Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : कालिंगा स्टेडियम में हॉकी विश्व कप के उद्घाटन समारोह में बॉलीवुड सेलिब्रिटी एआर रहमान, शाहरुख खान और माधुरी दीक्षित ने जोरदार परफार्मेंस दी। भरत विश्व कप में अपना पहला मैच बुधवार को खेलेगा। वहीं, महिला क्रिकेट टीम की प्रमुख सदस्य मिताली राज ने विश्व कप के सेमीफाइनल में खुद को बाहर बिठाने के मामले में बड़ा आरोप लगा दिया है। उधर, ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज को लेकर भी ईशांत शर्मा ने नया बयान जारी किया है। पंजाब केसरी स्पोर्ट्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाएं। पढि़ए एक क्लिक में-

LIVE हॉकी विश्व कप : दुधिया रौशनी में नहाया कलिंगा स्टेडियम

PunjabKesarisports
कालिंगा स्टेडियम में हॉकी विश्व कप के उद्घाटन समारोह का आगाज हो गया है। मंदिरों के शहर के तौर पर मशहूर भुवनेश्वर में विश्व की 16 टीमें जुट चुकी हैं। रंगारंग समारोह के दौरान ॉलीवुड स्टार शाहरुख खान, माधुरी दीक्षित नेने और मशहूर संगीत निर्देशक एआर रहमान भी अपनी प्रस्तुति देंगे। माधुरी तो 100 कलाकारों के साथ विशेष डांस पेश करेंगी।

इस लड़की के दीवाने थे क्रिकेटर फिलिप ह्यूज, माैत से पहले किया था प्यार भरा मैसेज

Cricket sports wrap up
आज से ठीक 4 साल पहले यानी 27 नबंवर, 2014 को आॅस्ट्रेलियाई क्रिकेटर फिलिप ह्यूज ने दुनिया को अलविदा कह दिया था। मैच के दौरान बाउंसर का शिकार हुए ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर फिलिप ह्यूज ने माैत से पहले अपनी गर्लफ्रेंड मिगन सिम्पसन को आखिरी बार प्यार भरा मैसेज भेजा था। उस समय मिगन छुट्टी बिताने के लिए अमेरिका के शहर हवाई गई हुईं थीं। ह्यूज ने अपनी गर्लफ्रेंड मिगन सिम्पसन को मैसेज किया था, 'Love u... miss you... love u... miss you.।'

मिताली ने तोड़ी चुप्पी, नाम लेकर बोलीं- ये लोग मुझे बर्बाद करने में लगे हैं

Cricket
भारत की सीनियर महिला क्रिकेटर और वनडे कप्तान मिताली राज ने प्रशासकों की समिति की सदस्य डायना एडुल्जी और कोच रमेश पोवार पर गंभीर आरोप लगाए हैं। मिताली ने इन दोनों पर बरसते हुए कहा कि सत्ता में मौजूद कुछ लोग उन्हें बर्बाद करने की कोशिश कर रहे हैं । इंग्लैंड के खिलाफ टी20 विश्व कप सेमीफाइनल से बाहर करने पर अपनी चुप्पी तोड़ते हुए मिताली ने आरोप लगाया कि उन्हें बाहर करने का समर्थन करने वाली एडुल्जी ने उनके खिलाफ अपने पद का फायदा उठाया । भारत को इंग्लैंड ने आठ विकेट से हराया। पैंतीस बरस की मिताली ने ग्रुप चरण में दो अर्धशतक जमाए थे। मिताली ने कहा, "मैं देश के लिए विश्व कप जीतना चाहती थी। मुझे दुख है कि हमने सुनहरा मौका गंवा दिया।"

B,day Special: रैना के नाम दर्ज हैं कई रिकाॅर्ड्स, यूं ही नहीं फैंस कहते... 'रैना है ना'

Cricket sports wrap up Suresh raina
भारतीय क्रिकेट टीम में अपनी अहम भूमिका निभा चुके आॅलराउंडर सुरेश रैना आज अपना 32वां जन्मदिन मना रहे हैं। उनका जन्म 27 नवंबर 1986 को उत्तर प्रदेश में हुआ था। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 18 साल की उम्र में ही भारत के लिए डेब्यू किया किया था। हालांकि रैना अब टीम से बाहर चल रहे हैं। यह भी स्पष्ट होने लगा कि उन्हें आगामी 2019 विश्व कप से बाहर ही रहना पड़ेगा लेकिन अपने क्रिकेट करियर के 13 साल के दाैरान रैना जो टीम के लिए किया वो भूला पाने के योग्य नहीं। जब टीम मुसीबत में पड़ती थी तो सबकी जुबां पर यही बात आती थी...रैना है ना। 

जब टेनिस कोर्ट में धोनी ने किए दो-दो हाथ, जानें क्या रहा मैच का नतीजा

Cricket sports wrap up
महेंद्र सिंह धोनी जितना क्रिकेट से प्यार करते हैं उतना ही अन्य खेलों को भी पसंद करते हैं, उनमें रूचि दिखाते हैं। फिर चाहे वो फुटबॉल हो, कबड्डी हो या अन्य कोई दूसरा खेल। हाल ही में धोनी फुटबॉल और कबड्डी खेलते नजर भी आ चुके हैं। इन दिनों अपने परिवार के साथ गोल्डन डेज गुजार रहे धोनी इन सबके बाद अब टेनिस में भी दो-दो हाथ करते नजर आए हैं। चलिए आपको बताते हैं कि आखिर उनके टेनिस मैच का क्या नतीजा रहा।

पॉप स्टार शकीरा का फुटबॉलर पति गलत काम करते हुए पकड़ा, ठुका 48 हजार का जुर्माना

Football
फीफा विश्व कप का अब तक का सबसे पॉपुलर एंथम सॉन्ग ‘वाका वाका’ गाने वाली पॉप सिंगर शकीरा के फुटबॉलर पति का गलत काम करने पर लंबा चौड़ा जुर्माना पड़ गया है। दरअसल बार्सीलोना के सेंटर बैक गेरार्ड पिक पर वैध लाइसेंस के बिना गाड़ी चलाने का आरोप लगा था। स्पेन की एक अदालत ने इसकी जांच में गेरार्ड को दोषी पाते हुए 48000 यूरो (54000 डालर) का जुर्माना लगाया। सुनवाई के दौरान अपने वकील के साथ पहुंचे 31 साल के स्टार फुटबालर पिक ने स्पेन के कानून का उल्लंघन करने के लिए सजा को स्वीकार किया।

टेस्ट सीरीज में भारत की बादशाहत खतरे में, ऐसा हुआ तो दक्षिण अफ्रीका बन जाएगा नंबर-1

Cricket sports wrap up
भारत का विदेशी जमीन पर टेस्ट रिकॉर्ड कोई बहुत शानदार नहीं है और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ छह दिसंबर से एडिलेड में शुरू होने वाली चार टेस्टों की सीरीज में भारत की बादशाहत दाव पर रहेगी। भारत इस समय 116 अंकों के साथ टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पर बना हुआ है हालांकि उसने अपनी पिछली दो विदेशी सीरीज दक्षिण अफ्रीका से 1-2 से और इंग्लैंड से 1-4 से गंवाई थी और अब उसे दिसंबर से ऑस्ट्रेलिया से चार टेस्टों की सीरीज में भिडऩा है। 

ग्लाइडिंग : बैल्ट बांधना भूला, पाइलट के पैर पकड़ अढ़ाई मिनट रहा हवा में झूलता, हाथ टूटे

Other Games sports wrap up
गलती चाहे छोटी क्यों न हो कई बार बहुत भारी पड़ जाती है। कुछ ऐसा ही हुआ है- स्विटजरलैंड घूमने गए यू-ट्यूब ब्लॉगर क्रिस ग्रुस्की के साथ। ग्लाइंडिग का अनुभव लेने क्रिस स्विटजरलैंड गए थे लेकिन इंस्ट्रक्टर की एक गलती के कारण उनकी जान पर बन आई। दरअसल ग्लाइडिंग के लिए पहाड़ से जंप लेने से पहले क्रिस ने बचाव के लिए बैल्ट नहीं बांधी थी। ग्लाइडिंग इंस्ट्रक्टर भी इसे पूरी तरह इग्नोर कर गए। नतीजा यह हुआ कि पहाड़ से जंप मारते ही क्रिस फिसल गए। उन्होंने 

VIDEO : थाइलैंड में गुस्साए फाइटर ने किक मारकर तोड़ दी रैफरी की नाक

Other Games sports wrap up
चीनी स्टार गौ दाकुई मैक्स मूए थाई कंपीटिशन के दौरान मैच रैफरी को ही किक जड़़ दी। दरअसल दाकुई का थाइलैंड के सुपर एक्स सिट्सटॉइड के साथ मैच चल रहा था। दाकुई के लगातार हमलों के कारण सिट्सटॉइड रस्सियों के पास चले गए। रेफरी दाकुई को रोकने के लिए आगे बढ़े लेकिन तभी की एक जोरदाद किक जोकि सिट्सटॉइट को मिस करती हुई सीधी रैफरी की नाक पर जा लगी। किक पड़ते ही रैफरी औंधे मुंह रिंग में गिर गया। 

हमारा बस एक ही लक्ष्य है, आॅस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतनाः ईशांत

Cricket sports wrap up
आॅस्ट्रेलिया में पहली टेस्ट श्रृंखला जीतने के सबसे सुनहरे मौके को भुनाने की तैयारी में जुटी भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ने मंगलवार को चेताया कि आस्ट्रेलिया खराब दौर से जूझने के बावजूद कड़ी चुनौती पेश करने में सक्षम है । बार्डर गावस्कर ट्राफी छह दिसंबर को एडीलेड में पहले टेस्ट के साथ शुरू होगी ।भारतीय टीम बुधवार से सिडनी क्रिकेट मैदान पर क्रिकेट आस्ट्रेलिया एकादश के खिलाफ चार दिवसीय अभ्यास मैच खेलेगी।
 

.
.
.
.
.