Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : युवा भारतीय बल्लेबाज पृथ्वी शाॅ को ओपनर रोहित शर्मा की जगह न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जगह दी गई। हालांकि वह कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए और उन्होंने पहले टेस्ट में 16 और 14 रन ही बनाए। पहले टेस्ट में शाॅ की बल्लेबाजी देखने के बाद वीवीएस लक्ष्मण ने कहा कि उन्हें न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन के सीख लेनी चाहिए। 

वेलिंगटन में शाॅ के दोनों पारियों में फेल होने पर पूर्व क्रिकेटर लक्ष्मण ने कहा, युवा बल्लेबाज को विलियमसन से सीख लेनी चाहिए। न्यूजीलैंड के कप्तान ने पहले टेस्ट में 89 रन की पहली पारी खेली थी। लक्ष्मण ने एक भारतीय समाचार पत्र को बताया कि विलियमसन की मैच डिफेंडिंग इनिंग ने उदाहरण पेश किया है कि ऐसे स्थिति में कैसे खेलना चाहिए। 

लक्ष्य ने शाॅ की तरफ इशारा करते हुए कहा कि उसे ऑन-साइड पर खेलना पसंद है। हालांकि जब गेंद घूम रही है तो उसके लिए गेंद को सीधे खेलना बेहतर है। उन्होंने शाॅ को सलाह दी कि उसे अपने शरीर के पास खेलना चाहिए जिस तरह न्यूजीलैंड कप्तान ने वेलिंगटन में किया। इसी के साथ ही उन्होंने शाॅ को ओपनर मयंक अग्रवाल से भी सीखने की सलाह दी है। उन्होंने लिखा, मयंक ने न्यूजीलैंड में अलग-अलग स्थितियों में परिपक्वता दिखाई है। 

गौर हो कि भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया जिस कारण उसे 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। ये भारत की दिसम्बर 2018 के बाद पहली हार थी। अब इस सीरीज का दूसरा और अंतिम मैच 29 फरवरी को शुरू होगा जिसमें भारत के वापसी की उम्मीद है।