Sports

स्पोट्र्स डैस्क : फीफा विश्व कप में एक तरफ जहां इंगलैंड टीम के सैमीफाइनल में पहुंचने पर लोगों ने जश्र मनाया तो वहीं, रूस की फुटबॉल टीम विश्व कप से बाहर होने के बावजूद लोगों ने अपने खिलाडिय़ों की जमकर प्रशंका की। लोगों ने रैलियां निकालकर अपने खिलाडिय़ों का हौसला बढ़ाया। राष्ट्रपति पुतिन ने कहा कि उन्हें अपने खिलाडिय़ों पर गर्व है। वहीं, महेंद्र सिंह धोनी पहले ऐसी विकेटकीपर बन गए हैं जिन्होंने टी-20 में 52 कैच लपके हैं। धोनी ने इसके साथ एक मैच में पांच कैच और एक रन आऊट करने का रिकॉर्ड भी बनाया। पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें-

इंगलैंड के खिलाफ टी-20 में धोनी ने बनाए 2 बड़े रिकॉर्ड
PunjabKesari
इंगलैंड के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के निर्णायक यानी आखिरी टी-20 मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था। मैच दौरान भारत के लिए विकेटीकपिंग कर रहे महेंद्र सिंह धोनी ने दो बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए। दो दिन पहले अपना 37वां जन्म दिन मना चुके धोनी ने विकेट के पीछे पांच कैच लपके। इस तरह वह एक टी-20 में पांच कैच लपकने वाले पहले विकेटकीपर बन गए हैं।

माॅडलिंग की दुनिया में लौटी हसीन जहां, हाॅट अंदाज में करवाया फोटोशूट
भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की पत्नी फिर से माॅडलिंग की दुनिया में वापिस लौट चुकी हैं। दोनों के बीच विवाद सामने आने के बाद यह अलग रह रहे हैं। जहां ने शमी पर मारपीट, रेप, हत्या की कोशिश, घरेलू हिंसा और मैच फिक्सिंग जैसे कई गंभीर आरोप लगाए हैं। जिस पर शमी का कहना है कि यह सभी आरोप झूठे हैं। हाल ही मे जहां ने शमी पर आरोप लगाया कि ईद के बाद वह दूसरी शादी करने जा रहे हैं। इस पर शमी ने कहा था कि अगर ऐसा है तो मैं उसे अपनी शादी पर जरूर बुलाऊंगा। 

जन्मदिन के मौके पर गांगुली को खिलाड़ियों से मिली बधाइयां, सहवाग ने किया स्पेशल ट्वीट
अपना 46वां जन्मदिन मना रहे भारतीय पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को खिलाड़ियों ने अपने-अपने स्टाइल में विश की है। सबसे अलग अंदाज में वीरेंद्र सहवाग ने विश की। इसके अलावा फैंस भी सोशल मीडिया पर दादा का बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। वहीं भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी रवींद्र जड़ेजा ने अपने ट्विटर पर लिखा, ''हैप्पी बर्थडे सौरव गांगुली..एक ऐसे कप्तान जिन्होंने सिखाया कि मुश्किल चुनौतियों में भी जीत हासिल की जा सकताी है।''

श्रीसंत की नई लुक को देखकर लोग बोले- अब पंगा नहीं लेंगे भज्जी
आजीवन प्रतिबंध झेल रहे भारतीय पूर्व तेज गेंदबाज श्रीसंत अपनी नई लुक को लेकर चर्चा में आ गए हैं। बताया जा रहा है कि 35 वर्षीय एस श्रीसंत अब नई पारी की शुरुआत करने जा रहे हैं। जिसके लिए उन्होंने सिक्स पैक वाली बॉडी बनाई है। श्रीसंत जल्द ही एक कन्नड़ फिल्म 'केम्पागोड़ा-2' में बतौर एक्टर की भूमिका में नजर आने वाले हैं। श्रीसंत की यह फोटो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

गोल्डन बूट पर केन का दावा मजबूत
PunjabKesari
 विश्व कप अब जबकि अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच गया है तब इंग्लैंड के कप्तान हैरी केन गोल्डन बूट की दौड़ में सबसे आगे बने हुए हैं लेकिन बेल्जियम के रोमेलु लुकाकु अगले दो मैचों में अच्छा प्रदर्शन करके यह प्रतिष्ठित पुरस्कार हासिल कर सकते हैं। विश्व कप में सर्वाधिक गोल करने वाले खिलाड़ी को गोल्डन बूट का पुरस्कार मिलता है। हैरी केन ने अब तक छह गोल किए हैं जबकि उनके करीबी प्रतिद्वंद्वी लुकाकु के नाम पर चार गोल दर्ज हैं। इन दोनों खिलाडिय़ों को अब 2-2 मैच खेलने को मिलेंगे और ऐसे में सेमीफाइनल के दौरान टीमों के प्रदर्शन के अलावा केन और लुकाकु पर भी निगाह लगी रहेगी।

FIFA: रूसियों ने दी फुटबाॅल टीम को हीरो जैसी विदाई, मनाया जश्न
फीफा विश्वकप में निचली रैंकिंग और अंडरडॉग की तरह उतरी रूसी टीम ने अपने घरेलू मैदान पर कमाल का प्रदर्शन करते हुए बड़े उलटफेर किए लेकिन क्वार्टरफाइनल में उसका सफर हार के साथ समाप्त हो गया जिसके बावजूद मेजबान देशवासियों ने अपनी राष्ट्रीय टीम को न सिर्फ हीरो जैसी विदाई दी बल्कि उसकी हौंसला अफजाई करते हुए रातभर जश्न भी मनाया।  राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने भी अपनी टीम के विश्वकप में अच्छे प्रदर्शन के लिए उसे बधाई दी और कहा कि उन्हें टीम पर गर्व है तो वहीं रूसी प्रशंसकों ने अपने खिलाड़ियों को उसकी क्रोएशिया के खिलाफ पेनल्टी शूटआउट में मिली हार के बाद सलामी भी दी। 

जिम्नास्टिक्स : दीपा करमाकर की 2 साल बाद गोल्ड से वापसी
PunjabKesari
रियो ओलम्पिक में मामूली अंतर से पदक से चूक कर ऐतिहासिक चौथा स्थान हासिल करने वाली स्टार जिम्नास्ट दीपा करमाकर ने दो साल के लंबे अंतराल के बाद स्वर्णिम वापसी कर ली है। लगभग दो साल बाद वापसी कर रही दीपा ने तुर्की के मर्सिन शहर में आयोजित एफआईजी आर्टिस्टिक जिम्नास्टिक्स वल्र्ड चैलेंज कप में वॉल्ट स्पर्धा में रविवार को स्वर्ण पदक जीत लिया।

ट्राई सीरीज : ऑस्ट्रेलिया को हरा पाकिस्तान बना चैम्पियन
सलामी बल्लेबाज फखर जमां के 91 रन की पारी और शोएब मलिक (नाबाद 43) के साथ उनकी शतकीय साझेदारी के बूते पाकिस्तान ने त्रिकोणीय श्रृंखला के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट से हराकर खिताब जीता। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सलामी बल्लेबाज डार्सी शार्ट के 76 रन और कप्तान आरोन ङ्क्षफच के 47 रन की मदद से 20 ओवर में आठ विकेट पर 183 रन बनाए। 

जोकोविच विम्बलडन में दर्शकों के ‘सीटियां बजाने और खांसने’ से नाराज
नोवाक जोकोविच ने विम्बलडन सेंटर कोर्ट में बैठे दर्शकों से नाराजगी व्यक्त की है और उनका कहना है कि जब वह सर्विस कर रह थे तो दर्शकों का एक वर्ग ‘सीटियां बजा रहे था और खांस रहा था’। तीन बार के चैम्पियन जोकोविच ने घरेलू प्रबल दावेदार कायले एडमंड को 4-6, 6-3, 6-2, 6-4 से शिकस्त दी। लेकिन वह कुछ दर्शकों के बर्ताव से काफी नाराज थे।

अदिति संयुक्त रूप से 26वें स्थान पर
भारतीय गोल्फर अदिति अशोक ने यहां थाॅर्नबेरी एलपीजीए क्लासिक गोल्फ टूर्नामेंट में तीसरे दौर में तीन अंडर 69 का कार्ड खेला जिससे उनका कुल स्कोर 11 अंडर 205 का हो गया है। अदिति दूसरे दौर में संयुक्त 22 वें स्थान पर थीं लेकिन अब वह संयुक्त 26 वें स्थान पर पहुंच गयी हैं। अदिति ने पहले दो दिन 68 और 69 का कार्ड खेला था और अभी वह शीर्ष पर चल रही सेई यंग किम से 13 शाट पीछे चल रही हैं।