Sports

स्पोट्र्स डैस्क : फीफा विश्व कप के तहत ऐसे कई घटनाक्रम सामने आ रहे हैं जो चौका रहे हैं। एक तरफ बर्गर किंग ने अपने उस ऑफर पर माफी मांगी है जिसमें कहा गया था कि विश्व कप दौरान अगर विदेशी टूरिस्टों के साथ संबंध बनाते हुए कोई रशियन महिला प्रेग्रेंट हुई तो उसे बर्गर किंग ताउम्र फ्री बर्गर देगा। वहीं, ब्राजील के कुछ फुटबॉल फैंस ने स्थानीय लोगों से अपनी भाषा में गालियों बुलवाकर वीडियो सोशल साइट्स पर डाल दी। इसी तरह दिग्गज क्रिकेट खिलाड़ी युवराज सिंह ने कहा कि वह विश्व कप में फ्रांस का समर्थन करते हैं क्योंकि पोल पोग्बा उनके फेवरेट खिलाड़ी हैं। पढ़ें स्पोट्र्स से जुड़े 10 बड़ी खबरें-

लाइव रिपोर्टिंग के दाैरान एक फैन ने महिला पत्रकार को किया किस, वीडियो वायरल
PunjabKesari
रूस में चल रहे फीफा फुटबाॅल विश्व कप के दाैरान लाइव रिपोर्टिंग के दौरान एक महिला रिपोर्टर के साथ बदसलूकी हुई है, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। एक जर्मन टीवी चैनल के लिए वर्ल्ड कप के मैचों की रिपोर्टिंग कर रहीं महिला रिपोर्टर जूलिएथ गोंजालेज थेरन को लाइव रिपोर्टिंग के दौरान एक शख्स ने जबरन किस किया और फिर वह वहां से तुरंत भाग गया।

विश्व कप में अंधविश्वास: कोई नीली अंडरवियर को लकी मानता है तो कोई बाईं ओर बने टायलेट को
PunjabKesari
विश्व कप में भाग ले रहे फुटबालरों के अनूठे अंधविश्वास भी हैरान कर देने वाले हैं मसलन किसी का मानना है कि ‘लकी’ अंडरवियर पहनने से कामयाबी मिलेगी तो कोई डाइटिंग और वर्जिश के जरिए कामयाब होना चाहता है ।  खिलाड़ी और कोचों में अंधविश्वास का आलम यह है कि वे सफल होने के लिये हर दाव आजमाना चाहते हैं । कोलंबिया के गोलकीपर रेने हिगुइटा का मानना है कि नीली अंडरवियर पहनने से उन्हें कामयाबी मिलेगी तो जर्मन स्ट्राइकर मारियो गोमेज मैच से पहले एकदम बायीं ओर बनी टायलेट इस्तेमाल करते हैं ।

फ्रांस के इस खिलाड़ी का समर्थन कर रहे हैं युवराज
PunjabKesari
विश्व कप फुटबॉल का खुमार भारतीय क्रिकेटरों के भी सिर चढकर बोल रहा है और चैम्पियन क्रिकेटर युवराज सिंह फीफा विश्व कप में अपनी पसंदीदा टीम ब्राजील की बजाय फ्रांस का समर्थन कर रहे हैं। इसकी वजह है मैनचेस्टर युनाइटेड के उनके पसंदीदा खिलाड़ी पॉल पोग्बा जो फ्रांस के लिये खेलते हैं।

FIFA World Cup: जैदानिक के गोल से ऑस्ट्रेलिया ने डेनमार्क को 1-1 की बराबरी पर रोका
रूस में खेले जा रहे फीफा विश्वकप में गुरुवार को पहला मुकाबला डेनमार्क और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया। ऑस्ट्रेलिया ने एक गोल से पिछडऩे के बाद शानदार वापसी करते हुए मजबूत डेनमार्क को फीफा विश्वकप फुटबॉल टूर्नामेंट के ग्रुप सी मुकाबले में गुरूवार को 1-1 के ड्रा पर रोक दिया।  आस्ट्रेलिया को अपने पहले मैच में फ्रांस के खिलाफ 1-2 से शिकस्त झेलनी पड़ी थी जबकि डेनमार्क ने पेरू के खिलाफ 1-0 की जीत के साथ तीन अंक हासिल किये थे।

पाकिस्तान का ओपनर डोप टेस्ट में फेल, घिर सकता है मुसीबत में
पाकिस्तान क्रिकेट टीम पर एक आैर दाग लगने जा रहा है। वहां के मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार टीम के ओपनर अहमद शहजाद डोप टेस्ट में फेल हो गए हैं आैर जिस वजह से वह मुसीबतों के घेरे में फंसते नजर आ रहे हैं। डोप टेस्ट में फेल होने के कारण शहजाद को अब तीम महीने के लिए निलंबित किया जा सकता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक शहजाद का टेस्ट पाकिस्तान के घरेलू टूर्नामेंट पाकिस्तान कप के दौरान लिया गया था।

खिलाडिय़ों के साथ सेक्स का प्रचार करने वाले विज्ञापन पर बर्गर किंग ने मांगी माफी
PunjabKesari
विश्व कप के दौरान फुटबाल खिलाडिय़ों से गर्भवती होने वाली रूसी महिलाओं को मुफ्त बर्गर देने के अपने ऑनलाइन विज्ञापन पर बर्गर किंग ने माफी मांगी है। फेसबुक के स्थानीय प्रतिद्वंद्वी वीके पर इस फास्टफूड श्रृंखला के अकाउंट पर विज्ञापन में कहा गया था कि रूस को कुछ अच्छे ‘फुटबाल जीन्स’ का फायदा मिल सकता है।

पटनायक का मोदी से हॉकी को राष्ट्रीय खेल घोषित करने का आग्रह
इस साल हॉकी विश्वकप की मेजबानी करने जा रहे ओड़िशा राज्य के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आग्रह किया है कि हॉकी को देश का राष्ट्रीय खेल घोषित किया जाए।  पटनायक ने श्री मोदी को लिखे एक पत्र में कहा, ''इस साल नवंबर में ओड़िशा हॉकी विश्वकप की मेजबानी कर रहा है। इस टूर्नामेंट की तैयारियों की समीक्षा करते समय मुझे यह जानकर बड़ी हैरानी हुई कि जिस हॉकी को हम राष्ट्रीय खेल के रूप में जानते हैं वह आधिकारिक रूप से राष्ट्रीय खेल के रूप में अधिसूचित नहीं है।''

डबल बोगी के बावजूद वाणी ने इवन पार का कार्ड खेला
PunjabKesari
भारतीय गोल्फर वाणी कपूर ने लेडीज यूरोपीय थाईलैंड चैम्पियनशिप के शुरूआती दौर में इवन पार 72 का कार्ड खेला जिससे वह संयुक्त 24 वें स्थान पर बनी हुई हैं। अन्य भारतीयों में गौरिका बिश्नोई (75) संयुक्त 80 वें स्थान पर थी और उन्हें कट में प्रवेश करने के लिये दूसरे दौर में मजबूत प्रदर्शन करना होगा। नीदरलैंड की एने वान डैम ने पांच अंडर पार 67 से शानदार कार्ड खेला और स्थानीय गोल्फर औनचिसा उतामा के साथ संयुक्त बढ़त बनाई।

मैच दौरान स्टंट मारने वाले ईरान के फुटबॉलर मिलद हुए ट्रोल्ड
फीफा विश्व कप के दौरान स्पेन के खिलाफ खेले गए मैच दौरान ईरान के फुटबॉलर स्टंट मारने के चक्कर में सोशल साइट्स पर ट्रोल्ड हो गए। दरअसल ईरान स्पेन से 1-0 से पीछे चल रहा था। तभी ईरान के मिलद मोहम्मद अपनी एक थ्रो के चलते चर्चा में आ गए। दरअसल मिलद ने बॉल को थ्रो करने से पहले स्टंट मारा था लेकिन क्योंकि उनसे स्टंट ठीक से हो नहीं पाया लिहाजा उन्होंने दोबारा पीछे होकर ढीले हाथ से थ्रो कर दी। मिलद ने जब यह स्टंट किया तब मैच का आखिरी मिनट चल रहा था।

टीवी एक्ट्रैस रेचल ने किया खुलासा इंगलैंड जीता तो उतार दूंगी कपड़े
PunjabKesari
इंगलैंड की प्रसिद्ध टीवी शो एंकर रेचल रिले ने कहा है कि अगर फीफा विश्व कप के दौरान इंगलैंड फुटबॉल टीम फाइनल जीतने में कामयाब हो जाती है तो वह अपने सारे कपड़े उतार देंगी।रेचल का यह बयान तब आया है जब इंगलैंड विश्व कप में अपना पहला मेच कप्तान हैरीकेन के दो गोलों की बदौलत जीत चुका है।