Sports

स्पोट्र्स डैस्क : चौथे टेस्ट में शर्मनाक हार पर पूर्व दिग्गज क्रिकेटर कपिल देव के आंसू निकल आए हैं। उन्होंने कहा- इस रिजल्ट की उम्मीद नहीं थी। उधर, इंगलैंड के धाकड़ ओपनर कुक ने एक बड़ा बयान देकर सबको चौंका दिया है। पंजाब केसरी स्पोट्र्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाने जा रहे हैं। पढि़ए एक क्लिक में-

चौथे टैस्ट में इंडिया की हार पर निकले कपिल देव के आंसू, यह बताई वजह

PunjabKesari
 भारतीय टीम इंगलैंड से पांच टैस्ट मैचों की सीरीज में 3-1 से पिछड़ चुकी है। साउथहैम्पटन में खेले गए चौथे टैस्ट के दौरान भारतीय टीम 245 रन का टारगेट भी हासिल नहीं कर पाई। लिहाजा पूरी टीम 184 रन पर सिमटकर 60 रन से मैच गंवा बैठी। वहीं, टीम इंडिया के पिछले सात सालों में टैस्ट सीरीज में हार की हैट्रिक बनाने पर पूर्व दिग्गज ऑलराऊंडर कपिल देव के आंसू निकल आए। आर्मी के एक कार्यक्रम में शिकरत कर रहेे कपिल देव ने कहा कि भारतीय टीम अपनी गलतियों से सीख नहीं रही है। इसी कारण उन्हें नामोशी का सामना करना पड़ रहा है।

खराब फॉर्म से जूझ रहे कुक ने की संन्यास की घोषणा
Sports

भारत के खिलाफ 2006 में टेस्ट क्रिकेट की शुरुआत कर इंग्लैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पूर्व कप्तान एलिस्टेयर कुक ने आखिरकार खराब फॉर्म से जूझने के बाद संन्यास लेने की घोषणा कर दी है। कुक का कहना है कि मौजूदा सीरीज के तहत सात सितंबर से द ओवल में खेले जाने वाला मैच उनके करियर का आखिरी टेस्ट होगा। बता दें कि 33 साल के कुक अभी तक 160 टेस्ट मैच में 44.88 के औसत से 12,254 रन बना चुके हैं, इसमें 32 शतक और 56 अर्धशतक भी शामिल हैं। 
 

इस एक्ट्रेस को डेट कर रहे हैं रवि शास्त्री, पिछले दो साल से चल रहा अफेयर

Sports
 क्रिकेट और बाॅलीवुड का एक और अफेयर सामने आया है। भारतीय क्रिकेट टीम के कोच रवि शास्त्री एक बाॅलीवुड अभिनेत्री को डेट कर रहे हैं, जिसका नाम है निम्रत कौर। बता दें कि निम्रत एयरलिफ्ट फिल्म में काम कर चुकी हैं। रिपोर्ट के मुताबिक इन दोनों के अफेयर को दो साल हो चुके हैं।दो सालों में उन्होंने इस रिश्ते को मीडिया से छिपा कर रखा था। रिपोर्ट के मुताबिक शास्त्री और निम्रत को एक जर्मन कार मेकर ने साल 2015 से अपनी लग्जरी कार के लॉन्च के लिए साइन किया था। इसी जगह दोनों की पहली मुलाकात भी हुई थी। वर्कफ्रंट की बात करें तो शास्त्री फिलहाल इंग्लैंड दौरे में भारतीय टीम के साथ हैं। वहीं, निम्रत वेब सीरीज में काम कर रही हैं। 

टीम टैस्ट सीरीज हारी, फिर भी ICC टेस्ट रैंकिंग में कोहली नंबर 1

Sports
भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने आईसीसी की टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा है जबकि तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने तीन पायदान ऊपर चढ़ते हुए गेंदबाजों की रैंकिंग में शीर्ष 20 में वापसी की है। कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट में 46 और 58 रन की पारी के बाद करियर में सर्वाधिक 937 रेटिंग अंक हासिल किए। रेटिंग अंक के लिहाज से कोहली अब तक सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों की सूची में 11वें स्थान पर हैं। इंग्लैंड के खिलाफ जारी टेस्ट श्रृंखला में कोहली अब तक 544 रन बना चुके हैं। 

इंगलैंड में लचर प्रदर्शन कर रहे भारतीय बल्लेबाजों पर दिया वॉटसन ने चौंकाने वाला बयान

Sports
भारतीय टीम इस समय इंंगलैंड के दौरे पर है। पांच टैस्ट मैचों की सीरीज में इंगलैंड पहले ही 3-1 से विजयी बढ़त हासिल कर चुका है। भारत की टेस्ट सीरीज गंवाने की मुख्य कारण बल्लेबाजों का लचर प्रदर्शन माना जा रहा है कि लेकिन ऑस्ट्रेलिया के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी शेन वाटसन इस बाबत अलग ही राय रखते हैं। दरअसल इंडिया टीम ने अब ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज खेलने जाना है। ऐसे में वॉटसन का मानना है कि भले ही इंगलैंड में भारतीय बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए लेकिन वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जरूर रन बनाएंगे।  

US Open: नडाल, सेरेना पसीना बहाकर पहुंचे क्वार्टरफाइनल में

Sports
शीर्ष वरीय स्पेन के राफेल नडाल और पूर्व नंबर एक अमेरिका की सेरेना विलियम्स ने यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट के चौथे दौर में अपने अपने संघर्षपूर्ण मैचों के बाद क्वार्टरफाइनल का टिकट कटा लिया है। नडाल ने जार्जिया के निकोलोका बासिलाशिविल को चार सेटों तक चले चौथे दौर के मैच में 6-3, 6-3, 6-7, 6-4 से हराया। विश्व के नंबर एक खिलाड़ी नडाल ने शुरूआती दोनों सेट जीतकर आसान जीत की राह बनाई लेकिन निकोलोज ने तीसरा सेट जीतकर मैच को चौथे सेट में पहुंचा दिया।

IPL फॉर्मेट रेसिंग लीग लाने की तैयारी में जुटी आलीशा

Sports
भारत की पहली महिला रेसिंग चैंपियन आलीशा अब्दुल्लाह देश में आईपीएल फॉर्मेट रेसिंग लीग लाने की तैयारी कर रही हैं और इसे वह इस साल दिसंबर में लांच कर देंगी। आलीशा ने सोमवार को यहां नंदन पेट्रोकैम लिमिटेड (एनपीएल) के प्रमुख ब्रांड वेल्वेक्स का ब्रांड अंबेसेडर बनने के बाद कहा कि वह दिसंबर में आईपीएल फॉर्मेट की रेसिंग लीग लाने जा रही हैं और इसकी शुरुआत वह तमिलनाडु से करेंगी क्योंकि वह खुद तमिलनाडु से हैं।   

नए मूव के साथ महीनों बाद वापसी कर रहे जाॅन सीना ने जीता मैच, देखें वीडियो

Sports
1 सितंबर को शंघाई लाइव इवेंट हुआ। इस दौरान अपने नए मूव के साथ महीनों बाद वापसी कर रहे WWE के सुपरस्टार जाॅन सीना ने मैच जीता। इस इवेंट में सीना के अलावा और भी सुपरस्टार्स आए जिनमें रोमन रेंस, ब्रॉन स्ट्रोमैन, सैथ रॉलिंस, फिन बैलर, रोंडा राउजी, एलेक्सा ब्लिस, साशा बैंक्स शामिल रहे लेकिन सीना इस इवेंट के स्टार रहे। महीनों बाद सीना की वापसी हुई जबकि उन्होंने अपना नया मूव भी फैंस को दिखाया।  सीना का लुक भी काफी बदल गया है और वह पहले से बेहतर लग रहे थे। इस साल रैसलमेनिया में अंडरटेकर के खिलाफ सीना हारे थे उसके बाद ग्रेटेस्ट रॉयल रंबल में ट्रिपल एच के खिलाफ जीत के बाद उन्होंने WWE से ब्रेक लिया था। 

Eng से हारकर भी कई रिकाॅर्ड अपने नाम कर गए विराट कोहली

Sports

इंग्लैंड ने चाहे चौथे टेस्ट मैच में बाजी मार ली हो लेकिन भारतीय कप्तान विराट कोहली रिकाॅर्ड रिकाॅर्ड बनाने से नहीं चूके। पहले तो वह ऐसे तीसरे भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं जिन्होंने एक टेस्ट सीरीज में 500 रन बनाए हों। इतना ही नहीं वो ऐसे पहले एशियाई कप्तान भी बन चुके हैं जिन्होंने एक सीरीज में 500 से ज्यादा रन बनाने का कारनामा किया हो। कोहली ने मौजूदा टेस्ट सीरीज में कुल 544 रन बना लिए हैं।
 

रूट ने इन दो खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की

Sports
भारत को चौथे टेस्ट मैच में 60 रनों से हराकर इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने पूरी टीम को जीत का श्रेय दिया, लेकिन उन्होंने इस बीच मोईन अली और सैम कुरेन की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि ना सिर्फ इस मैच बल्कि पूरी सीरीज में युवा खिलाड़ी सैम कुरेन ने काफी प्रभावित किया है। मोईन अली की बात करू तो मुझे लगता है, कि उनके आईपीएल का अनुभव काम आया है। पूरी टीम को जीत का श्रेय देते हुए रूट ने कहा, ''इस जीत का श्रेय पूरी टीम को जाता है। हमारे लिए आज सुबह की शुरूआत कुछ खास नहीं रही थी, लेकिन इसके बावजूद आज मैच जीतना बहुत खास है और यह हमारे टीम की मानसिक मजबूती और चरित्र को भी दर्शाता है।