Sports

कोलकाता ( निकलेश जैन ) में 39वीं राष्ट्रीय टीम शतरंज चैंपियनशिप का आयोजन 07 फरवरी से 11 फरवरी के दौरान किया जा रहा है  भारत के कई राज्यो के अलावा विशेष दर्जा प्राप्त रेल्वे , एयर इंडिया , पेट्रोलियम स्पोर्ट्स जैसी बड़ी टीम भी यहाँ शिरकत कर रही है । पुरुष वर्ग में 44 तो महिला वर्ग में कुल 14 टीम प्रतिभागिता कर रही है । पुरुष वर्ग में शीर्ष वरीयता दिग्गज ग्रांडमास्टरों  से सजी टीम पेट्रोलियम स्पोर्ट्स को दी गई है टीम में सूर्य शेखर गांगुली ,मुरली कार्तिकेयन ,अरविंद चितांबरम ,जीएन गोपाल और दीपसेन गुप्ता खेल रहे है । दूसरी वरीयता एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया को दी गयी है टीम में विघ्नेश एनआर, विशाख एनआर, जीए स्टेनी ,अभिमन्यु पौराणिक और श्याम सुंदर शामिल है जबकि तीसरी वरीयता रेल्वे को दी गयी है टीम में पी कार्तिकेयन ,एमएस तेजकुमार , स्वप्निल धोपाड़े ,सीआरजी कृष्णा और दीपन चक्रवर्ती है । 

पहले राउंड में पुरुष वर्ग में सभी प्रमुख टीम नें जीत के साथ प्रतियोगिता की शुरुआत की है । पेट्रोलियम स्पोर्ट्स नें सर्विसेस को 4-0 से , एयरपोर्ट अथॉरिटी नें मेजबान कोलकाता को 4-0 से , रेल्वे नें बिहार को 3-1 से तो एयर इंडिया नें महाराष्ट्र को 4-0 से पराजित करके अपने अभियान की शुरुआत की । 

महिला वर्ग में भी पेट्रोलियम स्पोर्ट्स ,एयर इंडिया ,एयरपोर्ट अथॉरिटी ,एलआईसी ,बंगाल , तमिलनाडू और बिहार नें जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की है । 

 

.
.
.
.
.