Sports

नई दिल्लीः भारत और इंग्लैंड के बीच एक अगस्त से टेस्ट सीरीज शुरू हो रही है। दोनों टीमें इसके लिए कड़ी मेहनत कर रही हैं। जहां एक तरफ टेस्ट मैचों के लिए भारत के पास रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव जैसे शानदार स्पिनर हैं, तो वहीं दूसरी ओर इंग्लैंड भी स्पिन गेंदबाजों से वार करने की योजना बना रही है। खबरों की मानें तो इंग्लैंड टीम आदिल रशीद को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने के बारे में सोच रही है। 

रशीद ने वनडे सीरीज में किया शानदार प्रदर्शन
आपको बता दें कि रशीद टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं। अब ऐसे में इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड उनसे संन्यास वापिस लेने की गुजारिश कर सकता है। हाल ही में समाप्त हुए भारत और इंग्लैंड के बीच वनडे सीरीज में रशीद का प्रदर्शन शानदार रहा। खासकर तीसरे वनडे में उन्होंने जिस तरह कप्तान विराट कोहली को आउट किया, उसे लोग बॉल ऑफ द सेंचुरी भी कह रहे हैं। 3 वनडे मैचों में 6 विकेट लेने वाले रशीद ने अपनी टीम को सीरीज जिताने में अहम भूमिका निभाई थी।

रशीद के टेस्ट करियर की बात करें तो वह इसमें कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके। उन्होंने 10 टेस्ट मैचों में 42 से ज्यादा की औसत से 38 विकेट लिए हैं। उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट मैच भारत के खिलाफ ही साल 2016 में खेला था। टेस्ट मैचों में कुछ खास प्रदर्शन नहीं रहने के बाद उन्होंने वनडे और टी-20 फॉर्मेट में ध्यान लगाने के लिए टेस्ट क्रिकेट से दूरी बना ली थी। टेस्ट में वापसी को लेकर रशीद ने भी कहा कि मैं टेस्ट क्रिकेट छोड़ चुका हूं लेकिन अगर टीम को मेरी जरुरत होगी तो मैं इस बारे में जरूर सोचूंगा। अब ऐसे में इंग्लैंड क्रिकेट टीम में इनके शामिल होने पर सस्पेंस बना हुआ है।