Sports

स्पोट्र्स डैस्क : 18वें एशियाई खेलों में महिला हॉकी टीम को फाइनल में शिकस्त का सामना करना पड़ा। वहीं सेलिंग इवैंट में भारत के हिस्से में तीन मैडल आए हैं। उधर, इंगलैंड दौरे पर गई टीम इंडिया चौथे टैस्ट में इंगलैंड के आगे जूझ रही है। पंजाब केसरी स्पोट्र्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाने जा रहे हैं। पढि़ए एक क्लिक में-

Asian Games: महिला हॉकी टीम का 36 साल बाद 'गोल्ड' जीतने का सपना टूटा

PunjabKesari
भारतीय महिला हॉकी टीम का एशियाई खेलों में 36 साल के लंबे अंतराल के बाद स्वर्ण पदक जीतने का सपना शुक्रवार को हाई वोल्टेज फाइनल में जापान के हाथों 1-2 की हार के साथ टूट गया। भारतीय महिला टीम 20 साल के अंतराल के बाद 18वें एशियाई खेलों के फाइनल में खेल रही थी लेकिन उसे रजत पदक से संतोष करना पड़ा। जापान ने स्वर्ण पदक जीतने के साथ-साथ अपनी मेजबानी में 2020 में होने वाले टोक्यो ओलंपिक के लिए सीधे क्वालीफाई भी कर लिया। 

एशिया कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान कल, कोहली बाहर हुए तो इन्हें मिलेगी कप्तानी
Sports

एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए कल जब भारतीय टीम का चयन होगा तो कप्तान विराट कोहली के कार्यभार और बल्लेबाजी के मध्यक्रम पर फोकस रहेगा । भारतीय टीम ढाई महीने में इंग्लैंड दौरे के बाद टूर्नामेंट खेलेगी, जिसमें शीर्ष खिलाडिय़ों को आराम दिए जाने की संभावना कम ही है । भारत का सामना चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से दो और फाइनल में पहुंचने पर तीन बार भी हो सकता है । कोहली कमर की तकलीफ से जूझ रहे हैं और अगले तीन महीने में छह टेस्ट और खेलने हैं जिनमें दो वेस्टइंडीज और चार आस्ट्रेलिया के खिलाफ शामिल है। चयनकर्ताओं को कोहली के कार्यभार को लेकर भी एहतियात बरतनी होगी।

BCCI ने एशिया कप के लिए चुने अंडर-19 के 15 खिलाड़ी, अर्जुन तेंदुलकर फिर बाहर
Sports

बांग्लादेश की राजधानी ढाका में अगले महीने से शुरू होने वाले एशिया कप के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की जूनियर चयन समिति ने 15 सदस्यीय अंडर-19 टीम की घोषणा कर दी है। समिति ने 3 तरह की टीमें बनाई हैं- अंडर-19, इंडिया अंडर-19-ए, इंडिया अंडर-19-बी। इसके लिए कुल 34 खिलाडिय़ों का चयन किया गया है। पवन शाह को दो टीमों की कमान सौंपी गई है। वहीं, अनुज रावत और प्रब सिमरन सिंह के रूप में दो-दो विकेटकीपर टीम में शामिल किए गए हैं। बता दें कि चयनकर्ताओं ने इन 34 खिलाडिय़ों में दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन को शामिल नहीं किया है। 

Birthday Special: श्रीनाथ के नाम दर्ज है ऐसा रिकाॅर्ड जो कोई भी तेज भारतीय गेंदबाज नहीं तोड़ सका

PunjabKesari

क्रिकेट के इतिहास में कई दिग्गज बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने बड़े रिकॉर्ड्स हासिल किए। उनमें से आज एक ऐसे गेेंदबाज के बारे में बताते हैं जिन्होंने अपने प्रदर्शन से करोड़ों भारतीयों के दिल में अपनी विशेष जगह बनाई है। उनका नाम जवागल श्रीनाथ है। श्रीनाथ द्वारा स्थापित किए गए एक ऐसे रिकाॅर्ड के बारे में बताएंगे जो पिछले 15 सालों से कोई भी तेज भारतीय गेंदबाज नहीं तोड़ सका। अपने वनडे करियर में श्रीनाथ ने 229 मुकाबलों में 315 विकेट झटके हैं। श्रीनाथ दाएं हाथ के तेज गेंदबाज थे आैर वह भारत के लिए बताैर तेज गेंदबाज सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। 

चाैथे टेस्ट में कोहली ने हासिल की बड़ी उपलब्धि, सचिन-सहवाग को छोड़ा पीछे
Sports

इंग्लैंड के खिलाफ साउथम्पटन में जारी चौथे टेस्ट मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली है। तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन की गेंद पर चौका लगाते ही उन्होंने अपने टेस्ट करियर के छह हजार रन पूरे कर लिए हैं। इस मैच से पहले कोहली को छह हजार टेस्ट रन बनाने के लिए सिर्फ 6 रनों की दरकार थी। कोहली ने टेस्ट मैचों की 119 पारियों में यह कारनामा किया, जबकि मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने अपने टेस्ट करियर की 120 पारियों में छह हजार रनों का आंकड़ा छूआ। वहीं पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग इस मामले में चौथे स्थान पर काबिज हैं, उन्होंने यह उपलब्धि 121 पारियों में हासिल की। 

Video: बुमराह ने फेंकी अपने करियर की सबसे खतरनाक गेंद, देखता रह गया बल्लेबाज
Sports

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की तारीफ जितनी की जाए उतनी ही कम है। माैजूदा समय में वह टीम के लिए ब्रह्मास्त्र तरह काम कर रहे हैं। अगर कोई बल्लेबाज रोड़ा बनता है तो बुमराह उन्हें पवेलियन भेजने में ज्यादा देरी नहीं दिखाते। उनका यही रूप इंग्लैंड के खिलाफ चाैथे टेस्ट के पहले दिन भी देखने को मिला। बुमराह ने मैच के दाैरान अपने टेस्ट करियर की सबसे खतरनाक गेंद फेंकी। उनकी इस गेंद को बल्लेबाज भी नहीं समझ पाया आैर बस देखता ही रहा। 

रौंगटे खड़े करने वाली है कुराश में सिल्वर लाने वाली पिंकी बलहारा की जिंदगी
Sports

18वें एशियाई खेलों की कुराश प्रतियोगिता में भारत को सिल्वर मैडल लाकर देने वाली पिंकी बलहारा की जिंदगी में एक के बाद एक इतने दुखद घटनाक्रम हुए है, कि कोई जान लें तो उसके रौंगटे खड़े हो जाएं। दरअसल एशियन गेम्स से ठीक तीन पहले पिंकी के परिवार के तीन सदस्यों की एक-एक कर मौत हो गई। जहां आम इंसान घर में हुई मौतों से अर्से तक टूटा रहता है तो वहीं, पिंकी ने खुद को संभाला और गेम जारी रखते हुए सिल्वर जीता, साथ ही अपने पिता का एक सपना भी पूरा किया। 

अमिताभ बच्चन के फैन WWE सुपरस्टार महाबली शेरा को मिली हार
Other Games

भारत के कई रैसलर हैं जो अपना हुनर दुनिया की सबसे बड़ी रैसलिंग कपंनी WWE में दिखाते हैं। यहां सबसे पहले दिलीप सिंह उर्फ द ग्रेट खली ने भारत की ओर से तहलका मचाया। अब उनके बाद अमनप्रीत (जो महाबली शेरा के नाम से जाने जाते हैं) WWE में अपनी धाक जमाने की कोशिश कर रहे हैं। फिलहाल वह WWE NXT ब्रैंड का हिस्सा हैं। अमेरिका के जैक्सनविले में WWE NXT ब्रैंड का लाइव इवेंट हुआ, जहां महावली शेरा को हार का सामना करना पड़ा। 

Asian Games: सेलिंग में भारत को जीता 'सिल्‍वर' और दो 'ब्रॉन्‍ज' मेडल

Sports
18वें एशियन गेम्स के 13वें दिन भारत को सेलिंग में 3 मेडल मिले, जिसमें 1 सिल्वर आैर 2 ब्राॅन्ज मेडल शामिल रहे। भारत के लिए महिलाओं की 49erFX  इवेंट मे वर्षा गौतम और स्वेता श्रेवेगर ने सिल्वर मेडल हासिल किया है। सेलिंग के ही ओपन लेसर 4,7 इवेंट में भारत की हर्षिता तोमर ने ब्रॉन्ज मेडल हासिल किया है। 49er मेंस कैटेगरी में भारत की टीम ने ब्रॉन्ज मेडल हासिल कर लिया है। भारत की टीम में अशोक ठक्कर और गणपति चेंगप्पा शामिल थे। आज के दिन सेलिंग से आए इन तीनों मेडल्स की किसी ने उम्मीद नहीं की थी।

SI के कवर पेज पर आई टैनिस स्टार कैरोलिन वोज्रियाकी
PunjabKesari

टैनिस के साथ मॉडलिंग जगत में खासा नाम बना चुकी कैरोलिन वोज्रियाकी एक बार फिर से अपने फैंस को सरप्राइज दे रही है। दरअसल प्रतिष्ठित स्पोर्ट्स मैगजीन स्पोर्ट्स इलस्ट्रेटेड (एस.आई.) के कवर पेज पर एक फिर बार फिर से डैनमार्क की यह स्टार प्लेयर जगह बनाने में सफल हो गई हैं। कैरोलिन ने सफेद बिकिनी में फोटोशूट करवाया है जोकि बेहद पसंद किया जा रहा है। इससे पहले मशहूर मॉडल केट ऑप्टन एस.आई. का फेवरेट चेहरा थी। लेकिन अब लैटेस्ट कवर पर कैरोलिन का चयन होने से साफ है कि यह प्रतिष्ठित मैगजीन कैरोलिन को लेकर कितनी सजग हो गई है।

.
.
.
.
.