Sports

स्पोटर्स डेस्क: 19 बार के वर्ल्ड चैंपियन पंकज आडवाणी ने जबरदस्त खेल दिखाते हुए एशियाई स्नूकर टूर खिताब जीतकर इतिहास रच दिया है। फाइनल महामुकाबले में उन्होंने चीन के जू रेटी को 6-1 के बड़े अंतर से हराकर खिताब अपने नाम कर लिया। वहीं ब्रिटेन के लिए कॉमनवैल्थ यूथ गेम्स में चैम्पियन बनने वाले युवा स्विमर ताजमिन और उनके ब्वॉयफ्रैंड की घर में लगी आग के कारण जलने से मौत हो गई। पंजाब केसरी स्पोटर्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी ख़बरें जो आप अपने बिजी शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज़ बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी ख़बरों से रूबरू करवा रहे हैं। पढ़िए एक क्लिक में-

एशियाई स्नूकर टूर खिताब जीतने वाले पहले भारतीय बने आडवाणी, रचा इतिहास

PunjabKesari

19 बार के वर्ल्ड चैंपियन पंकज आडवाणी ने जबरदस्त खेल दिखाते हुए एशियाई स्नूकर टूर खिताब जीतकर इतिहास रच दिया है। फाइनल महामुकाबले में उन्होंने चीन के जू रेटी को 6-1 के बड़े अंतर से हराकर खिताब अपने नाम कर लिया। मुकाबले में उन्होंने 48-35, 67-23, 24-69, 63-33, 100-0, 47-19, 94-0 से जीत दर्ज की। इसी के साथ के साथ ही उन्होंने आगामी विश्व चैंपियनशिप के लिए अपनी दावेदारी भी मजबूत की है।

ब्रिटेन की युवा स्विमर ताजमिन घर में ब्वॉयफ्रैंड के साथ जिंदा जली

Sports

ब्रिटेन के लिए कॉमनवैल्थ यूथ गेम्स में चैम्पियन बनने वाले युवा स्विमर ताजमिन पुग (18) और उनके ब्वॉयफ्रैंड जोश किर्क (21) की घर में लगी आग के कारण जलने से मौत हो गई। वोस्टरशायर के मलवरन हिल्स के पास स्थित गांव कोथरीज्ड स्थित घर में आग कैसे लगी इसका अभी खुलासा नहीं हो पाया है। बीते रविवार रात ताजमिन के पड़ोसियों ने उसके घर से धुआं उठते देख वायरफाइटर को फोन किया था। ताजमिन की मौत पर उनके दोस्त यकीन नहीं कर पा रहे हैं।

जोस बटलर के शॉट से श्रीलंकाई क्रिकेटर का सिर फूटा, अस्पताल में भर्ती

Sports

कोलंबो में श्रीलंका बोर्ड प्रेसिडैंट एक्सआई टीम और इंगलैंड टीम में खेले जा रहे वॉर्मअप मैच में बड़ी घटना हो गई है। दरअसल इंगलैंड के बल्लेबाज जोस बटलर का एक तेज शॉट श्रीलंकाई क्रिकेटर पथम निशांका के सिर पर जाकर लगा। इससे निशांका वहीं गिर पड़े। निशांका के गिरते ही स्टेडियम में बैठे क्रिकेट फैंस के अलावा कांमेंटेटर भी इसी तरह क्रिकेट मैदान पर मारे गए ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी फिलिप ह्यूज को याद करने लगे। निशांका को लगभग 15 मिनट तक मेडिकल ट्रीटमैंट दिया गया। 

अपनी बात से पलटे पॉल हेमन, बोले- मैं नहीं बन सकता कोहली का मैनेजर

Sports

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली की फैन फोलोविंग दुनियाभर में हैं। वहीं डब्ल्यूडब्ल्यूई के पॉल हेमन जोकि खतरनाक रैसलर ब्रॉक लैसनर के वकील हैं, वह भी कोहली की परफॉरमेंस से प्रभावित हैं। कुछ दिन पहले हेमन ने ट्विटर के के जरिए कोहली का एडवोकेट बनने की बात कही थी, लेकिन अब उन्होंने इस बात से इनकार कर दिया और कहा कि वह कोहली के मैनेजर नहीं बन सकते।हेमन ने कहा है कि, "मैंने ये नहीं कहा कि उनका मैनेजर बनना चाहता हूं। मैंने सिर्फ बात की थी।

ऑस्ट्रेलिया में डूबी नाबालिग लड़की के परिवार ने 35 करोड़ रुपए का मुआवजा मांगा

Sports

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पिछले साल डूबने वाली 15 साल की फुटबाॅ्लर के परिवार ने दिल्ली उच्च न्यायालय की शरण में जाकर अधिकारियों से 35 करोड़ रुपए का मुआवजा मांगा है और उनके खिलाफ जांच की मांग की है। न्यायमूर्ति विभु बाखरू ने केंद्र सरकार, दिल्ली सरकार, भारतीय स्कूल खेल महासंघ और राजकीय सर्वोदय कन्या विद्यालय से जवाब मांगा है जहां छात्रा पढ़ती थी। नितिशा नेगी एक अंतरराष्ट्रीय खेल टूर्नामेंट में हिस्सा लेने आस्ट्रेलिया गई थी लेकिन पिछले साल दिसंबर में बीच पर डूबने से उनकी मौत हो गई।

रोनाल्डो के नए खुलासे पर हैरान हुए रोहित शर्मा, शेयर किया ट्विट

Sports

भारतीय क्रिकेट टीम के धाकड़ बल्लेबाज रोहित शर्मा रियाल मैड्रिड क्लब से नाराज चल रहे हैं। दरअसल रोहित शर्मा ने ट्विटर पर क्रिस्टियानो रोनाल्डो के एक बयान की फोटो रियाल मैड्रिड क्लब को टैग कर उनसे स्पष्टीकरण मांगा है। बीते दिनों रोनाल्डो ने एक इंटरव्यू के दौरान आरोप लगाया था कि रियाल मैड्रिड के प्रेसिडैंट के कारण उन्हें क्लब छोडऩा पड़ा था। रोनाल्डो का कहना था कि मैंने बीते गर्मियों में रियाल मैड्रिड क्लब उसके प्रेसिडैंट फ्लोरेंटिनो पेरेज के कारण छोड़ा था क्योंकि वह उन्हें सिर्फ पैसा कमाने का जरिया ही मानते थे। रोनाल्डो ने कहा था कि उन्होंने सदा अपने बिजनेस के लिए मेरे साथ रिश्ता रखा।

जीव मिल्खा गोल्फ टूर्नामैंट 1 नवंबर से, जीतने वाले को मिलेंगे 1.5 करोड़

Sports

प्रोफेशनल गोल्फ टूर ऑफ इंडिया (पीजीटीआई) और टेक सोल्यूशंस की ओर से 1 से चार नवंबर तक चंडीगढ़ गोल्फ क्लब में जीव मिलखा सिंह टूर्नामैंट करवाया जाएगा जिसकी ईनाम राशि डेढ़ करोड़ होगी। मुख्य टूर्नामेंट से एक दिन पहले 31 अक्टूबर को प्रो-एम का आयोजन किया जाएगा। पहले इस चैम्पियनशिप का नाम टेक ओपन गोल्फ था लेकिन बाद में इसका भारतीय गोल्फ लीजेंड जीव मिल्खा के सम्मान में नामकरण कर दिया गया। इसका आयोजन जीव के घरेलू कोर्स चंडीगढ़ गोल्फ क्लब में होगा।

किंग्स इलेवन पंजाब ने चुना नया कोच, ब्रैड हॉज की हुई छुट्टी

Sports

न्यूजीलैंड के पूर्व प्रमुख कोच माइक हैसन इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) टी 20 लीग की टीम किंग्स इलेवन पंजाब के नए प्रमुख कोच नियुक्त किये गये हैं।  इस वर्ष जून में ही हैसन छह वर्षों के कार्यकाल के बाद न्यूजीलैंड के कोच पद से हट गए थे। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के व्यस्त कार्यक्रम से विश्राम लेते हुए उन्होंने एक वर्ष पूर्व ही कीवी टीम का साथ छोड़ दिया था, जबकि उनका कार्यकाल 2019 विश्वकप के बाद समाप्त होना था। 43 साल के हैसन आस्ट्रेलियाई ब्रैड हॉज की जगह लेंगे जो आईपीएल के पिछले सत्र में पंजाब के कोच रहे थे।  

37 की उम्र में दोबारा दूल्हा बनेंगे ग्रीम स्मिथ, गर्लफ्रैंड है बेहद HOT

Sports

टेस्ट क्रिकेट के सबसे सफलतम कप्तानों में से एक दक्षिण अफ्रीका के ग्रीम स्मिथ एक बार फिर से दूल्हा बनने जा रहे हैं। स्मिथ ने अपने ट्विटर हैंडलर पर अपनी गर्लफ्रैंडी रोमी लानफ्रांची के साथ सगाई की एक फोटो शेयर की है। उन्होंने साथ ही लिखा है कि आप सब द्वारा मैसेज भेजने के लिए शुक्रिया। मैं बता देना चाहता हूं कि पिछली रात यह हुआ। मैसेज में उन्होंने वैडिंग रिंग और हार्ट की इमोजी भी पोस्ट की है। 

श्रीनिवासन-अनुराग पर बरसे ललित मोदी, बोले- BCCI करवा चुकी है 46 अरब से ज्यादा का नुकसान

Sports

इंडियन प्रीमियर लीग के अध्यक्ष और कमिश्नर रह चुके ललित मोदी एन श्रीनिवास आैर अनुराग ठाकुर पर खूब बरसे हैं। उन्होंने आरोप लगाए हैं कि इनकी वजह से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को करीब 46 अरब से ज्यादा (633 मिलियन डाॅलर) का नुकसान हुआ है।  मोदी ने अपने ब्लॉग पर एक श्रृंखला में बीसीसीआई की आईसीसी से अधिक पैसे मांगने की मांग को बेकार बताया। अनके अनुसार, बोर्ड ने चैम्पियंस लीग टी20 (सीएलटी 20) टूर्नामेंट और कोच्चि और पुणे की टीमों की डील रद्द करने से बोर्ड को बड़ा नुकसान पहुंचाया था।