Sports

जालन्धर : भारत और ऑस्टे्रलिया बीच मोहाली में खेला गए चौथे वनडे में हार की एक वजह भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत को भी माना गया। ऑस्ट्रेलिया टीम जब 359 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा कर रही थी तब पंत ने दो स्टंम्पिग चांस छोड़ दिए थे। यह चांस भारतीय टीम पर इतने भारी पड़े कि टीम इंडिया 13 गेंदें रहते ही मैच गंवा बैठी। उधर, मैच हारने के बाद क्रिकेट फैंस ने सोशल साइट्स पर रिषभ पंत के खिलाफ खूब भड़ास निकाली। कइयों ने यहां तक तो लिख दिया कि पंत का ओवर कॉन्फिडेंस टीम इंडिया को विश्व कप के लिए महंगा न पड़ जाए। बीसीसीआई पंत को छोड़कर बाकी विकेटकीपर पर भी विचार करें। पेश है तीन ऐसे क्रिकेटर जो पंत को बराबर की टक्कर देते हुए टीम इंडिया के लिए मजबूत दावा पेश करते हैं।

ईशान किशन
Sports

बीते दिनों सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट में लगातार दो मैचों में दो शतक बनाने वाले ईशान किशन भी इसके लिए पुख्ता दावा पेश करते हैं। ईशान वनडे और टी-20 मैच में किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी करने में सक्ष्म हैं। घरेलू मैचों में उनका प्रदर्शन जबरदस्त होता है। सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट में उन्होंने तेजतर्रार शतक लगाकर अपनी काबलियत मनवाई थी।

दिनेश कार्तिक 
Sports

बहुतेरे क्रिकेट फैंस मानते हैं कि महेंद्र सिंह धोनी का विकल्प दिनेश कार्तिक को ही होना चाहिए था। कार्तिक लंबे समय से टीम इंडिया के साथ जुड़े हैं। कई टी-20 और वनडे मैचों में उन्होंने बैस्ट फिनिशर की भूमिका निभाई है। बड़ी बात यह है कि धोनी और कोहली की तरह दिनेश कार्तिक भी लक्ष्य का पीछा करते वक्त दबाव में नहीं आते। इसका सबूत दूसरी पारी में उनका 65 से ज्यादा का औसत है। 

संजू सैमसन 
Sports

भारतीय टीम के लिए केवल एक वनडे खेल चुके संजू सैमसन भी अपनी दावेदारी मजबूती से भरते हैं। संजू का आईपीएल में प्रदर्शन शानदार रहा है। खास तौर पर कीपिंग के कारण वह तारीफें बटोर चुके हैं। संजू के पास लिस्ट ए क्रिकेट का भी अच्छा अनुभव है जो टीम इंडिया के काम आ सकता है।

.
.
.
.
.