Sports

शरजाह , यूएई ( निकलेश जैन )  में 31 देशो के 178 खिलाड़ियों  के बीच  दुनिया के सबसे विशाल शतरंज क्लब में एशिया के सबसे मजबूत प्रतियोगिताओं में से एक तीसरे शारजाह मास्टर्स इंटरनेशनल शतरंज चैंपियनशिप के 5 वे राउंड में भारत के अभिजीत गुप्ता नें अर्मेनिअन दिग्गज गेब्रियल सरगिससियन को पराजित करते हुए सयुंक्त बढ़त में अपना स्थान बना लिया है इस जीत के साथ अभिजीत के अब 4.5 अंक हो गए है और वह रूस के एर्नेस्टो इनरकेव , चीन के हाउ वांग और भारत के संद्देपन चंदा को हारने वाले ईरान के वर्तमान विश्व जूनियर चैम्पियन परहम मघसूदलू के साथ सयुंक्त बढ़त पर आ गए है । राउंड 6 में वह अब रूस के एर्नेस्टो से मुक़ाबला खेलेंगे जबकि परहम को चीन के हाउ वांग से टकराना होगा । 

अन्य भारतीय खिलाड़ियों में आज भारत के नन्हें खिलाड़ी आदित्य मित्तल नें अर्जेन्टीना के एलोन पीचोट को ड्रॉ पर रोका , निहाल सरीन नें उज्बेकिस्तान की शीर्ष महिला खिलाड़ी टोखिर्जोनेवा को मात देते हुए कल की हार से उबरकर अच्छी वापसी की । आरआर लक्ष्मण को उज़्बेक प्रतिभा नोदिरबेक के हाथो पराजय का समाना करना पड़ा । विघ्नेश एनआर और दीपन चक्रवर्ती नें भी अपने अपने मुक़ाबले जीते । 

5 राउंड के बाद भारतीय खिलाड़ियों में अभिजीत गुप्ता 4.5 अंक , निहाल सरीन , दीपन चक्रवर्ती ,निहाल सरीन और रौनक साधवानी 4 अंक पर खेल रहे है । 

 

देखे राउंड 5 की झलकियाँ  चेसबेस इंडिया के सौजन्य से 

.
.
.
.
.