303 अंकों के साथ 107वें स्थान पर हैं। पिछले कुछ समय से अफगानिस्तान की क्रिकेट टीम बेहतर प्रदर्शन कर रही है जिसके कारण उसके खिलाड़यिों ने अपनी आईसीसी रैंकिंग में काफी सुधार किया है। अफगानिस्तान के राशिद खान दुनिया के नंबर एक गेंदबाज बने हुए हैं। 
PunjabKesari

अफगाuनिस्तान से सीरीज हारने के बावजूद ऑयरलैंड के बल्लेबाज सिमी सिंह अपनी रैंकिंग में सुधार करते हुए बल्लेबाजों की रैंकिंग में 137वें पायदान पर पहुंच गए हैं। गेंदबाजों की रैंकिंग में सिंह 124वें स्थान पर हैं। ऑलराउंडरों की रैंकिंग में भी सिंह ने लंबी छलांग लगाते हुए 67वां स्थान हासिल किया है। 
 

.
.
.
.
.