Sports

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट बोर्ड के सीनियर चयनकर्ताओं के पद के लिए तेजी से आवेदन आने शुरू हो गए हैं। आवेदन के लिए भारत के लिए 20 से अधिक टेस्ट खेलने का अनुभव होना जरूरी है। ऐसे में बाएं हाथ के पूर्व स्पिनर मनिंदर सिंह, सलामी बल्लेबाज शिव सुंदर दास ने इसके आवेदन कर दिया है। हालांकि अभी यह पुष्टि नहीं हो सकी है कि पूर्व तेज गेंदबाज अजित अगरकर ने आवेदन किया है या नहीं। कइयों का मानना है कि अगरकर अगर आवेदन करते हैं तो उनका चयन समिति का अध्यक्ष बनना तय है।

Veterans cricketer, BCCI, Cricket news in hindi, Team india, Maninder singh, SS Das, बीसीसीआई, क्रिकेट समाचार हिंदी में, टीम इंडिया, मनिंदर सिंह, एसएस दास

मुंबई की सीनियर टीम की चयन समिति के मौजूदा प्रमुख सलिल अंकोला, पूर्व विकेटकीपर समीर दिघे और पूर्व बल्लेबाज विनोद कांबली ने मुंबई से आवेदन किया है। नई चयन समिति के लिए आवेदन की आखिरी तारीख सोमवार को शाम छह बजे तक थी। समझा जाता है कि 50 से अधिक लोगों ने आवेदन किया है। इनमें से सर्वाधिक टेस्ट मनिंदर सिंह (35 टेस्ट) और दास (21 टेस्ट) ने खेले हैं।

 

मनिंदर ने 2021 में भी आवेदन किया था और इंटरव्यू राउंड में क्वालीफाई करने के बावजूद उनका चयन नहीं हुआ था। उत्तर क्षेत्र से मनिंदर, अतुल वासन, निखिल चोपड़ा, अजय रात्रा और रीतिंदर सिंह सोढी ने आवेदन किया है। पूर्वी क्षेत्र से दास, प्रभंजन मलिक, रश्मि रंजन परीदा, शुभमय दास और सौराशीष लाहिड़ी ने आवेदन किया है। मध्य क्षेत्र से अमय खुरासिया और ज्ञानेंद्र पांडे ने आवेदन किया है।