Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : गाबा में खेले गए पहले टी-20 में भारत 4 रन से हार गया। इस दौरान डीआरएस की सोशल साइट्स पर काफी आलेचनाएं हुईं। खुद वीरेंद्र सहवाग ने इसपर मजेदार ट्विट किया। वहीं, कोहली ने कहा कि मिडिल ओवरों में अच्छी साझेदारी न होने से हारे। उधर, ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने जीत के बाद डीआरएस सिस्टम पर अजीब ही बयान दे दिया है। पंजाब केसरी स्पोर्ट्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाएं।
पढि़ए एक क्लिक में-

भारत की हार पर बोले सहवाग- DRS के कारण लगी GST पड़ गई भारी

Cricket
गाबा के मैदान पर खेले गए पहले टी-20 में भारतीय टीम को हार झेलनी पड़ी। बेहद रोमांचक मैच में ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों ने आखिरी ओवर में बेहतरीन गेंदबाजी कर जीत अपनी टीम की झोली में डाल ली। ऑस्ट्रेलिया की जीत के पीछे एक कारण डीआरएस भी माना गया। इसपर भारत के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सहवान ने भी चुटकी  ली। सहवाग ने ट्विट करते हुए लिखा कि भारत को ऑस्ट्रेलिया से ज्यादा रन बनाने के बावजूद हार मिली। ऑस्ट्रेलिया के रन पर लगा जीएसटी भारी पड़ गया। बहरहाल सीरीज की शुरुआत के लिए यह अच्छा मैच था।

बीच फुटबॉल में टेनिस स्टार यूजीन बोचर्ड ने दिखाए जलवे, बनी सर्वश्रेष्ठ प्लेयर

PunjabKesarisports Eugenie bouchard hot image sexy image
कनाडा की ग्लैमरस टेनिस खिलाड़ी यूजीन बोचर्ड भले ही टेनिस कोर्ट पर इस साल कुछ खास नहीं कर पाई हैं। लेकिन अपनी लाइफस्टाइल के कारण सुर्खियों में रहने के मामले में वह अभी भी अव्वल बनी हुई हैं। बीते दिनों मियामी बीच पर यूजीन की सनबाथ लेते की फोटोज काफी मशहूर हुई थी। अब यूजीन फिर से चर्चा में है। उनके चर्चा में रहने का कारण है स्पोट्र्स इलेस्ट्रेटेड द्वारा करवाई जा रही पार्टी में उनका शिरकत करना। दरअसल पाटी दौरान यूजीन ने बीच फुटबॉल पर भी हाथ आजमाया। टाइट शर्ट और शॉट्र्स पहनी यूजीन अपने देख से सभी का दिल जीत ले गई।

2018 के टी-20 किंग बने शिखर धवन, कोहली-रोहित को छोड़ गए पीछे

Sports
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच गाबा के मैदान पर खेले गए पहले टी-20 में भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन महज 42 गेंदों में 72 रन बनाकर दर्शकों का दिल तो जीत ले ही गए बल्कि साथ ही साथ 2018 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए। धवन न सिर्फ 2018 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने हैं। बल्कि टी-20 में किसी एक साल में बल्लेबाज द्वारा बनाए गए सबसे ज्यादा रन (कोहली 641 रन साल 2016 में) को भी पीछे छोड़ गए हैं। धवन के नाम अब 646 रन दर्ज हो गए हैं जोकि उहें टॉप स्पॉट पर ले गया है। 2018 में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकार्ड इससे पहले पाकिस्तान के फखर जमां के नाम था। फखर 576 रन बनाकर इस लिस्ट पर टाप पर चल रहे थे। 

Video: क्रिस लिन ने जड़ा 108 मीटर लंबा छक्का, फैन ने एक हाथ से पकड़ा अद्भुत कैच

Sports
भारत-आॅस्ट्रेलिया के बीच ब्रिसनेन के गावा स्टेडियम में 3 टी20 मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले के दाैरान बल्लेबाज क्रिस लिन ने सबका ध्यान अपनी ओर खींच लिया। लिन ने ने 1 चाैके आैर 4 छक्के की मदद से 20 गेंदों में 37 रनों की पारी खेली। इस दाैरान उनके बल्ले से 108 मीटर लंबा छक्का निकला जिसे सब देखते ही रह गए। आॅस्ट्रेलिया की पारी का 8वां ओवर तेज गेंदबाज खलील अहमद फेंकने आए। सामने लिन खड़े थे। खलील ने ओवर की चाैथी गेंद गुड लेंथ पर फेंकी जिसे लिन ने खड़े-खड़े बाउंड्री के बाहर भेज दिया। वहीं दर्शकों के बीच बैठे एक फैन ने गेंद को एक हाथ से लपक लिया तो दूसरी तरफ खलील को कप्तान विराट कोहली हाैसला देने के लिए उनके पास आ गए।

मैंडिस-चहल-ताहिर को पीछे छोड़ कुलदीप यादव ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड

Sports
गाबा के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए पहले टी-20 में ही भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव न सिर्फ अपनी फिरकी से खतरनाक होते नजर आए बल्कि एरोन फिंच और क्रिस लिन का विकेट झटका। बल्कि साथ ही एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर गए। दरअसल 15वां टी-20 मैच खेल रहे कुलदीप के नाम 31 विकेट दर्ज हो गए हैं। ऐसा कर वह कम से कम 15 मैच खेलकर सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में श्रीलंका के अजंता मेंडिस को पीछे छोड़ गए हैं। मेंडिस ने अपने शुरुआती 15 टी-20 मैचों में 29 विकेट झटके थे।कुलदीप के अलावा भारत के ही यजुवेंद्र चहल भी इस फॉर्मेट के दिग्गज बॉलरों में एक है। कुलदीप ने अपने पहले 15 मैचों में 27 विकेट झटके थे। 

ये हैं वो 5 कारण जिनके चलते आॅस्ट्रेलिया से T-20 मैच हारा भारत

rishabh pant image
आॅस्ट्रेलिया ने पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में भारत को डकवर्थ लुईस के तहत चार रन से हराया। भारत को 174 रनों का लक्ष्य मिला था लेकिन बल्लेबाज 7 विकेट खोकर 169 रन ही बना सके। एक समय भारत जीत के करीब नजर आ रहा था पर कंगारू गेंदबाजों ने वापसी करते हुए पासा पलट दिया। आइए जानें उन 5 कारणों के बारे में जिनके चलते जीतने से चूक गया भारत भारत की हार का मुख्य कारण आॅस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों का फाॅर्म में लाैटना रहा। आॅस्ट्रेलिया टीम ने हाल ही में पाकिस्तान के खिलाफ 3 मैचों की सीरीज खेली जिसमें उनका क्लीन स्वीप हुआ। इसके बाद उनकी कड़ी आलोचना हुई जिसका सबक लेते हुए उन्होंने भारत के खिलाफ सभी क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन किया आैर लगातार मिली पिछली 4 हार के बाद मैच अपने नाम किया। क्रिस लिन(37), ग्लेन मैक्सवेल(46) आैर मार्कस स्टोइनिस(33) की अच्छी पारियों की बदाैलत आॅस्ट्रेलिया बड़ा स्कोर करने में कामयाब रहा।

एडिडास से जुड़े हॉकी कप्तान मनप्रीत सिंह

Hockey
अर्जुन अवार्डी और भारतीय राष्ट्रीय हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह खेल सामान निर्माता कंपनी एडीडास के साथ जुड़ गए हैं। भुवनेश्वर में 28 नवंबर से शुरू हो रहे विश्व कप में भारतीय पुरूष हाॅकी टीम के कप्तानी मनप्रीत संभाल रहे हैं। इस साल अर्जुन पुरस्कार जीतने वाले मनप्रीत की कप्तानी में भारतीय टीम ने 2017 विश्व लीग फाइनल में कांस्य पदक जीता था। वह 2012 लंदन और 2016 रियो ओलंपिक खेलने वाली भारतीय टीम के सदस्य भी थे।

जीत से खुश ऑस्ट्रेलियाई कप्तान फिंच बोले- DRS तो मेरी समझ से भी परे

Cricket
भारत के खिलाफ गाबा के मैदान पर पहला टी-20 मैच जीतने के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच बेहद खुश दिखे। उन्होंने कहा कि खिलाडिय़ों ने शानदार बल्लेबाजी की, खासकर बीच के ओवरों में। इसके अलावा हमारे गेंदबाज भी आखिरी ओवर में वो कमाल कर गए जिससे मैच हमारी झोली में आसानी से आ गए। फिंच ने इसके साथ ही डकवर्थ लुइस पद्धति (डीआरएस) पर भी चुटकी ली। फिंच ने कहा कि डीआरएस तो मेरे भी समझ से परे है। फिंच ने इस दौरान हलके फुल्के अंदाज में मैच के दौरान हुआ एक वाक्या भी शेयर किया। फिंच ने कहा कि स्कूल में कभी भी यह (गणित) मेरा मजबूत पक्ष नहीं था। उन्हें याद भी नहीं था कि उनके प्रमुख बॉलर अपने कोटे के ओवर पूरे कर चुके हैं। 

क्रुणाल की लगातार 3 गेंदों पर पड़े 3 छक्के, तो सोशल मीडिया पर फैन्स ने यूं उड़ा दिया मजाक

Sports
ब्रिस्बेन में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए पहले रोमांचक टी-20 मैच में टीम इंडिया को 4 रनों से हार का सामना करना पड़ा। जिसके बाद अब भारत पर दबाव बढ़ चुका है, लेकिन पहले मैच के दौरान गेंदबाजी करने आए क्रुणाल पांड्या पर मैक्सवेल ने 3 गेंदों पर लगातार 3 छक्के जड़कर ऐसा दबाव बनाया कि फिर वो ट्रैक पर वापस नहीं लौट सके और उन्होंने मैच में सबसे ज्यादा रन लुटाए। वहीं लगातार 3 छक्के पड़ने पर क्रिकेट फैन्स ने भी उनका सोशल मीडिया पर खूब मजाक बनाया। टीम इंडिया की ओर से 13 और अपना तीसरा ओवर डालने आए क्रुणाल की दूसरी गेंद पर मैक्सवेल ने पहला गगनचुंबी छक्का जड़ा। पहला छक्का जमाने के बाद भी मैक्सवेल ने उन्हें नहीं बख्शा और अगली 2 गेंदों पर भी उन्होंने क्रुणाल की गेंदों को आसमान में सैर करवाते हुए दर्शकों के बीच भेज दिया।

Video: पाकिस्तान को हराकर न्यूजीलैंड टीम ने भांगड़ा करके मनाया जश्न

Sports
पाकिस्तान क्रिकेट टीम अबूधाबी के शेख जायद स्‍टेडियम पर खेले गए तीन टेस्ट मैचों के पहले मुकाबले में आसान लक्ष्य हासिल करने में नाकाम रहा। न्यूजीलैंड ने 176 रनों का लक्ष्य दिया था लेकिन पाकिस्तान रोमांचक मोड़ पर मुंह बल गिर गई आैर 4 रन से हार गई। जीत हासिल करने के बाद कीवी खिलाड़ि‍यों ने ड्रेसिंग रूम में भांगड़ा करके जमकर जश्‍न मनाया। उनके जश्न का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। डियो में न्‍यूजीलैंड के खिलाड़ि‍यों को भांगड़ा की थाप पर डांस करते हुए देखा जा सकता है। न्‍यूजीलैंड की इस जीत में मुंबई में जन्‍मे स्पिन गेंदबाज एजाज पटेल का प्रदर्शन खास रहा। अपना पहला टेस्‍ट खेल रहे एजाज ने दूसरी पारी में 5 और मैच में सात विकेट हासिल किए। उन्‍हें मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया।

.
.
.
.
.