Sports

नई दिल्लीः राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया आईपीएल टूर्नामेंट का 51वां मैच बेहद रोमांचक रहा। इस मैच में दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने शानदार दृश्य दिखाए, चाहे वो एबी डीविलियर्स का 'सुपरमैन कैच' हो या फिर शिखर धवन का 'one legged catch'। बेंगलुरु ने पहले बल्लेबाजी करते हुए एबी डिविलियर्स (69) और मोईन अली (65) के अर्धशतकों की बदौलत छह विकेट पर 218 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम निर्धारित 20 ओवरों में तीन विकेट पर 204 रन बना सकी। हैदराबाद नौ मुकाबले जीतकर 18 अंक से पहले ही प्ले आफ में जगह बना चुकी थी और वह अंकतालिका में शीर्ष पर काबिज है, तो वहीं बेंगलुरु 13 मैचों में छह जीत से 12 अंक हो गए हैं और वह पांचवें स्थान पर पहुंच गई है।

डीविलियर्स ने पकड़ा 'सुपरमैन कैच'
हैदराबाद की पारी में मोईन अली आठवां ओवर डाल रहे थे, उनकी गेंद पर एलेक्स हेल्स ने स्क्वेयर लेग की तरफ जबरदस्त शॉट खेला। सभी को लग रहा था यह छक्का हो जाएगा, तभी बाउंड्री पर तैनात डीविलियर्स ने हवा में छलांग लगाई और गेंद को हवा में एक हाथ से पकड़ लिया, उन्हें लगा कि वे जमीन पर आएंगे तो बाउंड्री के बाहर चले जाएंगे इसके चलते उन्होंने खुद को नियंत्रण में रखा और बाउंड्री के अंदर एक पैर पर ही लैंडिंग की। डीविलियर्स का दाहिना पैर बाउंड्री रोप से कुछ सेंटीमीटर अंदर रहा और उन्होंने आईपीएल इतिहास के सर्वश्रेष्ठ कैचों में से एक कैच अपने नाम कर लिया। डीविलियर्स को इस तरह सुपरमैन की तरह कैच लपकते देख स्टेडियम में एक पल को तो सभी स्तब्ध रह गए। हेल्स तो यकीन ही नहीं कर पाए कि वे इस हैरतअंगेज कैच के जरिए आउट हो चुके हैं।



डीविलयर्स ने मारा ग्राउंड के बाहर छक्का
हैदराबाद के युवा गेंदबाज बासिल थम्पी की डीविलियर्स और मोईन अली ने जमकर पिटाई की, इसी बीच पारी का 13वां ओवर लेकर पहुंचे थम्पी के ओवर की चौथी गेंद पर डीविलियर्स ने 105 मीटर लंबा छक्का मारा और गेंद स्टेडियम के बाहर चली गई। थम्पी की गेंद लेग साइड पर थी डिबिलियर्स ने रूम बनाते हुए फाइन लेग के उपर से शाॅट खेलकर गेंद को बाहर पहुंचाया। ऐसे शाॅट क्रिकेट में बहुत कम देखने को मिलते हैं, पर डीविलियर्स के बल्ले से यह शाॅट अक्सर देखने को मिलता है। इस मुकाबले में डीविलियर्स ने शानदार प्रदर्शन किया और उनकी सराहना सभी फैंस और क्रिकेटर कर रहे हैं। 
 



शिखर धवन ने पकड़ा 'one legged catch'
बेंगलुरु की पारी का 15वां ओवर फेंकने राशिद खान आए और इसी ओवर की दूसरी गेंद को डीविलियर्स ने स्क्वयर लेग की और उड़ा दी। वहां मौजूद थे धवन। धवन ने कमाल की टाइमिंग के साथ उस कैच को छलांग लगाकर पकड़ लिया।