Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : एक बार फिर भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच बने रवि शास्त्री की सैलरी में 20 प्रतिशत का इजाफा हुआ है जिसके बाद अब वह भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली से भी आगे निकल गए हैं। शास्त्री को पिछले महीने कपिल देव की अगुआई वाली क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) ने फिर से टीम इंडिया का मुख्य कोच बनाया था। इस दौरान उन्होंने न्यूजीलैंड के पूर्व कोच माइक हेसन और ऑस्ट्रेलिया के टॉम मूडी पछाड़ा था। उनका कार्यकाल 2021 में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप तक रहेगा। 

एक रिपोर्ट के मुताबिक शास्त्री की सीटीसी (कॉस्ट टू कंपनी) में 20 फीसदी का इजाफा हुआ है जिससे अब उनको सालाना 9.5 से 10 करोड़ रुपए मिलेंगे। पहले शास्त्री को सालाना 8 करोड़ रुपए मिलते थे। वहीं कोहली की सैलरी की बात की जाए तो बीसीसीआई के केंद्रीय अनुबंध के तहत उनकी सालाना सैलरी 7 करोड़ रुपए है। कप्तान कोहली के अलावा ओपनर रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को भी सालाना 7 करोड़ रुपए सैलरी के रूप में मिलते हैं। 

शास्त्री के अलावा उनके सपोर्ट स्टाफ जिसमें की गेंदबाजी कोच भरत अरुण, फील्डिंग कोच आर श्रीधर और नए बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर सैलरी में भी इजाफा हुआ है। भरत अरुण और आर श्रीधर को 3.5 करोड़ जबकि राठौर को सालाना 2.5 से 3 करोड़ रुपए मिलेंगे। 

.
.
.
.
.