Sports

जाग्रेब , क्रोशिया ( निकलेश जैन ) ग्रांड चैस टूर 2021 के तीसरे पड़ाव क्रोशिया ग्रांड चैस टूर रैपिड और ब्लिट्ज़ मुकाबलो का आरंभ होने जा रहा है और पिछले वर्ष मार्च के बाद लंबे समय बाद भारत के विश्वनाथन आनंद इसमें ऑन द बोर्ड शतरंज खेलते हुए नजर आने वाले है । आनंद पिछले वर्ष जर्मनी मे खेलते हुए अचानक हुए विश्वव्यापी लॉकडाउन में फस गए थे और तब से वह ऑन द बोर्ड शतरंज से दूर है । आनंद की ऑन द बोर्ड शतरंज में वापसी उनके लिए तो खास है ही साथ ही भारतीय शतरंज प्रेमियों के लिए यह एक बड़ा उत्सव बन गया है ।

PunjabKesari

दूसरी बार जाग्रेब पहुंचे आनंद भारत के राजदूत राज श्रीवास्तव के साथ क्रोशिया के खास टीवी शो डोबरों जुटरों में मेहमान के तौर पर नजर आए आनंद नें इस दौरान अपने खेल जीवन से जुड़े अनुभव साझा किए लंबे समय बाद ऑन द बोर्ड शतरंज पर वापसी पर भी बात की। 

PunjabKesari
 आनंद के आलवा फ्रांस के मकसीम लागरेव ,रूस के इयान नेपोंनियची और अलेक्ज़ेंडर ग्रीसचुक ,अजरबैजान के ममेद्यारोव ,नीदरलैंड के अनीश गिरि ,रूस के पूर्व विश्व चैम्पियन गैरी कास्पारोव ,नीदरलैंड के वांन फॉरेस्ट जॉर्डन , क्रोशिया के इवान सरिक ,उक्रेन के अंटोन कोरोबोव और पोलैंड के जान डुड़ा भी प्रतियोगिता में भाग ले रहे है   खैर सबकी नजरे लगी होंगी आनंद और कास्पारोव के मुक़ाबले पर ! हिन्दी चेसबेस इंडिया पर आप भी इस मैच का सीधा प्रसारण देख पाएंगे प्रतियोगिता में रैपिड मुक़ाबले 25+10 मिनट के टाइम पर तो ब्लिट्ज़ 5+2 के टाइम कंट्रोल पर खेले जाएँगे ,और कुल पुरुष्कार राशि 1,50,000 डॉलर रखी गयी है । 7 जुलाई से 9 जुलाई तक रैपिड तो 10 और 11 जुलाई को ब्लिट्ज़ मुक़ाबले खेले जाएँगे।