Cricket

जालंधर : छह महीने पहले इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने वाले दक्षिण अफ्रीका के धाकड़ बल्लेबाज एबी डिविलियर्स जल्द मजांसी सुपर लीग में फिर से जलवा दिखाएंगे। हालांकि, इससे पहले ही डिविलियर्स की लीग शुरू होने से पहले प्रैक्टिस मैच के दौरान खेली गई आतिशी पारी चर्चा में आ गई है। डिविलियर्स ने तश्वेज स्पार्टन की ओर से खेलते हुए महज 31 गेंदों में 93 रन बना दिए। डिविलियर्स की इस आतिशी पारी के दौरान उनकी टीम ने जोजी स्टार्स को 5 रन से हरा दिया।

PunjabKesarisports ab de villiers

करीब 6 महीने बाद मैदान में लौटे डिविलियर्स ने पहली ही गेंद शानदार स्ट्रेट शॉट मारकर बाउंड्री के बाहर पहुंचा दी थी। डिविलियर्स तब मैदान में आए थे, जब उनकी टीम संघर्ष कर रही थी। डिविलियर्स ने जोजी स्टार्स के बॉलर एडी ली की तो खास तौर पर क्लास ली। ली ने अपने 4 ओवरों में 50 रन दिए। डिविलियर्स की इस पारी की बदौलत उनकी टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट खोकर 217 रन बनाए। 

PunjabKesarisports AB de villiers

हालांकि, डिविलियर्स की इस पारी के बाद स्टार्स के बल्लेबाजों ने भी जोरदार शुरुआत की। सलामी बल्लेबाजों रयान रिकेलटन और रस्सी वैन डेर डुसेन ने महज 6 ओवरों में ही 104 रन जोड़ दिए। दोनों ने इस दौरान अपनी फिफ्टी भी पूरी की। इनकी जोड़ी श्रीलंका के प्लेयर जीवन मेंडिंस ने विकेट निकालकर तोड़ी। इसके बाद जोजी स्टार्स के बल्लेबाज रन बनाने के लिए संघर्ष करते नजर आए और आखिरकार महज 5 रन से मैच गंवा बैठे।