Sports

न्यूयॉर्क : अमेरिका की लीजेंड टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स के 24वें ग्रैंड स्लैम जीतने का सपना पूरा होने के रास्ते की बाधा उनकी खराब फॉर्म बन सकती हैं, हालांकि इस बार कोरोना के चलते कुछ शीर्ष खिलाडिय़ों ने सोमवार से होने वाले वर्ष के अंतिम ग्रैंड स्लेम यूएस ओपन से अपना नाम वापस ले लिया है।सेरेना यूएस ओपन के अभ्यास टूर्नामेंट वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन के दौरान यूनानी खिलाड़ी मारिया सकारी से हार गईं हैं जिसके बाद उन्हें टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा था। कोरोना के बीच टेनिस के पांच महीने के बाद लौटने पर सेरेना को उन मैचों में संघर्ष करना पड़ा है जो तीन सेटों तक खिंचे हैं। इन मैचों में सेरेना का 3-2 का रिकॉर्ड रहा है।

अगले महीने हार्डकोर्ट टूर्नामेंट में वापसी करेंगी सेरेना विलियम्स - serena  williams to return to hardcourt tournament next month - Sports Punjab Kesari

सेरेना ने कहा- जिस तरह से मैं खेल रही हूं उस तरह से खेलना और सकारात्मक बने रहना बहुत मुश्किल है। उन्होंने कहा- एक सप्ताह में नौ घंटे खेलना बहुत अधिक है। मैं आमतौर पर ऐसे नहीं खेलती। यह सब मेरे लिए बिल्कुल नया है। सेरेना वेस्टर्न एंड सदर्न टेनिस टूर्नामेंट के तीसरे राउंड में 13वीं सीड मारिया से हार गईं थीं जबकि उससे पहले टॉप सीड ओपन में उन्हें 116वें नंबर की खिलाड़ी शेल्बी रोजर्स से क्वाटर्रफाइनल में हार का सामना करना पड़ा था। 

तेज बुखार के कारण मैड्रिड में नहीं खेलेंगी सेरेना - serena williams  withdraws from madrid open - Punjab Kesari

सेरेना ने कहा- मुझे नहीं लगता कि उस समय मानसिक रूप से मदद मिलती है जब आपको पता होता है कि मैच खत्म हो गया है और आप मैच जीत गये हैं। आपके पैर पहले से थके होते हैं और अब वे अधिक थक गये होते हैं। 

उन्होंने कहा- मैंने खुद को खराब स्थिति में डाला है। यह एक ऐसे इंसान को डेट करने के जैसा है जिसके बारे में आप जानते हैं कि वह अच्छा नहीं है। ऐसे लग रहा है जैसे मुझे इस इंसान से छुटकारा पाना है। इसका कोई मतलब नहीं है। यह परेशान करने वाली चीज है।

फिट हुई सेरेना विलियम्स, 6 महीने के ब्रेक के बाद खेलने को तैयार - serena  williams fit ready to play after six months break - Sports Punjab Kesari

यूएस ओपन 31 अगस्त से 13 सितंबर तक होगा और कोरोना वायरस महामारी के कारण विश्व के बहुत से शीर्ष खिलाड़ी टूर्नामेंट के लिए न्यूयॉर्क नहीं आना चाहते हैं जिससे सेरेना को फायदा मिल सकता है और एक बार फिर ग्रैंड स्लेम विजेता बनने का उनका सपना पूरा हो सकता है।