Top News

जालंधर : जैसे-जैसे क्रिकेट अपने चरम पर जा रहा है, खिलाड़ी भी तरह-तरह की प्रतिभाओं के साथ सामने आ रहे हैं। बीते दिनों भारत के दिग्गज पूर्व स्पिनर बिशन सिंह बेदी ने अपने ट्विटर पर एक ऐसे बॉलर का वीडियो पोस्ट किया है, जिसका एक्शन उन्हें ‘360 डिग्री बॉलर’ का खिताब दिला सकता है। मसलन, उक्त वीडियो में गेंदबाज बॉल फेंकने से पहले एक बार 360 डिग्री पर घूमता है, बाद में उसी गति से बॉल फेंकता है जो सीधा बल्लेबाज के पास जाती है। पहली नजर में जो भी इसे देखेगा, चौंक जाएगा। 

PunjabKesarisports Bishan singh bedi

360 डिग्री बॉलर है शिवा सिंह

PunjabKesarisports shiva singh

बेदी द्वारा उक्त वीडियो ट्विटर पर डालने के बाद ही उक्त बॉलर के बारे में सर्च होने लगी थी। आखिरकार एक वेबसाइट ने खुलासा किया कि उक्त बॉलर शिवा सिंह है। यूपी की तरफ से खेल रहे 30 साल के शिवा सिंह ने भारत के लिए अंडर-19 क्रिकेट वल्र्ड कप में भी शिरकत की थी। दरअसल सीके नायडु ट्रॉफी के तहत बंगाल और उत्तर प्रदेश की टीम में कोलकाता के कल्याणी स्टेडियम में मैच लगा था। शिवा की उक्त गेंद को अंपायर विनोद शेशन ने डैड बॉल करार दे दिया। इस पर यूपी की पूरी टीम ने अंपायर का विरोध किया था।  लेकिन अंपायर विनोद ने इसे संदिग्ध एक्शन मारकर ऐसी बॉल दोबारा न करने की चेतावनी दे दी।

बल्लेबाज भी तो रिवर्स स्वीप मारता है : शिवा 

PunjabKesarisports shiva singh

शिवा ने कहा कि इससे पहले भी विजय हजारे ट्रॉफी के दौरान केरला के खिलाफ उक्त गेंद फेंकी थी। लेकिन तब अंपायर ने इसे गलत करार नहीं दिया था। यह गेंद उनकी स्पैशल है। शिवा का कहना है कि अगर बल्लेबाज रिवर्स स्वीप मार सकता है तो बॉलर क्यों नहीं अपने एक्शन में बदलाव कर सकता।
देखें वीडियो-

.
.
.
.
.