Sports

स्पोट्र्स डेस्क :  भारत और वेस्टइंडीज के बीच हुए तीसरे वनडे में भारतीय कप्तान ने लगातार तीसरा शतक लगाकर बड़ा रिकॉर्ड बना दिया है। वहीं, एमएस धोनी वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। उधर, बॉल टेंपरिंग में नाम आने पर बैन झेल रहे डेविड वॉर्नर को एक घरेलू मैच के दौरान नामोशी का सामना करना पड़ा है।
पंजाब केसरी स्पोट्र्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाने जा रहे हैं। पढि़ए एक क्लिक में-

T20 सीरीज: विंडीज और आॅस्ट्रेलिया के लिए टीम इंडिया का ऐलान, धोनी की छुट्टी

Sports
भारतीय चयनकर्ताओं ने बेहद चौंकाने वाला फैसला करते हुए पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को विंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज और आगामी ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टी20 सीरीज से बाहर कर दिया है। सीनियर राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने शुक्रवार रात करीब साढ़े बारह बजे विंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज, टेस्ट सीरीज और न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत ए टीमों की घोषणा की। धोनी को बाहर करने का फैसला बेहद चौंकाने वाला रहा, क्योंकि धोनी इस समय सिर्फ सीमित ओवरों की क्रिकेट खेल रहे हैं और वह विंडीज के खिलाफ मौजूदा वनडे सीरीज का हिस्सा हैं।

सेरेना विलियम्स की WWE में एंट्री पर स्टैफनी ने तोड़ी चुपी
Sports

डब्ल्यूडब्ल्यूई में जिस तरह एमएमए स्टार रौंडा रौसी को सफलता मिली है उससे कयास शुरू हो गए हैं कि अन्य स्पोट्र्स के बड़े स्टार्स भी इस रिंग में हाथ आजमा सकते हैं। अब हाल ही में डब्ल्यूडब्ल्यूई की सीबीओ स्टैफनी मैकमेहन के एक नए खुलासे से इसपर मुहर भी लग गई है। दरअसल स्टैफनी ने एक रेडियो प्रोगाम दौरान कहा कि जिस तरह रौंडा ने डब्ल्यूडब्ल्यूई में आकर सफलता के झंडे गाढ़े है। इसी तरह अब उनकी मंशा है कि टेनिस स्टार सेरेना विलियम्स को भी रिंग में लेकर आए। स्टैफनी ने कहा- हां, मैं सैरेना को चाहती हूं। उन्हें रिंग में देखना सुखद अहसास होगा। 

इन भारतीय क्रिकेटरों की पत्नियों का है पहला करवाचाैथ, देखें तस्वीरें
vriat kohli anushka sharma

देशभर में आज महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र के लिए करवाचाैथ व्रत रख रही हैं। आज का ये व्रत महिलाए पति के लिए रहती है ऐसे में चाहें वो पति उनके साथ हो या दूर पर वह इस व्रत को पूरे मन से रखती हैं। बात जब पहली बार इस व्रत को रखने और त्योहार मनाने की हो तो यह काफी खास हो जाता है। विराट कोहली समेत कुछ क्रिकेटरों की पत्नियों का यह पहला त्योहार है। काैन हैं वो आइए जानें- कप्तान विराट कोहली ने बाॅलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा ने पिछले साल 11 दिसंबर को शादी की थी। शादी से पहले भी दोनों काफी चर्चा में रहते थे। अनुष्का अपना पहला करवा चौथ मनाएंगी।

37 की उम्र में धोनी ने पकड़ा असंभव कैच, वीडियो देख रह जाएंगे हैरान
Sports

विंडीज के खिलाफ पुणे में चल रहे 5 वनडे मैचों की सीरीज के तीसरे मैच के दाैरान विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी एक बार फिर साबित कर दिया कि उनकी चीते-सी फुर्ती के आगे किसी की नहीं चलती। 37 की उम्र में धोनी ने मैच के दाैरान विकेट की पीछे एक ऐसा असंभव कैच लपका, जिसका वीडियो देख आप हैरान रह जाएंगे। विंडीज की पारी का 6वां ओवर तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह फेंकने आए। ओवर की पांचवीं गेंद शॉर्ट फेंकी, जिस पर बल्लेबाज हेमराज चंद्रपॉल ने बड़ा शाॅट खेलने का प्रयास किया, लेकिन शाॅट सही नहीं आने के कारण गेंद हवा में उछल गई। कोई भी भारतीय फील्डर गेंद के आसपास नहीं था, पर धोनी तेज़ी से दौड़कर गए और हवा में डाइव मारकर गेंद को लपक लिया आैर भारत को पहली सफलता दिला दी।

3 साल में सबसे खतरनाक बॉलर बन गए बुमराह, देखें रिकॉर्ड
Sports

भारत और वेस्टइंडीज के बीच हो रही 5 मैचों की वनडे सीरीज के पहले 2 मैचों में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह बाहर थे। पुणे में खेले गए तीसरे वनडे में उनकी टीम में फिर से वापसी हुई। उन्होंने मौके को भुनाते हुए वेस्टइंडीज के अहम 4 विकेट तो निकाले ही साथ ही साथ बतौर गेंदबाज एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर गए। दरअसल बुमराह ने 2016 के जनवरी महीने में वनडे डैब्यू किया था। वह तब से अब तक 42 मैचों में 76 विकेट हासिल कर चुके हैं। 2016 के बाद से अब तक वह सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं। 

कोहली ने किया वो कारनामा जो क्रिकेट इतिहास में कोई भारतीय नहीं कर सका

Sports
रन मशीन विराट कोहली के बल्ले ने फिर आग उगली है। विंडीज के खिलाफ पुणे में 5 वनडे मैचों की सीरीज के तीसरे मैच में कोहली ने 119 गेंदों में 107 रनों की शतकीय पारी खेली। इसी के साथ उन्होंने क्रिकेट इतिहास में वो कारनामा कर दिखाया जो कोई भारतीय नहीं कर सका। दरअसल, का यह लगातार तीसरा शतक रहा। इससे पहले उन्होंने विंडीज के खिलाफ ही पहले वनडे में 140 आैर दूसरे वनडे में  नाबाद 157 रनों की पारी खेली थी। इसी के साथ अब कोहली वनडे क्रिकेट में लगातार तीन शतक जड़ने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। वहीं संयुक्त ताैर पर दुनिया के दूसरे बल्लेबाज हैं। 

F-1 चैम्पियन लुईस हैमिल्टन ने डॉगी को बर्थडे पर पहनाई Gold की जंजीर
Sports

फार्मूला-1 के चैम्पियन लुईस हैमिल्टन आजकल अपनी इंस्टाग्राम पोस्ट के चलते चर्चा में हैं। दरअसल हैमिल्टन के पालतू डॉगी का बीते दिनों बर्थडे था। इसे सेलिब्रेट करने के लिए हैमिल्टन ने उसके लिए सोने की मोटी जंजीर और ऐनकें बनवाई हैं। डॉगी की एक फोटो उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर शेयर करते हुए लिखा है कि पिछली रात ‘रोस्को’ (बुलडॉग) की बर्थडे पार्टी थी। उक्त फोटो में रोस्को के पास 100 डॉलर के कई नोट पड़े हुए भी दिखाए दे रहे हैं।

जापान के खिलाफ भारत का पलड़ा भारी, नजरें फाइनल में जगह बनाने पर
Sports

भारतीय पुरूष हॉकी टीम पांचवीं एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में अपना खिताब बचाने से अब चंद कदम की दूरी पर है और उसकी फाइनल की राह में एशियाई खेलों के स्वर्ण विजेता जापान की चुनौती है जिससे वह शनिवार को सेमीफाइनल मुकाबले में भिड़ेगी। भारतीय हॉकी टीम ने इस टूर्नामेंट में अपराजेय रहते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाई है। भारत ने छह टीमों के इस टूर्नामेंट में पांच मैचों में चार जीते और एक ड्रॉ खेला। अगर रिकाॅर्ड देखा जाए तो भारत का पलड़ा भारी है। भारत ने लीग मैच में जापान को 9-0 से हराया था। विश्व की पांचवें नंबर की टीम भारत ने जकार्ता एशियाई खेलों में जापान को ग्रुप मैच में 8-0 से हराया था लेकिन जापानी टीम ने फाइनल में मलेशिया को शूटआउट में हराकर खिताब जीता था ।

इस गेंदबाज के आगे बौने हैं हेटमायर, कप्तान कोहली ने ढूंढ निकाला हल
Sports

पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में चल रहे तीसरे वनडे मैच के दौरान भारतीय गेंदबाजों के लिए सबसे बड़ा खतरा वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर थे। हेटमायर पिछले 2 मैचों में करीब 125 की स्ट्राइक रेट से क्रमश: 106 और 94 रन बना चुके थे। ऐसे में उनकी विकेट लेना भारतीय गेंदबाजों के लिए बहुत जरूरी थे। ऐसे समय में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने आखिरकार हेटमायर का तोड़ ढूंढ ही निकाला। 
 

इस खिलाडी़ की वजह से गुस्सा होकर डेविड वाॅर्नर ने छोड़ा मैदान, फिर वापस आकर ठोका शतक

Sports

बाॅल टेंपरिंग मामले में 1 साल का बैन झेल रहे आॅस्ट्रेलिया के पूर्व उप-कप्तान डेविड वाॅर्नर फिर से सुर्खियों में आ गए हैं। खबरों के अनुसार, सिडनी के ग्रेड मैच में वो अपने क्लब रैंडविक पीटरशैम के लिए खेल रहे थे। जब वह 35 रनों पर थे दो विरोधी टीम के खिलाड़ी की टिप्पणी के बाद वाॅर्नर ने निराश होकर मैदान छोड़ दिया। हालांकि, अपना 32 जन्मदिन मना रहे वाॅर्नर ने कुछ समय बाद मैदान पर वापसी की आैर फिर शतक लगाकर जवाब दिया। 

 

.
.
.
.
.