Sports

बातुमि जॉर्जिया से निकलेश जैन 

तस्वीरे चेसबेस इंडिया के सौजन्य से 

विश्व शतरंज ओलंपियाड में सातवा राउंड भारत के लिए अच्छी ही रहा और भारत अभी भी पदक के मुख्य दावेदारों में बना हुआ है पर अब अंतिम चार राउंड में भारत को रफ्तार हासिल करनी होगी और इसके लिए अब कुछ बड़ी जीतों की जरूरत है । 

पुरुषों नें मिश्र को 2.5-1.5 से हराया - हालांकि इस मैच में भारत के विदित गुजराती को तीसरे बोर्ड पर अधम फावजी के हाथो हार झेलनी पड़ी पर दूसरे बोर्ड पर पेंटाला हरिकृष्णा की पूर्व विश्व जूनियर चैम्पियन एडली अहमद के उपर तो चौंथे बोर्ड पर कृष्णन शशिकिरण की हेशम अब्दल रहमान पर बड़ी जीत नें तो भारत के लिए जीत का रास्ता खोल दिया । पहले बोर्ड पर विश्वनाथन आनंद नें मिश्र के शीर्ष खिलाड़ी बासेम अमीन से ड्रॉ खेलते हुए 2.5-1.5 की जीत सुनिश्चित कर दी । टीम को अगले राउंड में चेक रिपब्लिक की टीम से मुक़ाबला खेलना है । 

PunjabKesari

महिलाओं नें बचाया मैच मेजबान जॉर्जिया से खेला ड्रॉ - भारतीय महिला टीम नें जॉर्जिया की टीम को 2-2 से बराबरी पर रोका वैसे तो सारे मैच ड्रॉ रहे पर यह परिणाम यूं ही नहीं आया और मैच दोनों पक्षो के तरफ जा सकते थे । पहले बोर्ड पर कोनेरु हम्पी नें नाना दगनिडजे के खिलाफ आक्रामक रुख अपनाया पर मैच में परिणाम नहीं निकल सका और मैच ड्रॉ रहा । दूसरे बोर्ड पर लेला जवाखिशिवली के खिलाफ हारिका भी अच्छी स्थिति को जीत में नहीं  बदल सकी । जबकि तीसरे बोर्ड पर तनिया सचदेव निनों बटाइश्विली के खिलाफ मुश्किल में थी और जोरदार संघर्ष करते हुए मैच बचाने में कामयम रही जबकि पद्मिनी राऊत भी चौंथे बोर्ड पर बेला खोटेनश्विली के खिलाफ जूझते हुए अपना मैच बचाने में कामयाब रही । अब अगले राउंड में टीम को हंगरी से टकराना है और भारत को हर हाल में जीत दर्ज करनी ही होगी । 

सीधा प्रसारण देखने के लिए क्लिक करे 

.
.
.
.
.