गोवा इंटरनेशनल शतरंज - मार्टिन क्राव्टसिव की एक और हार भारत के अंकित गजवा नें हराया

Edited By Niklesh Jain,Updated: 18 Oct, 2018 12:51 PM

1st goa international open grandmasters chess tournament 2018

गोवा इंटरनेशनल ग्रांडमास्टर शतरंज चैंपियनशिप में 6 वे राउंड में  भारत के नवोदित खिलाड़ी अंकित गजवा नें अब तक का सबसे बड़ा उलटफेर करते  उक्रेन के टॉप सीड मार्टिन  क्राव्टसिव को लगातार दूसरी हार का झटका दे दिया और इसके साथ ही अब मार्टिन खिताब की दौड़ से...

गोवा ( निकलेश जैन ) में चल रहे गोवा इंटरनेशनल ग्रांडमास्टर शतरंज चैंपियनशिप में 6 वे राउंड में  भारत के नवोदित खिलाड़ी अंकित गजवा नें अब तक का सबसे बड़ा उलटफेर करते  उक्रेन के टॉप सीड मार्टिन  क्राव्टसिव को लगातार दूसरी हार का झटका दे दिया और इसके साथ ही अब मार्टिन खिताब की दौड़ से पूरी तरह बाहर हो गए है । अंकित के खिलाफ सफ़ेद मोहरो से खेल रहे मार्टिन नें 425 रेटिंग कम के खिलाड़ी अंकित को दबाव में लाने के लिए बेहद कम खेले जाने ट्रांपोंवेसकी ओपनिंग खेली पर उनका यह दांव तब उल्टा पड़ गया जब अंकित नें उनके कमजोर पड़ते राजा पर आक्रमण कर दिया । और मात्र 22 चालों में मार्टिन को खेल से हटना पड़ा और पिछले राउंड में ग्रांडमास्टर हिमांशु शर्मा को पराजित करने वाले अंकित नें अपने खेल जीवन की लगातार दूसरी बड़ी जीत हासिल की । एक और अन्य परिणाम जो भारत के पक्ष में गया वह था भारत के जी आकाश नें टूर्नामेंट के तीसरे सीड रूस के अलेक्ज़ेंडर प्रेडके को सिसलियन ड्रैगन ओपनिंग में बुरी तरह उलझाते हुए 42 चालों में एकतरफा जीत दर्ज की । 

6 राउंड के बाद बात करे शीर्ष की तो  ईरान के इदानी पौया ,उक्रेन के सिवुक विताली ,उक्रेन के वेलेरिय नोवेरोव और विटालिय ब्रेनदविसकी 5.5 अंक बनाकर सयुंक्त बढ़त पर चल रहे है । जबकि दूसरे स्थान पर भारत के दीपन चक्रवर्ती , जी आकाश और अंकित गजवा 5 अंक बनाकर खेल रहे है । 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!