Sports

मुंबई ( निकलेश जैन ) भारतीय शीतकालीन इंटरनेशनल ग्रंड्मास्टर शतरंज श्रंखला के दूसरे पड़ाव मुंबई इंटरनेशनल चैंपियनशिप में सबसे आगे चल रहे और ख़िताबी जीत के नजदीक जा पहुंचे वियतनाम के ग्रांड मास्टर मिन्ह ट्रान को भारत के ग्रांडमास्टर और विश्व जूनियर शतरंज उपविजेता अभिमन्यु पौराणिक नें पराजित करते हुए उनके विजयरथ को रोक दिया है । इसके साथ ही प्रतियोगिता एक बार फिर खुल गयी है और ऐसे में अब अभिमन्यु समेत कोई और खिलाड़ी भी विजेता बन सकता है । 

आज जब मुक़ाबले शुरू हुए तो मिन्ह 6.5 अंको के साथ एकल बढ़त पर थे और अभिमन्यु समेत 6 अन्य खिलाड़ी 5.5 अंको पर खेल रहे थे । अभिमन्यु नें काले मोहरो से खेलते हुए 26 चालों में शानदार जीत दर्ज की । अब तक शानदार खेल रहे ट्रान मिन्ह अपने राजा की सुरक्षा में बड़ी चूक कर गए और मैच गवां बैठे । 

PunjabKesari

वह स्थिति जब ट्रान नें हार स्वीकार की !

PunjabKesari

चौंथे टेबल पर हुए एक और महत्वपूर्ण मुक़ाबले में भारत के डी गुकेश नें औस्ट्रिया के गजेक रड़स्लाव को पराजित करते हुए सयुंक्त बढ़त में नाम शामिल करा लिया । 

अब राउंड 8 के बाद वियतनाम के ट्रान मिन्ह । भारत के अभिमन्यु पौराणिक और गुकेश डी 6.5 अंक लेकर सयुंक्त बढ़त पर है और खिताब इनमें से ही किसी एक को जाता दिखाई पड़ता है । 

.
.
.
.
.