Sports

नई दिल्लीः बीजिंग ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता निशानेबाज अभिनव बिंद्रा ने सरकार की लोकप्रिय टारगेट ओलंपिक स्कीम(टॉप्स) समिति के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। देश के एकमात्र व्यक्तिगत ओलंपिक स्वर्ण विजेता बिंद्रा ने अपने आधिकारिक ट्विटर पर इसकी जानकारी दी। 

उन्होंने बाकायदा एक पत्र जारी किया और बताया कि वह अब पूरा ध्यान अपने निजी प्रोजेक्ट पर लगाना चाहते हैं और अभिनव बिंद्रा टारगेटिंग परफार्मेंस सेंटर को देशभर में खोलेंगे जहां खिलाड़ियों को ट्रेनिंग दी जाएगी। यदि वह सरकारी पद पर बने रहते हैं तो यह हितों के टकराव का मुद्दा भी हो सकता है। स्टार निशानेबाज ने लिखा कि नया साल मेरे लिये नई संभावनाएं लेकर आ रहा है और मैं देश भर में बिंद्रा सेंटर खोलने पर ध्यान देना चाहता हूं। मैं सार्वजनिक पदों से इस्तीफा दे रहा हूं जिसमें निशानेबाजी पर्यवेक्षक और टॉप्स एथलीट पहचान समिति का अध्यक्ष पद शामिल है।

उन्होंने कहा कि मैं भारतीय खेलों को इस मौके के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। मैं एथलीटों के साथ आगे भी उपलब्ध रहूंगा। बिंद्रा को इसी वर्ष जनवरी में टॉप्स समिति का अघ्यक्ष बनाया था। इस समिति में धाविका पीटी उषा और पूर्व बैडमिंटन खिलाड़ी प्रकाश पादुकोण शामिल हैं।