Sports

पंजाब केसरी के प्रतिनिधि निकलेश जैन मॉस्को रूस से 

 

मॉस्को ,रूस ( निकलेश , जैन ) दुनिया के सबसे कड़े और मजबूत ग्रांड मास्टर ओपन माने जाने वाले ऐरोफ़्लोट ओपन 2018 में चौंथे राउंड में दुनिया भर के दिग्गज खिलाड़ियों के बीच भारत की महिला खिलाड़ी इंटरनेशनल मास्टर ईशा करवाड़े जिन्हे ऐरोफ़्लोट के वर्ग ए में अंतिम 92 वे वरीयता दो गयी है अपने शानदार खेल के चलते सयुंक्त दूसरे स्थान पर जा पहुंची है । उन्होने चौंथे राउंड में 26वे वरीय कजाकिस्तान के जुमाब्येव रीनात को पराजित किया इससे पहले उन्होने ईरान के 46वे वरीय  एम अमीन को हार का स्वाद चखाया था और दूसरे वरीय विदित गुजराती और 30वे वरीय वें यान से ड्रॉ खेला था । 

वही दूसरे राउंड मे मिली हार के बाद उबरते हुए भारत के मुरली कार्तिकेयन नें लगातार दूसरी जीत दर्ज करते हुए वापसी की आज उन्होने चौंथे वरीय अजरबैजान के ग्रांड मास्टर मामेदोव रौफ को पराजित करते हुए बड़ा उलटफेर किया और इस जीत से 43वे वरीय मुरली और 92 वरीय ईशा 3 अंको के साथ सयुंक्त दूसरे स्थान पर चल रहे है । पहले स्थान पर रूस के अर्टेमिव ब्लादिस्लाव , मलदोव के विक्टर बोलोगन और अर्मेनिया के तिगरान पेट्रोसियन 3.5 अंक बनाकर खेल रहे है । 

 

विदित , शशिकिरण और सेथुरमन को लगाना होगा ज़ोर 

भारत की प्रमुख तीन उम्मीद विदित गुजराती , कृष्णन शशिकिरण और एसपी सेथुरमन फिलहाल अब तक प्रभावित नहीं कर सके है और उम्मीद है वह जल्द वापसी करेंगे , फिलहाल विदित और शशि चार ड्रॉ के साथ 2 अंक पर खेल रहे है हालांकि अरविंद चितांबरम ,सेथुरमन 2.5 अंको पर खेल रहे है । 

.
.
.
.
.