Sports

बेंगलुरू : टीसीएस वर्ल्ड 10 के बेंगलुरू 2020 में 5 महीने की गर्भवती महिला ने सिर्फ 62 मिनट में रेस पूरी कर ली। पिछले नौ साल से नियमित रूप से दौड़ रही अंकिता गौड़ का मानना है कि ‘एक्टिविटी’ उनके लिए सांस लेने की तरह है। अंकिता ने कहा- यह ऐसी चीज है जिसे मैं पिछले नौ साल से कर रही हूं, लगभग रोजाना। आप उठते हो और दौडऩे के लिए जाते हो। बेशक कभी-कभी आप चोटिल, बीमार होते हैं और ऐसा नहीं कर पाते।

उन्होंने कहा- इसके अलावा मैं पिछले नौ साल से नियमित रूप से दौड़ रही हूं, इसलिए यह मेरे लिए सांस लेने की तरह है। यह मेरे अंदर प्राकृतिक रूप से है। पेशे से इंजीनियर अंकिता 2013 से टीसीएस वल्र्ड 10के में हिस्सा ले रही हैं। वह इसके अलावा पांच से छह अंतरराष्ट्रीय मैराथन में भी हिस्सा ले चुकी हैं जिसमें बर्लिन (तीन बार), बॉस्टन और न्यूयॉर्क शामिल हैं।

यह पूछने पर कि उन्होंने इस साल की प्रतियोगिता की तैयारी कैसे की तो अंकिता ने कहा- मैं 5 से 8 किमी. नियमित रूप से दौड़ रही थी, धीरे-धीरे। उन्होंने कहा- मैं ब्रेक लेते हुए दौड़ रही थी और चल रही थी क्योंकि बेशक 5 महीने की गर्भवती होने के कारण मेरे शरीर पहले की तुलना में अलग है।