Sports

स्पोट्र्स डेस्क : भारत और वैस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज का पहला मैच रविवार को गुवाहाटी में होगा। इससे पहले वैस्टइंडीज टीम के कप्तान जेसन होल्डर ने चौकाने वाला बयान दिया है। उधर, दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर एबी डीविलियर्स ने भी भविष्यवाणी कर दी है कि भारत के आगामी ऑस्ट्रेलियाई दौरे के दौरान कौन सी टीम जीतेगी। वहीं, भारत के एक दिग्गज बॉलर ने संन्यास ले लिया है। पंजाब केसरी स्पोट्र्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाने जा रहे हैं। पढि़ए एक क्लिक में-

IPL 2019 से पहले RCB को बड़ा झटका, खतरनाक खिलाड़ी मुंबई में हुआ शमिल

Sports
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के महत्वपूर्ण विदेशी खिलाड़ियों में से एक क्विंटन डी कॉक अगले साल होने वाले आईपीएल-12 में मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते हुए नजर अाएंगे। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, आरसीबी और मुंबई ने नीलामी से पहले ऑल-मनी सौदे में खिलाड़ियो का कारोबार कर लिया है जो दिसंबर में होने वाला है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने शुक्रवार को अपने विकेटकीपर बल्लेबाज डी कॉक को टीम से बार का रास्ता दिखा दिया है। उसके साथ मुंबई ने भी अपने दो खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया है। जिसमें बांग्लादेश के तेज गेंदबाज मुस्‍तफिजुर रहमान और श्रीलंका के स्पिनर अकिला धनंजय को टीम ने बाहर का रास्ता दिखाया है। 

ट्रांसजैंडर मॉडल को मैसेज भेजने पर फंसे कार्लोस को मिला पत्नी का समर्थन
PunjabKesarisports

आर्सेनल फुटबॉल क्लब के पूर्व फुटबॉलर कार्लोस वेला पर बीते दिनों ट्रांसजैंडर मॉडल अलेजैंड्रा सैलिनास ने अश्लील व उकसाने वाले मैसेज भेजने का आरोप लगाया था। कार्लोस ने आरोपों पर कहा था कि अलेजैंड्रा निजी हितों के लिए टेक्नोलॉजी का गलत इस्तेमाल कर रही है। अब कार्लोस के साथ उनकी पत्नी साओओ कैनिबैनो भी खड़ी हो गई हैं। साओओ का कहना है कि कार्लोस पर लगाए गए सभी आरोप निराधार हैं। कार्लोस ने कार्लोस की एक वीडियो अपने इंस्टाग्राम स्टोरी अकाऊंट पर अपलोड करते लिखा कि यह शर्म की बात है। कुछ लोग बेवजह दूसरे लोगों को नुकसान पहुंचाते हैं। 

B,day Special: मजाक-मजाक में आरती के हो गए सहवाग, बेहद दिलचस्प है लव स्टोरी
Sports

भारतीय क्रिकेक टीम के विस्फोटक बल्लेबाज रहे वीरेंद्र सहवाग आज यानि कि 20 अक्टूबर को 40 साल के हो गए है। भले ही सहवाग क्रिकेट को अलविदा कह गए हों, लेकिन गेंदबाजों में अभी भी उनका खाैफ कायम है। उन्होंने जिन गेंदबाजों को धोया वो कभी भूलेंगे नहीं। सहवाग अपने ट्वीटस की वजह से हमेशा सुर्खियों में रहते है। क्रिकेट करियर के साथ-साथ इनकी लव लाइफ भी काफी इंटरेस्टिंग है। सहवाग आरती को पहली बार तब मिले थे जब वह महज 7 साल के थे जबकि आरती 5 साल की। सहवाग ने आरती को पहली बार जब प्रोपोज किया तब वह सिर्फ 21 साल के थे। आरती की बड़ी बहन ने एक इंटरव्यू में बताया था। ये लव मैरिज थी। अपने प्रपोज के बारे में सहवाग ने खुद खुलासा किया था और कहा था कि 2002 में आरती को मजाकिया लहजे में प्रपोज किया था, लेकिन आरती ने इसे असल प्रपोजल समझकर तुरंत हां कह दिया था।  

भारत के दिग्गज गेंदबाज ने क्रिकेट से लिया संन्यास, अब बनना चाहते हैं कोच
Sports

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज प्रवीण कुमार ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। प्रवीण ने 13 साल बाद इसका ऐलान किया। वह अब सिर्फ ओएनजीसी के लिए कंपनी क्रिकेट खेलेंगे और वो गेंदबाजी कोच बनना चाहते हैं। संन्यास के बाद उन्होंने कहा कि मुझे कोई पछतावा नहीं है। दिल से खेला, दिल से बॉलिंग की। प्रवीण ने कहा कि उत्तर प्रदेश के ढेर सारे गेंदबाज हैं, जो पीछे इंतजार कर रहे हैं। मैं उनका करियर प्रभावित नहीं होने देना चाहता हूं। मैं खेलूंगा, तो एक जगह जाएगी। बाकी के खिलाड़ियों के भविष्य के बारे में भी सोचना चाहिए। मेरा समय (खेल का) पूरा हो चुका है और मैंने उसे स्वीकार लिया है। मैं बेहद खुश हूं और ईश्वर का शुक्रगुजार हूं कि उन्होंने मुझे यह मौका दिया।

डेनमार्क ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट: सायना और श्रीकांत सेमीफाइनल में

Sports
राष्ट्रमंडल खेल स्वर्ण विजेता सायना नेहवाल और गत चैंपियन किदाम्बी श्रीकांत ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए यहां चल रहे डेनमार्क ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। सायना ने शुक्रवार को आठवीं सीड जापान की नोजोमी ओकुहारा को 58 मिनट तक चले संघर्षपूर्ण मुकाबले में 17-21, 21-16, 21-12 से पराजित किया जबकि सातवीं सीड श्रीकांत ने हमवतन समीर वर्मा को तीन गेमों तक चले मुकाबले में 22-20,19-21, 23-21 से हराया। 

Video: जब सहवाग ने 1 गेंद पर ठोके 17 रन, पिटने के बाद बाैखला गया था पाकिस्तानी गेंदबाज

Sports
गेंदबाजों की धज्जियां उडा़ने वाले वीरेंद्र सहवाग ने मैदान पर जो कारनामे कर दिखाए हैं वो शायद ही क्रिकेट फैंस भूल पाएं। सहवाग के नाम आज भी एक अटूट रिकॉर्ड है जो अब तक नहीं टूटा आैर यह रिकाॅर्ड है किसी बल्लेबाज द्वारा एक गेंद पर सर्वाधिक रन बटोरने का। दिलचस्प बात यह है कि सहवाग का शिकार पाकिस्तान की टीम बनी थी आैर कोई रहम किए बिना 1 गेंद पर ताबड़तोड़ 17 रन ठोक डाले। बात आज से 14 साल पुरानी है। 13 मार्च 2004 को जब भारत और पाकिस्तान के बीच  5 वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच कराची में खेला गया तो सहवाग ने पाकिस्तान के गेंदबाज नावेद-उल-हसन के 1 गेंद पर 17 रन बना डाले आैर क्रिकेट इतिहास में एक असंभव रिकाॅर्ड स्थापित कर दिया। पिटाई होते समय नावेद बाैखलाते नजर आए।

NADA ने हाॅकी गोलकीपर चिटके को दो साल और छह अन्य को चार साल के लिए प्रतिबंधित किया

Sports
राष्ट्रीय डोपिंग एजेंसी (नाडा) ने हाॅकी गोलकीपर आकाश चिटके को साल के शुरू में प्रतिबंधित पदार्थ के परीक्षण में पाजीटिव पाए जाने के बाद दो साल के लिए प्रतिबंधित किया। चिटके को नाडा ने 27 मार्च को अस्थायी रूप से निलंबित किया था और आठ अक्टूबर को अंतिम सुनवाई के बाद डोपिंग रोधी अनुशासनात्मक पैनल ने उन पर न्यूनतम दो साल का प्रतिबंध लगाया। चिटके को टूर्नामेंट के बाहर किए गए परीक्षण में प्रतिबंधित एनाबोलिक स्टेराइड नोरैंड्रोस्टेरोन का पाजीटिव पाया गया। यह परीक्षण 27 फरवरी को बेंगलुरू में सीनियर हाॅकी टीम के शिविर के दौरान लिया गया था।

दिल्ली को हराकर मुंबई ने 11 साल बाद जीता विजय हजारे ट्राॅफी का खिताब

Sports
विकेटकीपर आदित्य तारे (71) की बेशकीमती अर्धशतकीय पारी और उनकी सिद्धेश लाड (48) के साथ पांचवें विकेट के लिए 105 रन की बहुमूल्य साझेदारी की बदौलत मुंबई ने दिल्ली को शनिवार को चार विकेट से हराकर विजय हजारे ट्रॉफी एकदिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया।  मुंबई ने दिल्ली को 45.4 ओवर में 177 रन पर निपटाने के बाद लक्ष्य का पीछा करते हुए अपने चार विकेट मात्र 40 रन पर खो दिए थे लेकिन तारे और लाड ने शतकीय साझेदारी कर मुंबई को जीत की पटरी पर लौटा दिया। मुंबई ने 35 ओवर में छह विकेट पर 180 रन बनाकर खिताबी जीत हासिल कर ली।

डिविलियर्स की भविष्यवाणी- भारत जीतेगा आॅस्ट्रेलिया से टेस्ट सीरीज

Sports
भारतीय क्रिकेट टीम अगले महीने आॅस्ट्रेलिया दाैरे पर होगी। डेविड वाॅर्नर आैर स्टीव स्मिथ के बिना आॅस्ट्रेलिया को भारत से पार पाना आसान नहीं होगा। वहीं  दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने भविष्यवाणी करके बताया कि भारत आॅस्ट्रेलिया पर फतह हासिल कर पाएगा या नहीं। वनडे क्रिकेट में 31 गेंदों में सबसे तेज शतक लगाने वाले डिविलियर्स का मानना है कि भारत के पास टेस्ट सीरीज जीतने का शानदार मौका है। डिविलियर्स ने शनिवार को यहां एक प्रमोशनल कार्यक्रम बैरल सिलेक्ट परफेक्ट स्ट्रोक्स में भारतीय टीम के ऑस्ट्रेलिया दौरे में संभावनाओं को लेकर यह बात कही। 

कप्तान कोहली को मिल गया नंबर 4 का दावेदार, खेलेगा 2019 वर्ल्ड कप

Sports
भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने रविवार से वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू हो रहे पांच मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला से पहले यहां कहा कि अगर अंबाती रायुडू बल्लेबाजी क्रम में चौथे स्थान पर अच्छा खेल कर टीम में अपनी जगह पक्की कर लेते हैं तो अगले साल होने वाले विश्व कप से पहले मध्यक्रम की समस्या का हल हो जाएगा। कोहली ने कहा कि टीम के लिए चौथे स्थान के लिए किसी बल्लेबाज को ढूंढना चुनौती की तरह है और रायुडू ने हाल के दिनों में अच्छा प्रदर्शन किया है, जिससे बल्लेबाजी क्रम लगभग स्थिर है। 

.
.
.
.
.