Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : इंगलैंड में वनडे सीरीज खत्म कर भारत लौटे महेंद्र सिंह धोनी अब अपना हेयरस्टाइल बनाने में बिजी है। तो वहीं, क्रिस गेल ने बांगलादेश के खिलाफ तूफानी पारी खेलकर एक यूनीक रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। पंजाब केसरी स्पोट्र्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाने जा रहे हैं। पढि़ए एक क्लिक में-

अय्यर ने किया बड़ा खुलासा, बताया क्यों IPL में चुने के बाद महिला मित्र कर रही थी फोन
Sports
एक महिला मित्र बार-बार फोन कर रही थी। आपको बता दें कि अय्यर ने 12 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल लिए हैं। अय्यर ने कहा, ''जब मैंने भारतीय टीम में कदम रखा तो धोनी ने सलाह दी कि मुझे अखबारों से दूर रहना चाहिए। साथ ही जितनाभारतीय क्रिकेटर श्रेयस अय्यर ने एक टाॅक शो के दौरान कई खुलासे किए। उन्होंने कहा कि महेंद्र सिंह धोनी ने मुझे मीडिया से दूर रहने की सलाह दी थी। इसके अलावा अय्यर ने यह भी बताया कि क्यों आईपीएल में चुने जाने के बाद उनकी हो सके सोशल मीडिया से दूरी बनानी चाहिए।” उन्होंने कहा, “सोशल मीडिया हम सभी की जिंदगी का अहम हिस्सा बन गया है और मैं इसे अच्छे से संभालने की कोशिश करता हूं। लेकिन आलोचना से मुझे आगे बढ़ते रहने की प्ररेणा मिलती है।''

Video: रेजर या ट्रिमर से नहीं बल्कि उस्तरे से सपना ने धोनी को दिया नया लुक
Sports
भारतीय पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की हेयर स्टाइलिस्ट सपना भवनानी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में सपना ने कोई रेजर या ट्रिमर से नहीं बल्कि उस्तरे से शेव की। वीडियो को फैंस काफी पसंद कर रहे हैं। आपको बता दें कि बिग सीजन-6 में लोगों का मनोरंजन करने वाली सपना बेहतरीन हेयर स्टाइलिस्ट हैं। सपना ने अपने इंस्टाग्राम पर जारी किए वीडियो के साथ लिखा, ''वह कई दिनों से फजील नाम के एक नाई से उस्तरा चलाना सीख रही थीं और उन्हें यह इस्तेमाल करने का मौका आज धोनी पर मिला।'' सपना ने इसे गुरु पूर्णिमा से जोड़ते हुए कहा कि उनके लिए यह गुरु पूर्णिमा शानदार रही।

कोहली के कोच बोले- वह चार साल पुरानी सीरीज भूल चुका है
Sports
पिछले चार साल में बहुत कुछ बदल चुका है और विराट कोहली क्रिकेट जगत में बल्लेबाजी के बादशाह बन चुके हैं, यही वजह है कि उनके बचपन के कोच राजकुमार शर्मा को लगता है कि इंग्लैंड के खिलाफ एक अगस्त से शुरू होने वाली पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला में भारतीय कप्तान के बल्ले को रोकना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन होगा। भारतीय टीम जब 2014 में इंग्लैंड दौरे पर गयी तो कोहली ने पांच मैचों की दस पारियों में 13.40 की औसत से केवल 134 रन बनाए और उनका उच्चतम स्कोर 39 रन रहा। इंग्लैंड दौरे का जिक्र आने पर ही यह प्रदर्शन कोहली पर साया बन जाता है लेकिन शर्मा ने कहा कि यह स्टार बल्लेबाज उस दौरे को भूल चुका है।

इंग्लैंड के खिलाफ ‘विराट टेस्ट’ के लिए तैयार हैं कोहली
PunjabKesari
मौजूदा समय में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक भारत के तीनों फॉर्मेट के कप्तान विराट कोहली अपने करियर के सबसे बड़े टेस्ट के लिए तैयार हो गए हैं। विराट का सबसे बड़ा टेस्ट इंग्लैंड की जमीन पर होने वाली पांच टेस्टों की सीरीज से शुरू होने जा रहा है और 11 साल बाद इंग्लैंड की जमीन पर भारत का टेस्ट सीरीज जीतने का सपना विराट के बल्ले पर निर्भर करता है और इस बात को इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी भी स्वीकारते हैं।  

सिक्सर किंग ने लगाया वैस्टइंडीज की धरती पर ‘पहला अनोखा शतक’
PunjabKesari
टी-20 क्रिकेट में 800 से ज्यादा छक्के लगाने वाले वैस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल ने एक और बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली है। दरअसल बांगलादेश की टीम वैस्टइंडीज में वनडे सीरीज खेलने के लिए आई थी। दो मैचों में सीरीज बराबर होने के कारण तीसरा मैच निर्णायक था। इस मैच में क्रिस गेल का बल्ला चला तो जरूर लेकिन वह अपनी टीम को जीत नहीं दिलवा पाए। लिहायजा उनकी टीम को 18 रन से मैच और 2-1 से सीरीज भी गंवानी पड़ी। मैच के दौरान क्रिस गेल ने 66 गेंदों में 73 रन की पारी खेली थी। इस दौरान उन्होंने छह चौके और पांच छक्के भी लगाए। 

पिता जेल में होने पर मॉडल एमा जोन्स ने गैराथ के साथ पोस्टपोन की शादी
Sports
रियाल मैड्रिड के गोलकीपर गैराथ बेल ने मॉडल एमा जोन्स के साथ शादी साल भर के लिए टाल दी गई है। गैराथ ने इमा को जुलाई 2016 में शादी के लिए प्रपोज किया था। तब उन्होंने सोशल साइट्स पर एक तस्वीर डालकर इसकी घोषणा की थी।गैराथ ने इटली के विंचीग्लियाटा महल में शादी करनी थी जहां उनके टीम मेट थियो वाल्काट ने 2014 में शादी की थी। शादी टलने के पीछे एमा के उलझे पारिवारिक विवादों को माना जा रहा है। 

क्रिकेट से परे इस खेल पर आया कपिल देव का दिल, लेंगे बड़े टूर्नामैंट में भाग
Sports
सदी के महानतम ऑल राऊंडर्स में से एक कपिल देव जल्द ही क्रिकेट के अलावा एक ऐसी गेम के बड़े टूर्नामैंट में हिस्सा लेने जा रहे हैं जिसकी वह लंबे समय से गुपचुप तरीके से प्रैक्टिस कर रहे थे। भारत को 1983 का वल्र्ड कप दिलवाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले कपिल देव अब गोल्उ के बड़े टूर्नामैंट एशिया पेसिफिक सीनियर गोल्फ टूर्नमैंट 2018 में हिस्सा लेते दिखाई देंगे।

महिला एथलीट ने हिमा दास के कोच पर लगाया यौन शोषण का आरोप
Sports
भारत की 'उड़नपरी' हिमा दास के कोच निपोन दास पर एक महिला एथलीट ने यौन शोषण का आरोप लगा दिया है। इस महिला एथलीट की उम्र लगभग 20 साल है और निपोन ने इसे गुवाहाटी के इंदिरा गांधी स्टेडियम में ट्रेनिंग दी थी। निपोन ने अपने उपर लगे आरोपों को झूठा बताया है। कोच का कहना है कि अपनी शिकायत में उसने कहा कि यह घटना 18 मई को हुई है, लेकिन उसने 22 जून को मामला दर्ज कराया।

कंधे की चोट के चलते  रोजर्स कप से हट सकते हैं बोपन्ना
Sports
भारत के युगल टैनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना ने कहा कि उन्हें कंधे की चोट से उबरने के लिये एशियाई खेलों से पहले रोजर्स कप से भी हटना पड़ सकता है। वह विम्बलडन में हटने के बाद से ही टैनिस नहीं खेल रहे हैं। अगर बोपन्ना एटीपी 1000 सीरीज प्रतियोगिता से हटते हैं तो इसका मतलब है कि वह विम्बलडन चैम्पियनशिप के बाद बिना किसी प्रतिस्पर्धी मैच के एशियाई खेलों में पहुंचेंगे। बोपन्ना और उनके फ्रांसिसी जोड़ीदार एडुआर्ड रोजर-वेसेलिन ने इस महीने के शुरू में पुरूष युगल स्पर्धा में दूसरे दौर का मैच भारतीय खिलाड़ी की चोट के कारण हटने से गंवा दिया था। 

हसी बोले- कुलदीप की जगह अश्विन को जगह मिलनी चाहिए
Sports
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर माइक हसी ने कहा कि भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट श्रृंखला में कुलदीप यादव की जगह अनुभवी रविचंद्रन अश्विन को टीम में जगह देनी चाहिए। मिस्टर क्रिकेट के नाम से जाने जाने वाले इस पूर्व खिलाड़ी ने कहा, ‘‘मुझे नहीं पता चयनकर्ता क्या सोच रहे हैं। व्यक्तिगत रूप से, मुझे लगता है कि कुलदीप की जगह अश्विन को तरजीह मिलनी चाहिए। उनके नाम 300 से ज्यादा विकेट हैं। अश्विन शुरूआती एकदश में जगह पाने के हकदार हैं।’’