Sports

स्पोट्र्स डैस्क : भारत और वैस्टइंडीज के बीच राजकोट में चल रहे पहले टैस्ट के दौरान विराट कोहली और रविंद्र जडेजा ने शतक तो लगाया ही। साथ ही साथ एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। वहीं, डब्लयूडब्लयूई के सुपर स्टार रैसलर अंडरटेकर ने आखिरकार खुलासा कर ही दिया है कि आखिर उन्हें कौन-से रैसलर से लडऩे में हिचकिचाहट होती है। पंजाब केसरी स्पोट्र्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाने जा रहे हैं। पढि़ए एक क्लिक में-

जडेजा का पहला शतक, बताया- 90 पार करते क्या चल रहा था दिमाग में

Sports
भारतीय स्टार ऑलराऊंडर रविंद्र जडेजा आखिरकार एक दशक के बाद अपना पहला शतक जडऩे में कामयाब हो ही गए। वैस्टइंडीज के खिलाफ राजकोट में चल रहे पहले टैस्ट के दौरान जडेजा ने शानदार 100 रन बनाए। जडेजा ने बताया कि जब वह 90 रन बना चुके थे तब उनके मन में काफी उथल-पथल मची हुई थी। वह इससे पहले इंगलैंड के खिलाफ 86 और 90 रन तो बना चुके थे लेकिन 37 टैस्ट और 140 वनडे के बावजूद तिहरे अंक तक न पहुुंचने की कसक उनके दिमाग में चल रही थी। आखिरकार वैस्टइंडीज के खिलाफ अपना यह टारगेट पूरा कर लूं इसके लिए शांतचित होकर खेलता चला गया। जब उन्होंने शतक पूरा किया तब उनके साथ 11वें नंबर के बल्लेबाज मोहम्मद शमी खेल रहे थे लेकिन उन्होंने खुद पर अतिरिक्त दबाव नहीं बनने दिया।

नो स्पिन : ऑस्ट्रेलिया के ‘विलैन’ का वार्न ने किया समर्थन, स्टीव वॉ को भी लपेटा
Sports

ऑस्ट्रेलिया के महान स्पिन गेंदबाज शेन वार्न ने क्रिकेट इतिहास के सबसे विवादितों मामले ‘बॉडीलाइन’ पर अपनी राय रखते हुए इंगलैंड के कप्तान डगलस जार्डिन का समर्थन किया है। इसके साथ ही वार्न ने स्टीव वॉ के साथ अपने पुराने मतभेदों को भी याद किया है। वार्न ने अपनी ऑटो-बायोग्राफी खिताब ‘नो स्पिन’ की लॉन्चिंग पर साफ कहा कि जार्डिन दुनिया के सर्वश्रेष्ठ कप्तानों में से है। दरअसल डगलस जार्डिन ने ही ब्रैडमैन के सामने कामयाबी हासिल की। खेल के मानदंड बदलने का साहस उनमें था। जार्डिन को आस्ट्रेलियाई क्रिकेट जगत में खलनायक के तौर पर देखा जाता है। हैराल्ड लारवुड की अगुवाई में उनके तेज गेंदबाज बल्लेबाजों के शरीर को निशाना बनाते थे। उनका लक्ष्य ब्रैडमैन के बल्ले पर अंकुश लगाना होता था और उस समय आस्ट्रेलिया में इसे लेकर खासी नाराजगी थी। 

वीडियो में देखें कैसे जडेजा ने विंडीज खिलाड़ी को सरेआम बना दिया बेवकूफ
भारत-विंडीज के बीच राजकोट में चल रहे पहले टेस्ट का दूसरा दिन भी 'विराट सेना' के नाम रहा। पहले भारत ने 9 विकेट पर 649 रनों पर पारी घोषित की आैर जब मेहमान विंडीज बैटिंग करने आए तो उनकी बखियां उधेड़ दीं। अगर दूसरा दिन किसी के नाम रहा तो वो हैं आॅलराउंर रविंद्र जडेजा। जडेजा ने पहले शतकीय पारी खेली आैर फिर फिल्डिंग के दाैरान कुछ ऐसा किया कि विंडीज खिलाड़ी सरेआम बेवकूफ बन गया। वह बेवकूफ तो बना पर साथ में फिर पवेलियन भी लाैट गया। विंडीज के लिए 12वां ओवर स्पिनर रविचंद्रन अश्विन फेंकने आए। सामने शिमरोन हेटमायर आैर सुनील एंब्रीस थे। ओवर की 5वीं गेंद का हेटमायर कर रहे थे। उन्होंने जैसे ही आॅन-साइड शाॅट खेला तो नाॅन स्ट्राइक एंड पर खड़े एंब्रीस रन लेने के लिए भाग पड़े, पर अचानकर बीच में आकर रूक गए

टेस्ट क्रिकेट के 'हीरो' बने कोहली, सचिन समेत कई दिग्गजों को छोड़ा पीछे
Sports

'रन मशीन' विराट कोहली टेस्ट क्रिकटे के 'हीरो' बन चुके हैं। कोहली के बल्ले से जब भी ज्यादा रन उगले, कोई ना कोई रिकाॅर्ड जरूर बना या फिर टूटा है। राजकोट में विंडीज के खिलाफ टेस्ट मैच के दाैरान कोहली ने शतकीय पारी खेली। इसी के साथ उन्होंने कई रिकाॅर्ड्स अपने नाम किए आैर क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर समेत कई दिग्गजो को पीछे छोड़ गए। कोहली का यह 24वां टेस्ट शतक रहा आैर उन्होंने यहां तक पहुंचने के लिए सचिन से भी कम पारियों का सहारा लिया। कोहली ने 123 पारियों में 24 शतक किए। वहीं सचिन ने यहां तक पहुंचने के लिए 125 पारियों का सहारा लिया था। 

15 साल पुराना अनचाहा रिकॉर्ड तोड़ गए वैस्टइंडीज स्पिनर देवेंद्र बिशू

PunjabKesari
भारत और वैस्टइंडीज के बीच राजकोट में चल रहे पहले टैस्ट के दौरान वैस्टइंडीज के स्पिनर देवेंद्र बिछु ने ऐसा अनचाहा रिकॉर्ड बना दिया जिसको भविष्य में वह कभी याद भी नहीं करना चाहेंगे। वैस्टइंडीज के स्पिनर  भले ही सर्वाधिक 4 विकेट झटके। लेकिन इन विकेटों के लिए उन्होंने 217 रन खर्च डाले। ऐसा कर वह ऐसे दूसरे वैस्टइंडीज गेंदबाज बन गए हैं जिन्होंने एक पारी में सर्वाधिक रन लुटाए हो। बिछु ने 54 ओवर 5 मेडन 217 रन और 4 विकेट का स्पैल फैंका। उन्होंने 15 साल पुराना वैस्टइंडीज के गेंदबाज ओमारी बैंक्स का भी रिकॉर्ड तोड़ा। बैंक्स ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिजस्टाउन में 204 रन लुटा दिए थे। पहले नंबर पर 266 रनों के साथ टॉमी स्कॉट बने हुए हैं। 

दिग्गज क्रिकेटर बोला- सहवाग से मत करो पृथ्वी शाॅ की तुलना

Sports
युवा क्रिकेटर पृथ्वी शाॅ ने विंडीज के खिलाफ खेले अपने करियर के पहले अंतरराष्ट्रीय टेस्ट मैच में शतक लगाकर दुनियाभर में सुर्खियां बटोरीं। पृथ्वी ने 154 गेंदों में 19 चाैकों की मदद से 134 रनों की पारी खेली, जिसे देख कईयों ने यह कह डाला कि वह टीम इंडिया का भविष्य हैं आैर लंबी रेस के घोड़े हैं। वहीं कईयों ने पृथ्वी की तुलना वीरेंद्र सहवाग से की। मानना है कि पृथ्वी ओपनिंग में सहवाग की तरह खेलते हैं, लेकिन इस बीच एक दिग्गज क्रिकेटर ने इस बात को नकारा है। यह क्रिकेटर है साैरव गांगुली। 

अंतिम क्षणों में नार्थईस्ट यूनाईटेड ने गोल दागकर ATK को दी मात
रोवलिन बोर्गेस के अंतिम सीटी बजने से एक मिनट पहले किए गए गोल की मदद से नार्थईस्ट यूनाइटेड एफसी ने इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) में गुरुवार को यहां दस खिलाडिय़ों के साथ खेल रहे एटीके को 1-0 से हराया। एटीके की टीम 32वें मिनट से ही दस खिलाडिय़ों के साथ खेल रही थी। तब उसकी टीम के सेना राल्ते को दूसरा पीला कार्ड दिखाया गया था। इसके बावजूद एटीके ने 89वें मिनट तक नार्थईस्ट को गोल नहीं करने दिया।           

चाइना ओपन : नाओमी ओसाका का विजयी अभियान जारी, पहुंची सैमीफाइनल में

Sports
यूएस ओपन जीतकर सनसनी मचाने वाली जापान की टैनिस प्लेयर नाओमी ओसाका ने चाइना ओपन में भी अपना विजयी अभियान जारी रखते हुए सैमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। सैमीफाइनल के लिए चीन की चीन की घरेलू खिलाड़ी झांग शुआई के साथ मैच में ओसाका ने 3-6, 6-4, 7-5 से जीत दर्ज की। ओसाका इसी के साथ चाइना ओपन के सैमीफाइनल में पहुंचने वाली जापान की पहली महिला खिलाड़ी भी बन गई हैं। हालांकि झांग शुआई के साथ मैच के दौरान ओसाका ने 66 बेजा भूलें कीं लेकिन पहला सेट गंवाने के बावजूद उन्होंने 2 घंटे 33 मिनट के कड़े मुकाबले में जीत दर्ज कर ली।

अंडरटेकर का खुलासा- इस रैसलर से लड़ने में होती थी हिचकिचाहट

Sports
डब्लयू.डब्लयू.ई. के सबसे चर्चित स्टार्स में से एक अंडरटेकर ने आखिरकार खुलासा कर ही दिया है कि उनके सामने कौन-सा रैसलर सबसे बड़ी चुनौती देता रहा है। ऐसे पहली बार है जब अंडरटेकर ने इस राज से पर्दा उठाया है कि वह किस रैसलर के खिलाफ रिंग में लडऩे से हिचकचाते हैं। आगामी रैैसलमेनिया में ट्रिपल एच के साथ संभावित अपना आखिरी मैच खेलने जा रहे अंडरटेकर का कहना है कि उन्हें रिंग में सबसे ज्यादा चुनौती ब्रॉक लैसनर ने ही दी है। अंडरटेकर ने पास्टर ईडी यंग के एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि निश्चित तौर पर ब्रॉक लैसनर हमेशा से उन्हें चुनौती देते आए हैं। ब्रॉक ने 2000 में जब डैब्यू किया था वह तब से ही लाजवाब थे।

अब ये खिलाड़ी संभालेगा आस्ट्रेलिया टीम की कमान, मार्श को भी मिली बड़ी जिम्मेदारी

Sports
आरोन फिंच को संयुक्त अरब अमीरात में पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली आगामी टी 20 सीरीज में आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम का कप्तान चुना गया है। मिशेल मार्श और एलेक्स कारी को टीम का उपकप्तान बनाया गया है। फिंच इससे पहले जिम्बाव्बे में टी 20 टीम की कप्तानी कर चुके हैं और यूएई में दो टेस्टों की सीरीज के लिए चुने गए पांच पदार्पण खिलाड़ियों में शामिल थे। आस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लेंगर ने कहा, ''यूएई में हमारी टेस्ट टीम ने कमाल का प्रदर्शन किया था और फिंच ने भी काफी प्रभावित किया था। हम जानते हैं कि वह प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं और टी 20 प्रारूप में तो दुनिया में चुनिंदा खिलाड़ियों में शामिल है।'