Sports

स्पोटर्स डेस्क: दुनियाभर में गेंदबाजों पर कहर बनकर छाने वाले, अपनी तूफानी बल्लेबाजी से मशहूर 360 डिग्री बैट्समैन एबी डिविलियर्स बेशक अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं, लेकिन वो IPL का आगामी सीजन खेलने के लिए उत्साहित हैं और उन्होंने अपनी टीम रॉयल चैलेंजर बैंगलोर के आगामी सीजन में और उम्दा प्रदर्शन करने की उम्मीद जताई है।

RCB में है IPL का ट्रॉफी उठाने की क्षमता- डिविलियर्स

PunjabKesari

एक खेल वेबसाइट के लिए कॉलम लिखते हुए उन्होंने लिखा, “इसमें कोई दोराय नहीं कि RCB IPL की बेहतर टीमों में से एक है। उन्होंने कहा कि हालांकि हमारी टीम को IPL की सुनहरी ट्रॉफी उठाने का मौका नहीं मिला है, लेकिन हमारी टीम में वो क्षमता है और हम आगामी सीजन में अच्छा प्रदर्शन करते हुए अन्य टीमों को कड़ा चैलेंज देंगे"।

IPL है दुनिया का सबसे बड़ा टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट- डिविलियर्स

PunjabKesari

वनडे में सबसे तेज शतक जमाने वाले 34 साल के डिविलियर्स ने लिखा, “इसमें भी कोई दोराय नहीं कि IPL दुनिया का सबसे बड़ा टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट है और मैं अपनी RCB टीम के साथी खिलाड़ियों खासकर कप्तान कोहली से मिलने को लेकर उत्साहित हूं। उन्होंने लिखा कि मुझे पूरी उम्मीद है कि हम पिछले सीजन में हुई गलतियों से सीख लेकर कड़ी मेहनत कर नई और बेहतर रणनीति के साथ आगामी सीजन में उतरेंगे। उन्होंने कहा कि अगर आगामी सीजन में भारत में IPL नहीं होता है तो साउथ अफ्रीका या यूएई को इसकी मेजबानी मिल सकती है"।

पिछले IPL में टॉप-5 से भी बाहर थी RCB

PunjabKesari

साल 2018 में हुए IPL के सीजन पर एक नजर डाले तो चेन्नई सुपर किंग्स फाइनल में हैदराबाद को हराकर खिताब अपने नाम किया था। वहीं पिछले सीजन में RCB कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई थी। RCB ने अपने 14 मैचों में से 8 मैच गंवाए और सिर्फ 6 मैचों में जीत दर्ज कर 12 अंक बंटौरे और प्वाइंट टेबल में टीम टॉप-5 से बाहर छठे नंबर पर रही।

480 रन बनाने के बावजूद नहीं थे ऑरेंज कैप बैट्समैन

PunjabKesari

अपनी तूफानी पारियों के लिए मशहूर डिविलियर्स के लिए भी पिछला IPL सीजन कुछ खास नहीं रहा। उन्होंने 12 मैचों में सिर्फ 480 रन ही बनाए, जबकि हैदराबाद के केन विलियम्सन सर्वाधिक 735 रनों के साथ ऑरेंज कैप बल्लेबाज रहे। वहीं सबसे ज्यादा सिक्सर्स का रिकॉर्ड भी डिविलियर्स की जगह दिल्ली के रिषभ पंत के नाम रहा, उन्होंने पिछले सीजन में सबसे ज्यादा 37 छक्कों का रिकॉर्ड कायम किया था। एक पारी में सर्वाधिक स्कोर के मामले में ही पंत ही आगे रहे, उन्होंने हैदराबाद के खिलाफ 63 गेंदों पर सर्वाधिक 128 रनों की नाबाद पारी खेली थी।

.
.
.
.
.