IPL 2019
Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 मैचों की वनडे सीरीज का चौथा मुकाबला मोहाली के पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन इंद्रजीत सिंह बिंद्रा स्टेडियम में खेला जाएगा। यह मैच बेहद खास रहने वाला है क्योंकि जहां इस मैच को जीतकर भारत सीरीज में अपनी जीत पक्की करने उतरेगा। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के पास सीरीज को बराबर करने (2-2) का मौका होगा। इसी के साथ ही मैच में बहुत से रिकाॅर्ड्स बनने की संभावना है जो इस प्रकार हैं - 

PunjabKesari

1. अगर भारत यह मैच जीत लेता है तो वह ऑस्ट्रेलिया पर 50वीं जीत हासिल कर लेगा। गौर हो कि ऑस्ट्रेलिया के साथ भारत ने अब तक 133 वनडे खेले हैं जिसमें 75 कंगारूओं ने जबकि 49 भारत ने जीते हैं। इसके अलावा 10 मैच ड्रा रहे हैं।

PunjabKesari

2. विराट कोहली के पास चौथे वनडे में अर्धशतकों की फिफ्टी पूरी करने का मौका है। 216 वनडे मैच खेल चुके कोहली ने 49 अर्धशतक लगाए हैं। फिफ्टी लगाने के मामले में कोहली दूसरे नम्बर पर हैं जबकि पहले नम्बर पर 96 अर्धशतक के साथ सचिन तेंदुलकर हैं।

PunjabKesari

3. ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल के पास वनडे में 50 विकेट अपने खाते में जोड़ने का मौका है। हालांकि 3 विकेट लेना आसान नहीं है लेकिन क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल है इसमें कुछ भी हो सकता है।

PunjabKesari

4. रोहित शर्मा ने वनडे में अब तक 22 शतक लगाए हैं और इस मैच में उनके पास सौरव गांगुली से आगे निकलने का मौका है। अभी तक दोनों के 22 शतक ही हैं। यहां रोहित के पुराने आंकड़ों पर एक नजर डाले तो वह कुछ खास नहीं कर पा रहे। ऐसे में चौथे वनडे में रोहित ये कारनामा कर पाएंगे ये कहना मुश्किल है।

.
.
.
.
.