IPL 2019
Sports

गुवाहाटी : भारत की स्टार धावक हिमा दास सार्वजनिक क्षेत्र की बड़ी कंपनी भारतीय तेल निगम (आईओसी) के साथ अधिकारी के तौर पर जुड़ गई हैं। आईओसी ने बताया कि कंपनी उनके कौशल को बढाने के लिए विभिन्न तरह से मदद करेगी। आईओसी ने कहा- हिमा दास के भारतीय तेल निगम परिवार का हिस्सा बनने पर हमें खुशी है यह आईओसी और धींग एक्सप्रेस (हिमा का लोकप्रिय नाम) दोनों के लिए फायदे का सौदा है। हिमा दास को कंपनी ने ए ग्रेड का मानव संसाधन अधिकारी (एचआर ऑफीसर) नियुक्त किया है। आईओसी ने कहा- भविष्य में हिमा की सफलता के साथ कंपनी का नाम भी जुड़ेगा इसके बदले कंपनी उन्हें वेतन और दूसरी सुविधाएं देगी।

एटीपी जापान : निशिकोरी की जापान ओपन में शानदार शुरुआत
PunjabKesari

तोक्यो : स्थानीय खिलाड़ी केई निशिकोरी ने हमवतन युइची सुगिता को 6-4, 6-1 से हराकर जापान ओपन टेनिस टूर्नामेंट में तीसरे खिताब की तरफ मजबूत कदम बढ़ाए। यूएस ओपन के सेमीफाइनल में जगह बनाने वाले तीसरी वरीयता प्राप्त निशिकोरी ने सुगिता को केवल 81 मिनट में हराकर अंतिम-16 में प्रवेश किया।  इससे पहले पहले तीन बार फाइनल में पहुंचे कनाडा के मिलोस राओनिच ने पिछले साल के उपविजेता एड्रियन मन्नारिनो को 6-3, 6-4 से हराया। 

भारत ने इंडीपेंडेंस कप हैंडबॉल चैंपियनशिप में जीता रजत
नई दिल्ली : भारत ने उज्बेकिस्तान के ताशकंद में 27 से 30 सितम्बर तक आयोजित 27वीं इंडीपेंडेंस कप हैंडबॉल चैंपियनशिप में रजत पदक जीता। टूर्नामेंट में भारतीय सीनियर टीम ने भाग लिया। भारत को फाइनल में मेजबान उज्बेकिस्तान से हार का सामना करना पड़ा और उसे रजत पदक मिला। अफगानिस्तान के हिस्से कांस्य पदक आया। भारतीय टीम में सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के तीन हैंडबॉल खिलाड़ी अंकित श्रीवास्तव, अक्षय चौधरी और आदित्यनाथ यादव शामिल थे और भारत के लिए रजत पदक जीत कर राष्ट्र को गौरवान्वित किया।

मलेशिया ने ओल्टमैन्स को राष्ट्रीय हाकी टीम का कोच बनाया

PunjabKesari

कुआलालम्पुर : भारतीय टीम के पूर्व कोच रोलैंट ओल्टमैन्स को मलेशियाई पुरूष हाकी टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया। मलेशियाई हाकी परिसंघ (एमएचसी) ने ट््वीट किया- कोच रोलैंट ओल्टमैन्स का मलेशियाई हाकी परिसंघ में स्वागत है। उन्हें राष्ट्रीय टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है। मलेशियाई हाकी को अगले स्तर पर ले जाने में मदद करो। एमएचसी के अध्यक्ष दातुक सेरी सुभाहन कमल ने संवाददाता सम्मेलन में ओल्टमैन्स की नियुक्ति की पुष्टि की। 

राजस्थान क्रिकेट संघ के संविधान में संशोधन को मंजूरी
जयपुर : राजस्थान क्रिकेट संघ (आरसीए) के संविधान में आवश्यक संशोधन के ड्राफ्ट को मंजूरी प्रदान कर दी गई है। आरसीए के लिए गठित एडहॉक कमेटी के संयोजक विनोद सहारण ने बताया कि लोढा समिति की सिफारिशों के आधार पर एडहॉक कमेटी द्वारा आरसीए के संविधान में आवश्यक परिवर्तन के लिए भेजे गए ड्राफ्ट को रजिस्ट्रार, को-ऑपरेटिव सोसायटी ने मंजूरी प्रदान की। 

.
.
.
.
.