Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: 19 बार के वर्ल्ड चैंपियन पंकज आडवाणी ने जबरदस्त खेल दिखाते हुए एशियाई स्नूकर टूर खिताब जीतकर इतिहास रच दिया है। फाइनल महामुकाबले में उन्होंने चीन के जू रेटी को 6-1 के बड़े अंतर से हराकर खिताब अपने नाम कर लिया। मुकाबले में उन्होंने 48-35, 67-23, 24-69, 63-33, 100-0, 47-19, 94-0 से जीत दर्ज की। इसी के साथ के साथ ही उन्होंने आगामी विश्व चैंपियनशिप के लिए अपनी दावेदारी भी मजबूत की है।

एशियाई स्नूकर टूर खिताब जीतने वाले पहले भारतीय

PunjabKesari

फाइनल मुकाबले में जीत दर्ज करने के साथ ही पुणे के 33 साल के आडवाणी एशियाई स्नूकर टूर का खिताब जीतने वाले पहले भारतीय भी बन गए। बता दें कि IBSF विश्व बिलियर्ड्स और स्नूकर चैंपियनशिप में एक पखवाड़े से भी कम का समय बचा है और भारत का ये स्टार खिलाड़ी इन दोनों खेलों में गत चैंपियन है। विश्व चैंपियनशिप का आयोजन म्यांमार में 12 से 27 नवंबर तक होगा।

सबसे ज्यादा खिताब जीतने वाले इकलौते खिलाड़ी

PunjabKesari

पंकज आडवाणी भारत के लिए बिलियर्ड्स और स्नूकर में सबसे ज्यादा विश्व खिताब जीतने वाले इकलौते खिलाड़ी हैं। उनके नाम 19 विश्व खिताब हैं। साल 2017 में भी पंकज ने उम्दा प्रदर्शन करते हुए देश का नाम रोशन किया। आडवाणी ने वर्ल्ड चैंपियनशिप में बिलियर्ड्स और स्नूकर दोनों में गोल्ड जीता था। इसके अलावा उनकी अगुवाई में भारतीय टीम ने एशियाई टीम स्नूकर चैंपियनशिप में भी गोल्ड मेडल अपने नाम किया था।