Sports

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के मुताबिक विराट कोहली नहीं बल्कि अब भी महेंद्र सिंह धोनी ही भारतीय टीम के कप्तान हैं, ऐसा हम नहीं कह रहे हैं। बीसीसीआई की आॅफिशियल वेबसाइट पर धोनी की प्रोफाइल में अभी तक कैप्टन इंडिया लिखा हुआ है, तो वहीं कोहली की प्रोफाइल पर कुछ भी नहीं लिखा। अब देखने में ऐसा लग रहा है कि बीसीसीआई कोहली को नहीं बल्कि धोनी को अभी भी कप्तान मानती है। हालांकि खबरें सामने आने के बाद बीसीसीआई ने अपनी गलती सुधारी और कोहली को कप्तान के रूप में शो किया।

PunjabKesari

भारतीय टीम के तीनों फॉर्मेंट के कप्तान विराट कोहली हैं, लेकिन www.bcci.tv पर धोनी को अब भी टीम इंडिया का कप्तान बताया गया था। बता दें कि धोनी ने साल 2014 में ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान टेस्ट सीरीज के बीच में ही टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लिया था। जिसके बाद उन्होंने जनवरी 2017 में वन-डे और टी-20 क्रिकेट की कप्तानी छोड़ दी थी। मालूम हो कि धोनी इस टीम इंडिया की तरफ से केवल वनडे और टी-20 क्रिकेट खेलते हैं। 

धोनी भले ही टीम के कप्तान नहीं हैं, लेकिन आज भी वो मैदान पर फील्ड सजाते और गेंदबाजों को निर्देश देते हुए साफ नजर आते हैं। विराट कोहली का वह पूरा साथ देते हैं और कोहली भी उनपर पूरा भरोसा करते हैं। कभी-कभी तो वह गैर आधिकारिक रूप से वनडे और टी-20 में टीम की कमान संभालते भी नजर आते हैं। इसके अलावा वह टीम के खिलाड़ियों का हौंसलाअफजाई भी करते रहते हैं।