Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : विराट कोहली और रवि शास्त्री के खिलाफ अब पूर्व भारतीय दिग्गज क्रिकेटर सैय्यद किरमानी ने आवाज उठाई है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि टीम सिलेक्शन में दोनों अपनी मनमानी करते हैं।  वहीं, बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल और पी कश्यम ने शादी की तारीख पक्की कर ली है। पंजाब केसरी स्पोट्र्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाने जा रहे हैं। पढि़ए एक क्लिक में-

साइना नेहवाल और परूपल्ली 16 दिसंबर को रचाएंगे शादी

Sports
ओलंपिक पदक विजेता साइना नेहवाल भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी परूपल्ली कश्यप के साथ इस वर्ष 16 दिसंबर को विवाह बंधन में बंधने जा रही हैं। विश्व की 11वें नंबर की बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल और परूपल्ली 10 वर्षों से एक-दूसरे के साथ रिश्ते में हैं लेकिन उन्होंने अपने प्रेम प्रसंग की खबर को काफी गुप्त रखा था। दोनों साल 2005 से ही गोपीचंद अकादमी में एक साथ ट्रेनिंग कर रहे थे। लेकिन किसी को भनक तक नहीं लगी कि वह लव बर्ड हैं।

कैरोलिन वोज्नियाकी ने चाइना ओपन खिताब जीता

Sports
डेनमार्क की दूसरे नंबर की खिलाड़ी कैरोलिन वोज्नियाकी ने रविवार को चाइना ओपन फाइनल में लातिविया की अनास्तासिया सेवास्तोवा पर जीत दर्ज कर 30वां डब्ल्यूटीए एकल खिताब अपनी झोली में डाला। वोज्नियाकी ने कहा कि 30वीं डब्ल्यूटीए ट्राफी जीतकर उन्होंने अपने बचपन का सपना पूरा किया। अठाईस वर्षीय की इस खिलाड़ी ने साल के शुरू में आस्ट्रेलिया ओपन ट्राफी जीतकर अपना पहला ग्रैंडस्लैम हासिल किया था।

विंडीज के तीन क्रिकेटरों का नहीं लगा वीजा, भारत के खिलाफ वनडे खेलना मुश्किल
भारत और विडींज के बीच टेस्ट सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच वनडे सीरीज खेली जाएगी। इस वनडे क्रिकेट सीरीज से पहले कैरिबियाई टीम को एक और बड़ा झटका लगने के आसार हैं, जो जाहिर तौर पर टीम इंडिया के गेंदबाजों के लिए एक बड़ी राहत साबित हो सकती है। एक ताजा रिपोर्ट के मुताबिक विडींज क्रिकेट टीम के विस्फोटक बल्लेबाज और आलराउंडर कीरोन पोलार्ड, ड्वेन ब्रावो, सुनील नरेन के भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में नहीं खेलने की संभावना है। भारतीय वीजा हासिल करने के लिए तैयार की गई बोर्ड की 25 खिलाडि़यों की सूची में इनके नाम शामिल नहीं हैं।

इस बल्लेबाज ने T-20 में जड़ा दोहरा शतक, 180 रन बनाए चाैकों-छक्कों से

Sports
क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल है। किसी एक मैच या ओवर में क्या हो जाए यह कोई नहीं कह सकता। हाल ही में ब्लाइंड क्रिकेट साउथ अफ्रीका नेशनल टूर्नामेंट में ऐसा कुछ देखने को मिला, जिसने सबका ध्यान अपनी ओर खींच लिया। बल्लेबाज फ्रेडरिक बोएर ने टी20 क्रिकेट में ऐतिहासिक पारी खेली। बोएर ने बोलैंड की ओर से खेलते हुए 78 गेंद दोहरे शतक की पारी खेली। बोएर ने इस मैच में 205 रन की पारी खेली और वो मैच की आखिरी गेंद पर आउट हुए। उन्होंने अपने रनों में से 87.80 फीसदी रन बाउंड्री से जुटाए। इंटरनेशनल क्रिकेट में आज तक कोई बल्लेबाज टी20 क्रिकेट में डबल सेंचुरी नहीं ठोक सका है। 

ICC रैंकिंगः कोहली आैर बुमराह अब भी टाॅप पर बरकरार

Sports
भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह सोमवार को जारी हुई आईसीसी की नवीनतम खिलाड़ी रैंकिंग में शीर्ष पर बरकरार हैं। कोहली 884 अंक के साथ बल्लेबाजों की रैंकिंग में पहले स्थान पर हैं जबकि एकदिवसीय टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा 842 अंक के साथ दूसरे स्थान पर हैं। शीर्ष 10 में शामिल एक अन्य भारतीय शिखर धवन 802 अंक के साथ रैंकिंग में पांचवें पायदान पर हैं। गेंदबाजों में डेथ ओवरों के विशेषज्ञ जसप्रीत बुमराह 797 अंक के साथ पहले जबकि बायें हाथ के कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव 700 अंक के साथ तालिका में तीसरे स्थान पर है। 

अनुष्का के पीछे-पीछे विराट ने भी नॉन वेज को कहा अलविदा

Sports
भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान अब मासाहारी से शाकाहारी बन गए हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कोहली ने चार महीने पहले एनिमल प्रोटीन लेना बंद कर दिया था। कोहली ने वीगन डायट शूरू कर दिया है। यानी सिर्फ मांस, मछली, अंडा नहीं उन्होंने हर वो चीज खानी बंद कर दी है जो एनिमल प्रोडक्ट्स से बनता है. यानी वह दूध, दही, घी जैसे किसी भी डेयरी प्रोडक्ट को भी नहीं खा रहे हैं। माना जा रहा है कि कोहली पत्नी अनुष्का शर्मा से प्रेरित होकर ही शाकाहारी बने हैं। अनुष्का ने 3 साल पहले नॉन वेज छोड़कर शाकाहारी आहार अपना लिया था। अब विराट ने उनका अनुसरण कर नई मिसाल पैदा की है।

हादसे में बाल-बाल बचे मैथ्यू हेडन, लगी गंभीर चोटें

Sports
पूर्व आस्ट्रेलियाई ओपनर मैथ्यू हेडन क्वींसलैंड के स्ट्रैडब्रोक द्वीप पर अपने बेटे के साथ सर्फिंग के दौरान दुर्घटना का शिकार हो गये जिसमें उन्हें गंभीर चोटें आयीं हैं। हेडन को रीढ़ की हड्डी में फ्रैक्चर है जबकि मांसपेशियों में भी गंभीर चोटें आयी हैं। पूर्व क्रिकेटर ने इंस्टाग्राम पर अपनी तस्वीरें पोस्ट की हैं जिसमें उनके सिर पर चोटें देखी जा सकती हैं जबकि उनकी गर्दन में भी चोटें हैं और उन्होंने नेक ब्रेस पहना हुआ है। 46 वर्षीय पूर्व क्रिकेटर ने अपनी तस्वीरों के साथ लिखा, मैंने गोली को मात दी है। उन्होंने लिखा, मैं सभी का धन्यवाद करना चाहता हूं जिन्होंने मेरा समर्थन किया। खासकर बेन और सू केली का जिन्होंने एमआरआई, सीटी स्कैन करके मेरी चोट का जल्द पता लगाया।

चयनकर्ताओं पर भड़के किरमानी, बोले- कोहली-शास्त्री के आगे ये कुछ नहीं बोल सकते
पूर्व राष्ट्रीय चयनकर्ता सैयद किरमानी ने कहा है कि एमएसके प्रसाद की अगुवाई वाली चयन समिति के पास मुख्य कोच रवि शास्त्री और कप्तान विराट कोहली को चुनौती देने के लिए पर्याप्त अनुभव नहीं है। इस पूर्व विकेटकीपर की यह टिप्पणी करूण नायर और मुरली विजय को टेस्ट टीम से बाहर किए जाने को लेकर उठे विवाद के संदर्भ में आई है। नायर और विजय दोनों ने दावा किया है कि टीम से बाहर करने के फैसले से पहले चयनकर्ताओं ने उनसे बात नहीं की जिसका प्रसाद ने खंडन किया है। उन्होंने कहा कि इन दोनों बल्लेबाजों को इसकी जानकारी दी गयी थी।           

बैलन डि ओर : मैसी-रोनाल्डो नहीं बल्कि गेरेथ बेल, डि ब्रूएन हुए नामित

Sports
रीयाल मैड्रिड और वेल्स के फारवर्ड गेरेथ बेल और मैनचेस्टर सिटी के बेल्जियम के मिडफील्डर केविन डि ब्रूएन उन दस फुटबालरों में शामिल हैं जिन्हें बैलन डि ओर के लिए नामांकित किया गया है। चैंपियन्स लीग के फाइनल में लिवरपूल के खिलाफ रीयाल की जीत में 2 गोल दागने वाले बेल के क्लब के साथी करीम बेंजामा भी नामित खिलाडिय़ों में शामिल हैं। बैलेन डि ओर वर्ष के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी को दिया जाता है। 

Video: आखिरी मैच में अंडटरटेकर ने किया धोखा, ट्रिपल एच हो उठे भावुक

Sports
सुपर शो डाउन में द अंडरटेकर आैर ट्रिपल एच के बीच मुकाबला हुआ। अंडरटेकर का यह आखिरी मुकाबला था, जिसमें वह हार गए। फैंस को कतई उम्मीद नहीं थी कि वह हार जाएंगे। लेकिन ट्रिपल एच को शाॅन माइकल का बीच में साथ मिला जिसकी वजह से वह हार गए। मैच जीतने के बाद ट्रिपल एच भावुक होते नजर आए पर अंडरटेकर अंतिम क्षणों में धोखा कर गए। दरअसल, मैच समाप्त होने के बाद अंडरटेकर निराश होकर बैठ गए। ट्रिपल एच ने उनकी ओर देखा आैर उनका हाथ थामा। इसी दाैरान केन भी रिंग में आए जिनका हाथ शाॅन माइकल में थामा था। लेकिन अंत में धोखे से केन ने शॉन माइकल्स को और टेकर ने ट्रिपल एच को मूव मार दिया।

.
.
.
.
.