Sports

नई दिल्ली : हॉकी इंडिया(एचआई) ने बेंगलुरू के भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) सेंटर में शुरू होने वाले राष्ट्रीय शिविर के लिए 60 सीनियर महिला हॉकी खिलाडिय़ों के नामों की गुरूवार को घोषणा कर दी। एचआई ने नौवें हॉकी इंडिया सीनियर महिला राष्ट्रीय चैंपियनशिप (ए और बी डिवीजन) में खिलाड़यिों के प्रदर्शन के आधार पर उनका राष्ट्रीय शिविर के लिये चयन किया है जो 26 अप्रैल से 9 जून तक साई सेंटर में अभ्यास करेंगी।

आठ गोलकीपरों में सविता सहित रजनी इतिमारपू, स्वाति, सोनल मिंज, बीचू देवी खारीबम, चंचल संध्या एमजी और महिमा को कैंप में जगह दी गई है जबकि डिफेंडरों में दीप ग्रेस एका और सुशाली चानूू जैसे बड़े नाम शामिल हैं। शिविर के लिए 17 मिडफील्डरों का चयन किया गया है जिनमें निक्की प्रधान, लिलिमा मिंज, प्रीति दुबे जबकि फारवडरं में रानी, नवजोत कौर, वंदना कटारिया, लालरेमसियामी जैसी खिलाड़यिों को राष्ट्रीय शिविर में जगह मिली है।

चयनकर्ता चार मई को चयन ट्रायल के जरिए 33 संभावितों को चुनेंगे। मुख्य कोच शुअर्ड मरीने ने कहा- हम राष्ट्रीय कैंप में नई और प्रतिभाशाली खिलाडिय़ों के प्रदर्शन पर नजर रखेंगे, लेकिन उन्हें खुद को साबित करना होगा। हम लगातार खिलाडिय़ों के प्रदर्शन में सुधार देख रहे हैं जहां युवा खिलाड़ी सीनियरों के सामने चुनौती रख रहे हैं जिससे कोर ग्रुप में भी प्रतिस्पर्धा बढ़ेगी।