Sports

स्पोट्र्स डैस्क : आईसीसी ने वनडे क्रिकेट बल्लेबाजों की लिस्ट जारी कर दी है। इसमें तीन भारतीय प्लेयर टॉप 5 पोजीशन में जगह बनाने में सफल हो गए हैं। वहीं, विराट कोहली ने आखिरकार खुलासा कर ही दिया है कि उन्होंने अनुष्का के साथ आखिर शादी क्यों थी। पंजाब केसरी स्पोट्र्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाने जा रहे हैं। पढि़ए एक क्लिक में-

लड़का-लड़की से फर्क नहीं, स्वस्थ हो मेरा बच्चा : सानिया

Sports
भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा अगले महीने मां बनने वाली है। इससे पहले सानिया का एक वीडियो सोशल साइट्स पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में सानिया अपने आने वाले बच्चे को मैसेज देते हुए दिखती है। सानिया ने वीडियो में कहा है कि उसे अपनी अजन्मे बच्चे के लिंग की नहीं बल्कि उसके अच्छे स्वास्थ्य की चिंता है। वह इसके लिए प्रार्थना करती है। सानिया ने कहा कि मैं सिर्फ अपने होने वाले बच्चे को ही नहीं, बल्कि सभी बच्चों को यह महत्वपूर्ण संदेश देना चाहूंगी कि अपने सपनों को पूरा करने की कोशिश करो, चाहे वह कितना भी मुश्किल या साधारण व्यक्ति की पहुंच से बाहर ही क्यों न हो, और खुद पर भरोसा करो।

ब्रैस्ट कैंसर अवेयरनैस के लिए सेरेना ने Topless होकर गाया गाना

Sports

टेनिस सुपरस्टार सेरेना विलियम्स उस समय इंटरनेट पर छा गई जब उन्होंने ब्रैस्ट कैंसर के प्रति लोगों को जागरुक करने के लिए गाना ‘आई टच माइसेल्फ’ गाया। उक्त वीडियो की खास बात यह है कि सेरेना ने इसे टापलेस होकर फिल्माया है। इंस्टाग्राम पर डाले गए इस वीडियो में सेरेना ने अपने स्तनों को हाथ से ढका हुआ है और वह ब्रेस्ट कैंसर नेटवर्क आस्ट्रेलिया के समर्थन में आस्ट्रेलिया के बैंड द डिविनिल्स का 1991 का गाना गा रही हैं।

विराट ने किया खुलासा- अनुष्का से शादी के वक्त क्या था दिमाग में

Sports

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा की शादी को दिसंबर में एक साल पूरा हो जाएगा। फिलहाल उससे पहले यह कपल हॉलीडे ट्रिप इंजॉय करने में वक्त बीता रहा है। अभी बीते दिन एक चैनल के साथ हुई इंटरव्यू में विराट ने खुलासा किया है कि आखिरी अनुष्का को लेकर शादी के वक्त उनके दिमाग में क्या चल रहा था यानी वह किस वजह से अनुष्का से शादी के लिए तैयार हुए।

हादसे के साल बाद जसप्रीत बुमराह ने मारा राजस्थान पुलिस को ‘ताना’

PunjabKesari

भारत ने बीते दिनों सातवीं बार एशिया कप जीता। भारत को खिताब जिताने में जहां रोहित शर्मा और शिखर धवन जैसे बड़े स्टार्स का महत्वपूर्ण रोल रहा। वहीं, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के सहयोग को भी नकारा नहीं जा सकता। बुमराह एक बार फिर से चर्चा में हैं। दरअसल बुमराह ने बीते दिनों सोशल साइट्स पर एक तस्वीर अपलोड की थी जिसमें वह एशिया कप ट्रॉफी उठाए हुए खड़े हैं। लेकिन उक्त फोटो की कैप्शन में उन्होंने जो कैप्शन दिया है यह यकीनन राजस्थान पुलिस के लिए ताने के रूप में सामने आ रहा है।

एशिया कप जीतने का ईनाम : रोहित रैंकिंग में नंबर 2 पर पहुंचे

एशिया कप में भारतीय टीम की कप्तानी करने वाले सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा आईसीसी वनडे बल्लेबाजों की नई रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंच गएहैं। पहले पर अभी भी भारतीय कप्तान विराट कोहली बने हुए हैं। ऐसा होने से रैंकिंग के शीर्ष दो स्थानों पर अब भारतीय खिलाडिय़ों का कब्जा हो गया है। रोहित इससे पहले जुलाई में भी दूसरे स्थान पर पहुंचे थे। एशिया कप में रोहित 317 रन बनाकर टूर्नामेंट के दूसरे सर्वोच्च स्कोरर रहे थे। भारत ने फाइनल में बांग्लादेश को तीन विकेट से हराकर सातवीं बार एशिया कप का खिताब जीता।

9 साल बाद अमरीकन लड़की बोली- रोनाल्डो ने किया था रेप

Sports

पांच बार प्लेयर ऑफ द ईयर रह चुके पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो पर अमरीकी की एक महिला ने रेप का आरोप लगाया है। दरअसल एक जर्मन मैगजीन में कैथरीन मायोर्गा नामक महिला के हवाले से खबर छापी गई थी कि रोनाल्डो ने 2009 में उनके साथ रेप किया था। यह रेस लास वेगास के एक होटल के कमरे में हुआ था। मैगजीन में लिखा गया है कि हादसे के बाद मायोर्गा और रोनाल्डो ने कोर्ट के बाहर ही इस मुद्दे को सुलझा लिया था। रोनाल्डो ने इसके लिए मायोर्गा को 3,75,000 की भारी भरकम रकम दी थी। साथ ही दोनों में करार हुआ था कि वह कभी इस मुद्दे पर नहीं बोलेंगी।

टेबल टेनिस स्टार मणिका बत्रा को केजरीवाल ने सौंपा 2.20 करोड़ का चेक

इंडोनेशिया में हाल में संपन्न हुए 18वें एशियाई खेलों में पदक जीतने वाले खिलाडिय़ों को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने चेक देकर सम्मानित किया। टेेबल टेनिस स्टार मणिका बत्रा को राष्ट्रमंडल और एशियाई खेलों की उपलब्धियों के लिए कुल 2.20 करोड़ रुपए का चेक मिला। इसके अलावा वुशु स्पर्धा में कांस्य पदक जीतने वाले संतोष को भी सम्मान मिला। दोनों खिलाडिय़ों के कोचों को भी सम्मानित किया गया और उन्हें 6-6 लाख रुपए के चेक प्रदान किए गए।

तीरंदाज दीपिका कुमारी ने विश्व कप फाइनल्स में कांस्य पदक जीता

Sports

तीरंदाजी विश्व कप फाइनल्स में भारतीय तीरंदाज दीपिका कुमारी ने संघर्षपूर्ण मुकाबले में लिजा उनरू को पछाड़कर कांस्य पदक जीत लिया है। दोनों तीरंदाज 5 सेट के खत्म होने पर 5-5 की बराबरी पर थीं। शूटआफ में फिर से दोनों ने 9 अंक जुटाए। लेकिन क्योंकि दीपिका ने केंद्र के निकट निशाना लगाया था ऐसे में वह कांस्य पदक जीतने में कामयाब हो गईं। दीपिका विश्व कप फाइनल्स में 5वीं कोई मैडल जीती है। इससे पहले चार बार रजत पदक जीत चुकी है।

भारतीय महिला हाकी टीम को मिल सकती है टॉप्स में जगह

Sports

टारगेट ओलंपिक पोडियम योजना (टाप्स) में अगले महीने भारतीय महिला हाकी टीम की सभी सदस्यों को जगह मिल सकती है। समीक्षा समिति सरकार से सर्मिथत इस कार्यक्रम के लिए कोर समूह की पहचान करेगी। पुरुष हाकी टीम के सभी 18 सदस्य पहले ही टाप्स में शामिल हैं और सूत्रों के अनुसार महिला टीम को 18वें एशियाई खेलों में रजत पदक जीतने के लिए जल्द ही यह इनाम मिलेगा। एक सूत्र ने बताया, ‘‘महिला टीम को पहले ही एसीटीसी (ट्रेनिंग एवं प्रतियोगिताओं के लिए वाॢषक कैलेंडर) से कोष मिल रहा है। यह टॉप्स के अंतर्गत मिलने वाले मासिक 50000 रुपए का मामला है।

अंडर-19 क्रिकेटरों ने लगाए 34 चौके-11 छक्के, 227 रनों से जीता मैच

अंडर-19 एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट में भारतीय बल्लेबाजों ने लगातार दूसरे दिन भी अपना विजय अभियान जारी रखा। नेपाल को पिछले मैच में 172 रनों से पीटने वाली भारत की अंडर-19 टीम ने ग्रुप ए के एक अन्य मुकाबले में संयुक्त अरब अमीरात की टीम को 227 रन के बड़े अंतर से हरा दिया। भारत की ओर से दोनों ओपनर अनुज रावत (102) और देवदत पड्डीकल (121) ने शानदार प्रदर्शन करते हुए शतक ठोके। दोनों ने पहले ही विकेट के लिए 35 ओवरों में 205 रन बोर्ड पर टांग दिए थे।

.
.
.
.
.