Sports

वेलिंगटनः आईपीएल सीजन 11 को शुरू होनेे में एक महीने से कम समय बचा है, लेकिन इससे पहले दो बाद वापसी कर रही चेन्नई सुपर किंग्स को बड़ा झटका लगा है। न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर मिशेल सेंटनर के घुटने में चोट है जिसके लिए वह इसी माह सर्जरी कराएंगे, ऐसे में वह न सिर्फ इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज से बाहर रहेंगे बल्कि आईपीएल में भी नजर नहीं आएंगे।

गंभीर हो चुकी है सेंटनर की चोट
न्यूजीलैंड टीम ने बुधवार को बताया कि सेंटनर को घुटने की सर्जरी के बाद करीब नौ महीने तक क्रिकेट से दूर रहना होगा। ऐसे में वह आगामी टेस्ट सीरीज में नहीं खेलेंगे। सेंटनर को इंग्लैंड के खिलाफ सीमित ओवर सीरीज के दौरान खेलने में परेशानी के बाद उनका स्कैन कराया गया था जिसमें उनकी हड्डी में गड़बड़ी का पता चला है। लगातार खेलने के कारण उनकी चोट अब गंभीर हो गई है और उन्हें सर्जरी की तुरंत जरूरत है। न्यूजीलैंड के कोच माइक हैसन ने कहा कि हम सभी को मिशेल के लिए काफी दुख है। वह ड्रैसिंग रूम में काफी लोकप्रिय हैं और सभी उनका सम्मान करते हैं। वह सभी तीनों प्रारूपों में टीम के मुख्य खिलाड़ी हैं और टेस्ट सीरीज में हमें उनकी कमी खलेेगी। 
PunjabKesari
50 लाख में शामिल हुए थे चेन्नई में
टीम के कोच गैविन लार्सन ने कहा कि मिशेल के लिए उनका इलाज कराना अभी ज्यादा जरूरी है और हमें यकीन है कि अगले 18 महीनों में अहम टूर्नामेंटों के लिए वह टीम में वापसी कर लेंगे। सेंटनर की जगह लेग स्पिनर टॉड एस्ले को 22 मार्च से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज के लिये टीम में शामिल किया गया है। चोट के कारण सेंटनर का आगामी आईपीएल टी-20 लीग से बाहर रहना भी तय है। वह आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ी हैं, जन्हें 50 लाख में खरीदा गया था। इसके अलावा वह डर्बीशायर के लिए पहले काउंटी सत्र में भी नहीं खेल सकेंगे।