Sports

जालन्धर : दुनिया के सबसे चुस्त फील्डर माने जाते दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज क्रिकेटर के उक्त सुपरमैन रन आऊट को 27 साल पूरे हो गए हैं जिसने क्रिकेट जगत को हिलाकर रख दिया था। 1992 विश्व कप के दौरान जोंटी रोड्स ने पाकिस्तान के बल्लेबाज इंजमाम उल हक की गिल्लियां उड़ाकर यह कारनामा किया था। जोंटी के इस प्रयास को क्रिकेट जगत के सबसे महान रन आऊट में से एक मान जाता है। 

यह हुआ था

27 years complete of jonty rhodes superman run out throw
दरअसल, 1992 वल्र्ड कप के दौरान पाकिस्तान और साऊथ अफ्रीका के बीच मैच चल रहा था। पाकिस्तान को 36 ओवरों में 194 रनों का लक्ष्य मिला था। पाकिस्तान एक सम 2 विकेट पर 135 रन बनाकर अच्छी स्थति में था। इंजमाम-उल-हक और कप्तान इमरान खान क्रीज पर बने हुए थे। तभी जोंटी ने अपना जादू चलाया। दरअसल इंजमाम ने एक शॉट खेलकर रन लेना चाहा था लेकिन दूसरे छोर पर खड़े इमरान ने उन्हें मना कर दिया। इंजमाम जब तक क्रीज में मुड़ते प्वाइंट में खड़े जोंटी रोड्स ने सुपरमैन वाली डाइव लगाकर उनकी गिल्लियां उड़ा दी थीं। खुद इंजमाम को भी उक्त रन आऊट पर यकीन नहीं हुआ था। 

देखें ‘सुपरमैन’ जोंटी रोड्स ने कैसे किया रन आऊट

जोंटी रोड्स के पांच बैस्ट कैच

बेटी का नाम इंडिया रखा 
साल 2015 में आईपीएल के दौरान जोंटी रोड्स मुंबई इंडियंस की कोचिंग कर रहे थे और तब उनका परिवार भी भारत में ही था। 24 अप्रैल को मुंबई के एक अस्पताल में जोंटी की पत्नी ने एक बच्ची को जन्म दिया और उन्होंने अपनी बच्ची का नाम इंडिया रखा।

जोंटी रोड्स का क्रिकेट करियर
27 years complete of jonty rhodes superman run out throw

.
.
.
.
.