IPL 2019
Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन द्वारा राजस्थान राॅयल्स के खिलाड़ी जोस बटलर को मांकड़िंग आउट करने पर उनकी हर जगह किरकिरी हो रही हैं। लेकिन अश्विन पहले भी ऐसी हरकत कर चुके हैं। अश्विन ने सात साल पहले (21 फरवरी 2012) श्रीलंका के खिलाफ ब्रिस्बेन में कामनवेल्थ बैंक सीरिज के एक मैच के दौरान दूसरे छोर पर खड़े लाहिरू थिरिमाने को मांकड़िंग आउट किया था। 

उस दौरान टीम में सीनियर खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर भी मौजूद थे और उन्होंने कार्यवाहक कप्तान वीरेंद्र सहवाग से बात की और थिरिमाने के खिलाफ अपील वापस लेने का फैसला किया था। हालांकि उस समय अश्विन ने जो किया वह नियमों के दायरे में था, लेकिन सीनियर खिलाड़ियों की सोच अलग होती है। 

बटलर की बात करें तो श्रीलंका के सचित्र सेनानायके ने 3 जून 2014 को एजबस्टन में खेले गए एक मैच के दौरान उन्हें मांकड़िंग आउट करने से पहले चेतावनी थी थी। इसके अलावा कपिल देव ने भी मांकड़िंग आउट कर चुके हैं। उन्होंने तीन दिसंबर 1992 को पोर्ट एलिजाबेथ में वनडे मैच के दौरान पीटर कर्स्टन को आउट किया था। लेकिन उन्होंने भी पहले कर्स्टन को चेतावनी दी थी और फिर मांकड़िंग आउट किया था।

वीडियो :

.
.
.
.
.