Sports

स्पोट्र्स डेस्क : भारतीय क्रिकेट टीम 6 दिसंबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला टेस्ट खेलेगी। लेकिन इससे पहले ही ऑस्ट्रेलिया के खेमे में खलबली मच गई है। वहीं, स्पॉट फिक्सिंग पर एक बार फिर से भारत के पूर्व तेज गेंदबाज श्रीसंत ने अपना मुंह खोला है। श्रीसंत अभी रियालिटी शो बिग बॉस में हिस्सा ले रहे हैं। यहां एक सवाल के जवाब में उन्होंने चौंकाने वाले खुलासे किए। उधर, मिताली को सेमीफाइनल से बाहर करने पर सिलेक्टर कमेटी की सदस्य एडुल्जी ने भी चुप्पी तोड़ दी है। पंजाब केसरी स्पोट्र्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाएं।
पढि़ए एक क्लिक में-

पाकिस्तान महिला रिपोर्टर की ‘बधाई’ पर बौखला गए बाबर आजम, ट्विट कर कह दिया कुछ ऐसा

Cricket
पाकिस्तानी क्रिकेटर बाबर आजम पाकिस्तान की महिला रिपोर्टर से आजकल खासा नाराज चल रहे हैं। दरअसल न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दौरान बाबर आजम ने अपने टेस्ट करियर का पहला शतक लगाया था। इसपर पाकिस्तानी पत्रकार जैनब अब्बास ने उन्हें ‘बधाई’ देने के स्वर में एक ट्विट किया। लिखा- बाबर आजम आप बेहतरीन खेले, ये देखकर अच्छा लगा कि बेटे के शतक बनाने पर मिकी आर्थर को बधाई मिलीं।

WWE की यह रेसलर है लेस्बियन, ट्रिपल एच के सामने कबूल कर बोली- मैं इसे छिपाना नहीं चाहती

Other Games
डब्ल्यूडब्लयूई के स्मैकडाउन इवैंट में चर्चा का विषय बन चुकी रैसलर सोन्या डेविल ने आखिरकार टीवी पर आकर स्वीकार कर लिया है कि वह लेस्बियन हैं। 25 साल की सोन्या जिसका असली नाम डारिया बेरेनाटो है, ने एक चैनल के साथ बातचीत करते हुए बताया कि तीन साल पहले जब उन्हें डब्लयूडब्लयूई में एंट्री मिली थी तब शुरुआती राऊंड में ऑडिशन के दौरान जब वह बिकनी पहने डब्लयूडब्लयूई चेयरमैन ट्रिपल एच के सामने खड़ी थी तब उनसे उनके रि

Video: कोहली की पारी देख घबराया आॅस्ट्रेलियाई क्रिकेटर, टेस्ट में रोकने का बना रहा है प्लान

Cricket
ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी ने रविवार को कहा कि विराट कोहली के नाबाद अर्धशतक ने उनकी टीम को तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय में दबाव में ला दिया और उनकी टीम को आगामी टेस्ट श्रृंखला में भारतीय रन मशीन को रोकने के लिए बेहतर प्रदर्शन करना होगा। कोहली ने 41 गेंदों पर नाबाद 61 रन बनाए, जिससे भारत ने ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर कराई। कोहली ने 41 गेंदों पर नाबाद 61 रन बनाए, जिससे भारत ने ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर कराई। 

जब मुशर्रफ ने पूछा था कहां से लाए धोनी को, तब गांगुली ने दिया था ये मजेदार जवाब

Cricket
अपने शुरुआती क्रिकेट करियर से लेकर अब तक महेंद्र सिंह धोनी हर किसी का दिल जीतते आए हैं, चाहे वो हेलिकॉप्टर शॉट खेलकर हो, सटीक DRS लेने की बात हो, जबरदस्त विकेटकीपर की बात हो या फिर उनके हेयरस्टाइल और उनकी जिंदादिली की बात हो, धोनी ने अलग-अलग अंदाज में सभी का दिल जीता। वहीं उन्होंने पाकिस्तान के परवेज मुशर्रफ का भी दिल जीता था और उनका खेल देखकर उन्होंने गांगुली से पूछा था कि आप धोनी को कहां से

VIDEO: स्पॉट फिक्सिंग पर श्रीसंत ने बिग बॉस में कर दिया ये बड़ा खुलासा

Cricket
मशहूर टीवी शो बिग बॉस में श्रीसंत बेशक एक मजबूत प्रतिभागी के तौर पर गेम खेल रहे हों, लेकिन क्रिकेट की पिच पर खेलने पर उन पर फुल स्टाप लगाया जा चुका है, चूंकि उन पर स्पॉट फिक्सिंग जैसे गंभीर आरोप लगे, जिसके चलते वो टीम से बाहर रहते हुए लाइफटाइम बैन झेल रहे हैं और उनकी ये टीस कहीं ना कहीं निकलकर सामने भी आती रहती है। बिग बॉस सीजन-12 के हाल ही के एपिसोड में एक टास्क के दौरान श्रीसंत इतने भावुक हो गए कि उन्होंने स्पॉट फिक्सिंग पर एक बड़ा खुलासा कर दिया

तिल का ताड़ बनाया जा रहा है, मिताली को बाहर रखने पर सवाल उठाना गलतः एडुल्जी

Cricket
क्रिकेट प्रशासकों की समिति की सदस्य डायना एडुल्जी ने सोमवार को कहा कि सीनियर खिलाड़ी मिताली राज को महिला टी20 विश्व कप सेमीफाइनल से बाहर रखने के विवादित फैसले पर सवाल नहीं उठाए जा सकते और ग्रुप चरण में अजेय रहने वाली भारतीय टीम के लिये वह खराब दिन था । इंग्लैंड के खिलाफ मैच में मिताली को बाहर रखने पर विवाद पैदा हो गया । भारत को उस मैच में आठ विकेट से पराजय झेलनी पड़ी ।

क्रिकेट फैन्स के लिए खुशख़बरी, 2022 कॉमनवेल्थ गेम्स में देखने को मिल सकते हैं चौके-छक्के

Cricket
क्रिकेट फैन्स के लिए एक अच्छी ख़बर आई है। ख़बर ये है कि  आज से ठीक 4 साल बाद साल 2022 में इंग्लैंड में होने वाले कॉमनवेल्थ गेम्स में क्रिकेट फैन्स को चौके-छक्के लगते हुए देखने को मिल सकते हैं। हाल ही में हुए महिला टी-20 वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल में हार झेलने वाली भारतीय महिला टीम को आगामी कॉमनवेल्थ का चैंपियन बनने का मौका मिल सकता है। भारतीय महिला क्रिकेट टीम के अलावा दुनिया की अन्य टीमें भी चुनौती पेश करती नजर आ सकती हैं। 

‘बेहुनर’ से ‘बेहतरीन रणनीतिकार’ तक विश्व चैम्पियन मैरी काॅम ने तय किया है लंबा सफर

Other Games
पहली बार ‘हुनर के बिना सिर्फ ताकत के दम पर’ विश्व चैम्पियनशिप खिताब जीतने वाली एमसी मैरी काॅम ने कहा कि अब वह एक भी पंच गंवाए बिना जीत दर्ज करना चाहती है। तीन बच्चों की मां 36 बरस की मेरीकोम ने हाल ही में छठा विश्व चैम्पियनशिप खिताब जीता। यह विश्व चैम्पियनशिप में उनका सातवां पदक है और टूर्नामेंट के दस सत्र के इतिहास में वह सबसे सफल मुक्केबाज बन गई । 

हाॅकी विश्व कप के उद्घाटन समारोह पर ओडिशा सरकार का बड़ा ऐलान

Hockey
ओडिशा सरकार ने 28 नवंबर से शुरू हो रहे हाॅकी विश्व कप के उद्घाटन समारोह से पहले बड़ा ऐलान किया है। सरकार ने मंगलवार को स्कूलों और शैक्षणिक संस्थानों में अवकाश की घोषणा की है। मुख्यमंत्री कार्यालय से जारी सूचना में कहा गया कि भुवनेश्वर में सभी स्कूल और शैक्षणिक संस्थान 27 नवंबर को बंद रहेंगे जबकि राज्य भर के शैक्षणिक संस्थान दोपहर 1 . 30 तक ही खुले रहेंगे।

T20 रैंकिंग में कुलदीप ने लगाई बड़ी छलांग, चहल को हुआ नुकसान

Cricket
भारतीय क्रिकेट टीम के 'चाइनामैन' गेंदबाज कुलदीप यादव ने आईसीसी द्वारा जारी की गई टी20 की ताजा रैंकिंग में बड़ी छलांग लगाई है। कुलदीप ने 20 पायदान की छलांग लगाकर तीसरा स्थान हासिल कर लिया। इससे पहले वह 23वें स्थान पर काबिज थे। कुलदीप अब टी20 रैंकिंग के टाॅप 10 गेंदबाजों में इकलाैते भारतीय हैं।


 

.
.
.
.
.